इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Condom Istemal Karna ke Laabh | कंडोम इस्तेमाल करने के लाभ | Benefits of Using Men Condom

कंडोम के लाभ  :
जैसाकि हमने ऊपर भी बताया है कि कंडोम का इस्तेमाल अनचाहे गर्भ और भोगके दौरान संक्रमित बिमारियों से बचने के लिए किया जाता है. लेकिन आपको बता दें कि कंडोम के इसके अलावा भी अनेक लाभ होते है, तो आओ जानते है कंडोम के अन्य लाभ.

·         भोग क्षमता : एक शौध के दौरान ये बात सामने आई है कि कंडोम के इस्तेमाल से पुरुषो की अपनी साथी के साथ भोग करने की लाइफ और क्षमता बढती है. साथ ही दोनों लम्बे समय तक बिस्तर पर समय बिताते है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT CORRECT USE OF MEN'S CONDOM ...
Condom Istemal Karne ke Laabh
Condom Istemal Karne ke Laabh 
·         वायरस से सुरक्षा : कंडोमयौनसंबंधो से फैलने वाले दो सबसे बड़े वायरस ( AIDS और HIV ) से बचाता है. अक्सर ये दोनों वायरस एक से अधिक लोगो के साथयौनसंबंध रखने की वजह से होता है. इसलिए आप अपनी सुरक्षा के लिए कंडोम का इस्तेमाल जरुर करें.

·         दर्द से बचाता है : भोग के दौरान कई पुरुषो को उनके लिंग में दर्द होता है किन्तु कंडोम के इस्तेमाल से उन्हें इस दर्द से मुक्ति मिलती है क्योकि कंडोम के इस्तेमाल से लिंग की बाहरी त्वचा पर कम दबाव पड़ता है जिससे कम घर्षण पैदा होता है और दर्द नही होता.

·         अनचाहा गर्भ : कंडोम का इस्तेमाल सबसे अधिक इसी वजह से किया जाता है. जब स्त्रियों को बच्चे नही चाहियें होता तो वे भोग के दौरान अपने साथी को कंडोम का इस्तेमाल करने के लिए बोल देती है या फिर खुद ही महिला कंडोम का प्रयोग करती है. इससे पुरुषकावीर्य उनकी मूत्रमार्ग तक नही पहुँचता और उनके गर्भवती होने की सारी सम्भावना खत्म हो जाती है.

·         बिमारियों से मुक्ति : कंडोम आपको सिर्फ एड्स या एच आई वी से ही नही बल्कि अन्य खतरनाकयौनबिमारियों से भी बचाता है जैसेकि गोनोर्रहिया, ट्रिकोमोनियासिस, हेरपेस आदि. अगर आपको लगता है कि आपका साथी इनमे से किसी भी बीमारी से संक्रमित है तो आप उसके साथ भोग करते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल जरुर करें अन्यथा ये संक्रमण आपको भी होने की संभावना बनी रहती है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT CORRECT USE OF FEMALE'S CONDOM ...
कंडोम इस्तेमाल करने के लाभ
कंडोम इस्तेमाल करने के लाभ 
·         चोट से बचाता है : कई बार भोग करते वक़्तपेनिस पर रगड़ ज्यादा पड़ती है, जिसकी वजह से वो चील जाता है. किन्तु कंडोम में लगा लुब्रिकेंट इस स्थिति से पुरुषों को बचा लेता है.

·         सुखद अहसास : भोग के दौरान कंडोम इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोगो का माना है कि इसे पहनने से नयेपन का अहसास होता है और भोग के दौरान अधिक उर्जा मिलती है. क्योकि अब कंडोम भी अनेक तरह के फ्लेवर में आने लगे है जिसकी वजह से भोग लाइफ बोझिल प्रतीत नही होती.

·         स्वच्छता बनाये : कंडोम को इस्तेमाल करने से आप भोग के दौरान सफाई और स्वच्छता बनाये रखते है. इसके इस्तेमाल से आप अपने साथी के साथ भोग से पहले भी अधिक समय तक अपना प्यार दिखा सकते हो.

कंडोम के अन्य लाभ हानि से जुडी अन्य किसी सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Benefits of Using Men Condom
Benefits of Using Men Condom

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT