इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kiss Day Par Chumban Kaise Karen | किस्स डे पर चुम्बन कैसे करें | How to Kiss on Kiss Day

चुंबन दिवस ( Kiss Day )
फरवरी के प्यार के महीने में मनाये जाने वाले वैलेंटाइन सप्ताह में किस डे ( Kiss Day ) का अलग ही महत्व है क्योकि ये दो प्रेमियों के बीच की दूरियों को खत्म कर एक दुसरे के दिल की भावनाओं को सामने लाता है. हर व्यक्ति का अपने प्यार का इजहार करने का अलग तरीका होता है जैसेकि किसी को गले लगना अच्छा लगता है तो कोई अपने साथी का हाथ पकड़कर अपनी आत्मा को ठंडक पहुंचाता है और कुछ किस करके अपने प्रेम को व्यक्ति करते है और वैलेंटाइन सप्ताह के 13 फ़रवरी का दिन हर प्रेमी के लिए इसीलिए खास हो जाता है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT VALENTINE WEEK AND DATES ...
Kiss Day Par Chumban Kaise Karen
Kiss Day Par Chumban Kaise Karen 
वैसे तो किसी प्रेमी को चुंबन करने के लिए किसी दिन या समय का इंतज़ार नही करना होता किन्तु किस डे पर अपने साथी को चुंबन करने का अहसास हर प्रेमी संजो कर रखना चाहता है और इसलिए इस दिन के चुम्बन को वो अधिक से अधिक खास बनाने की कोशिश करता है. जरा इस बात को सोंचे कि जब आपके होंठ आपके साथी को ये अहसास दिलायें कि आप उनसे कितना प्यार करते है तो सोचो आपके साथी के मन में आपके लिए कितना प्यार, इज्जत और सम्मान बढ़ेगा.

किस डे पर चुंबन ( Kiss on Kiss Day ) :
कहा जाता है कि किस डे पर दो प्रेमियों के बीच के रिश्ते का फल उन्हें किस के रूप में मिलता है. इस दिन दोनों एक दुसरे को इस बात का अहसास दिलाते है कि ये दोनों एक दुसरे के लिए ही बने है. किन्तु अगर आप पहली बार अपने साथी को चुंबन कर रहे है तो आपको थोडा अजीब जरुर लग सकता है किन्तु इस दिन आप घबरायें नही क्योकि इस दिन दोनों तरफ से ही किस / चुम्बन का मन होता है. आपका जरा सा प्रयास आपको आपके पहले चुंबन का अहसास दिल सकता है. हो सकता है कि लड़की पक्ष शुरू में थोडा ना नुकुर करे क्योकि शर्माना हर लड़की का गहना होता है किन्तु जल्द ही वो भी मान जाती है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT HUG DAY ...
किस डे पर चुम्बन कैसे करें
किस डे पर चुम्बन कैसे करें 
इस दिन जब आप अपने साथी से मिले तो आप उनके लिए कुछ गिफ्ट, फूल इत्यादि लेकर जाएँ और उनको उपहार के रूप में दें. साथ ही आप उनका हाथ थामकर उनके हाथो पर एक प्यारी सी किस ( Starting Hand Kiss ) करें. ये लड़की को बहुत ज्यादा अच्छा लगता है.

इसके बाद आप उनके पास बैठकर उनके साथ थोडा समय बितायें, बीच बीच बीच में आप उनके बालों और उनकी कमर पर हाथ लगते रहे ताकि लड़की भी अपनी भावना को आपके सामने व्यक्त करने में सहज महसूस कर सके. कुछ समय पश्चात लड़की आपको पीक किस ( Peck Kiss ) करने लगती है. ये छोटी सी किस होती है जो प्रेमियों की उत्तेजना को बड़ा देती है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT PROPOSE DAY ...
How to Kiss on Kiss Day
How to Kiss on Kiss Day
आप उन्हें हग कर लें और उनके कानों के पास और गर्दन पर किस करें. अगर लड़की आपको समुच ( Smooch  Kiss ) करें तो आप उन्हें करने दें क्योकि ये दिन उनके लिए भी तो खास है.

धीरे धीरे आप उनके होंठों को चूसने और अपने प्यार का अहसास दिलायें इस तरह के चुम्बन को स्मूथ ऑपरेटर किस ( Smooth Operator Kiss ) कहा जाता है. आप अपनी जीभ को निकालें और उनकी जीभ पर लगते हुए उनके प्रति अपनी भावना और प्रेम को दर्शायें. जीभ से जीभ लगाकर किस करने को फ्रेंच किस ( French Kiss ) कहा जाता है.

अब आप एक दुसरे को लवी डवी किस ( Lovey Dovey Kiss ) करें, ये आपे बीच के रोमांस को बढ़ता है और आपके गहरे प्रेम को झलकाती है. इसके बाद आप प्यार में और किस में थोड़ी शरारत करते हुए उनके होंठों को अपने दाँतों से हल्के से दबाते हुए खींचें इस तरह की किस को निब्ब्लर किस ( Nibbler Kiss ) कहा जाता है.
 पप्पी कैसे लें
 पप्पी कैसे लें
चुम्बन में उत्तेजन को बढ़ाने और उसे और भी हॉट बनाने के लिए आप अपने साथी को जोर से गले लगा लें और उनके होंठों को अपने होंठो से चुसना शुरु करें, किन्तु आप शालीनता का ध्यान जरुर रखें. स किस को ब्रीथी किस ( Breathy Kiss ) कहा जाता है. इसे आप परफेक्ट किस भी बोल सकते हो.

इसके बाद आप उन्हें थोड़ी देर अपनी बाहों में रखें और उनके कानों में प्यारी प्यारी बातें करते रहें. इससे लड़की को बहुत मीठा और प्यारा आभास होता है साथ ही आप अंत में अपने साथी को गुड बाय (  Good Bye ) किस के रूप में उनके माथे या गाल पर किस करना ना भूलें. ये आपकी किस को पूर्णता देता है और आपके किस डे को पूरा करता है.
Kiss Day Love Message SMS Shayri Quotes Wallpaper Images
Kiss Day Love Message SMS Shayri Quotes Wallpaper Images
तो इस तरह आप किस डे पर अपने साथी के साथ चुम्बन कर सकते है और एक ऐसा दिन और अहसास अपने जीवन में भर सकते है जिसे आप आजीवन अपनी यादों में रख सकें. चुम्बन के सभी प्रकारों का प्रयोग करके आपका किस डे खास हो जाता है. इनमे से कोई भी चुम्बन का ऐसा प्रकार नही है जिससे आपके साथी को बुरा लग सके बल्कि ये आपके बीच के प्रेम को शत प्रतिशत बढाता है इसलिए आप इन्हें बेझिझक अपना सकते हो.   
चुंबन के प्रकार
चुंबन के प्रकार
चुम्बन के लाभ ( Benefits of Kiss ) :
कई बार जब एक प्रेमी के पास अपने दिल की बात को रखने के लिए शब्द नही होते तो उस वक़्त चुम्बन ही है जो उनकी संवेदना, उतेजना और उनके विचारों को बिना कहें ही व्यक्त कर सकता है. ऐसी परिस्थिति में जहाँ शब्द न हो वहां चुम्बन अदभुत और गहरी छाप छोडती है. इसके जरिये 2 प्रेमियों के बीच की लड़ाई पल भर में खत्म हो सकती है और वे फिर से एक दुसरे के दिल में बस जाते है.

एक शौध के दौरान पता चला है कि अगर प्रतिदिन आप जॉब जाने से पहले एक छोटी सी किस ( Kiss ) करते हो तो आपकी उम्र 5 साल तक बढ़ जाती है. ऐसा इसलिए होता है क्योकि चुंबन करते वक़्त व्यक्ति की अलग अलग मांसपेशियां खींचती है और उनकी उत्तेजना उनके रक्त स्त्राव को बढाती है जिससे उनका रक्त संतुलन बना रहता है.

चुम्बन व्यक्ति की मानसिक स्थिति को ठीक रख उसकी खुशियों और सफलता का मार्ग बनता है. इससे लोगो का मन हल्का और संतुष्ट महसूस