इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Purush ki Yaun Shakti Kam Hone ke Karan Lakshan Ayurvedic Upchar | पुरुष की यौनशक्ति कम होने के कारण लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार

पुरुष की यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक उपचार
पुरुषों में यौनशक्ति के कम होने का कारण टेस्टोस्टेरोन के स्तर का कम हो जाना होता हैं. टेस्टोस्टेरोन पुरुष के शरीर में स्थित हार्मोन्स होता हैं. जिसके स्तर में कमी आ जाने के कारण पुरुष के शारीरिक विकास में बाधाएं आ जाती हैं और जिसका असर पुरुष की यौनशक्ति पर भी पड़ता हैं. पुरुष की यौनशक्ति में कमी आने के बहुत से अन्य कारण भी हो सकते हैं. जिनके बारे में जानकारी निम्न हैं.

पुरुषों में यौन शक्ति के कम होने के कारण
1.    पुरुष के शरीर में अधिक मोटापे के कारण टेस्टोस्टोरोन हार्मोन का स्तर कम हो जाता हैं.  टेस्टोस्टोरोन हार्मोन के कारण ही पुरुषों  में यौनशक्ति कम हो जाती हैं.

2.    शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण भी यौनशक्ति कम हो जाती हैं. 
शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने पर शरीर कमजोर हो जाता हैं. पुरुष के शरीर में कमजोरी आने के कारण ही पुरुष में यौनशक्ति कम हो जाती हैं.

3.    समय से पहले ही पुरुष में वीर्य स्खलन हो जाना भी यौनशक्ति के कम होने का एक कारण हो सकता हैं. 

4.    लगातार सम्भोग करने के कारण भी पुरुषों के यौनशक्ति कम हो सकती हैं.
5.    कबी – कभी पुरुष की शारीरिक उतेजना में कमी आने के कारण भी यौनशक्ति कम हो जाती हैं.  
  
6.    नशीले पदार्थों का सेवन करने के कारण भी पुरुषों में यौनशक्ति कम हो सकती हैं.

7.    शरीर के किसी अंग में बीमारी होने के कारण भी पुरुष में यौन दुर्बलता आ सकती हैं. 

8.    यौन सम्बन्धों के प्रति उदासीनता रखने के कारण भी पुरुषों की यौनशक्ति में कमी आ जाती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Purush ki Yaun Shakti Kam Hone ke Karan Lakshan Ayurvedic Upchar
Purush ki Yaun Shakti Kam Hone ke Karan Lakshan Ayurvedic Upchar
यौनशक्ति के कम होने के लक्षण
1.    पुरुष का हमेशा तनावपूर्ण स्थिति में रहना.
2.    पुरुष का अवसाद की चपेट में आ जाना.
3.     पुरुषों के स्वभाव में चिडचिडापन आ जाना.
4.    पुरुष का शारीरिक रूप से कमजोर हो जाना.

यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए देशी घरेलू उपाए
1.    पुरुष यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए टमाटर के रस का तथा शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए रोजाना पुरुषों को एक गिलास टमाटर के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर पीना चाहिए. टमाटर के रस में शहद को मिलाकर पीने से पुरुष की यौनशक्ति में बढ़ोतरी होती हैं.

2.    पुरुष यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए छुआरे तथा दूध का भी प्रयोग कर सकते हैं. यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए 6 या 7 छुआरे को खाकर दूध पी ले. रोजाना दूध के साथ छुआरे का सेवन करने से पुरुष की शारीरिक दुर्बलता खत्म जाती हैं और उसकी यौनशक्ति में भी वृद्धि होती हैं.

3.    सेक्सशक्ति को बढ़ाने के लिए पुरुष मुनक्का तथा दूध का भी सेवन कर सकते हैं. यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए एक बर्तन में दूध डालें और उसमे 6 या 7 मुनक्का डाल दें. जब मुनक्का दूध में फुल जाये तो उन्हें निकाल कर खा लें और उसके ऊपर से दूध पी लें. ऐसा करने से पुरुष की यौनशक्ति  में लाभ होगा.

4.    पुरुष के सेक्स से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की बिमारी को दूर करने के लिए लहसुन का प्रयोग करना बहुत ही लाभदायक सिद्ध होता हैं. केवल लहसुन की कच्ची कलियों का सेवन करने से ही पुरुष की यौन से सम्बंधित सभी बिमारियां ठीक हो जाती हैं. यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए रोजाना पुरुष को 7 या 8 लहसुन की कलियों का सेवन करना चाहिए.

5.     यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए पुरुष छुआरे, पिस्ता, बादाम व बेल के फल के बीज का भी उपयोग कर सकते हैं. यौनशक्ति की कमी की समस्या को दूर करने के लिए पुरुषों को इन सभी की समान मात्रा का रोजाना सेवन करना चाहिए. इन सभी चीजों का सेवन करने से पुरुषों की यौनशक्ति की क्षमता में वृद्धि होती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Home Remedies for Sexual Power
Home Remedies for Sexual Power
6.    यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए पुरुष खजूर का भी प्रयोग कर सकते हैं. पुरुषों को अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए सर्दी के मौसम में रोजाना 4 या 5 खजूर को घी में भुन कर खाना चाहिए. घी में भुने हुए खजूर को खाने से पुरुषों की यौन क्षमता में वृद्धि होती हैं.

7.    पुरुष की यौन दुर्बलता की समस्या को दूर करने में सफेद प्याज बहुत ही सहायक होती हैं. यौनशक्ति की कमी होने पर पुरुषों को रोजाना सफेद प्याज के एक गिलास रस का सेवन करना चाहिए. इस समस्या से निजात पाने के लिए पुरुष अपने भोजन के साथ प्याज की सलाद का भी सेवन कर सकते हैं. सफेद प्याज का सेवन करने से पुरुष की यौनशक्ति में वृद्धि होती हैं.

8.    सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए पुरुष जायफल का भी प्रयोग कर सकते हैं. सेक्स क्षमता में बढ़ोतरी के लिए पुरुषों को रोजाना 2 ग्राम जायफल के चुर्ण का सेवन करना चाहिए.

9.    सेक्स के प्रति अरुचि के कारण जिन पुरुषों की यौनशक्ति कम हो गई हैं उनके लिए गाजर और उबला हुआ अंडा बहुत ही उपयोगी होता हैं. सेक्स के प्रति अरुचि को दूर करने के लिए 200 ग्राम गाजर लें और उसे काट लें. अब उबले हुए अंडे लें और थोडा शहद लें. अब इन तीनों को अच्छी तरह से मिला लें. मिलाने के बाद इस मिश्रण का सेवन करें. इस मिश्रण का सेवन लगातार दो या ढाई महीने तक करने से पुरुष को सेक्स दुर्बलता की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

10.                       पुरुषों वीर्य स्खलन के कारण भी सेक्सशक्ति में कमी आ जाती हैं. वीर्य स्खलन होने से रोकने के लिए 12 मि.ली ग्राम प्याज का रस लें. ढाई चम्मच शहद लें और 6 ग्राम घी लें. अब इन तीनों को मिलाकर इसमें चीनी मिला लें. अब एक गिलास दूध लें और उसमें इस मिश्रण को डालकर मिला लें. अब इस मिश्रण का सेवन करें. इस मिश्रण का सेवन लगातार दो या ढाई महीने तक करने से पुरुष के वीर्य में बढ़ोतरी हो जाएगी तथा वीर्य गाढ़ा हो जायेगा. जिससे पुरुष का वीर्य जल्दी स्खलित नहीं होगा और उसकी यौनशक्ति भी बढ़ जाएगी.

11.                       सेक्स से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की परेशानी को दूर करने के लिए पुरुष सफेद मूसली की जड़ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सेक्स से सम्बन्धित समस्या से मुक्त होने के लिए पुरुषों को रोजाना मूसली की जड को दूध में उबालकर पीना चाहिए. मूसली की जड को दुध में उबालकर पीने से यौनशक्ति में बढ़ोतरी होती हैं साथ ही साथ इससे पुरुष की अन्य समस्याएं भी खत्म हो जाती हैं.

12.                       जामुन का सेवन करने से भी पुरुष की यौनशक्ति में वृद्धि  होती हैं. खासतौर से बरसात के दिनों में रोजाना जामुन खाने से भी पुरुषों की यौनशक्ति में वृद्धि होती हैं. 

 वीर्य के स्खलन को रोकने के लिए पुरुष शहद और दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. वीर्य की बढ़ोतरी के लिए पुरुषों को रोजाना 400 मि.ली ग्राम दूध में दो चम्मच शहद को मिलाकर पीना चाहिए. इस दूध को पीने से पुरुषों का वीर्य गाढ़ा हो जाता हैं. तथा यौन शक्ति में भी बढ़ोतरी होती हैं.

 
पुरुष की यौनशक्ति कम होने के कारण लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार
पुरुष की यौनशक्ति कम होने के आयुर्वेदिक उपचार

 Purush ki Yaun Shakti Kam Hone ke Karan Lakshan Ayurvedic Upchar, पुरुष की यौनशक्ति कम होने के कारण लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार, यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू तरीके, Yaun Shakti Badhane ke Ghrelu Tarike, Home Remedies for Sexual Power.




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT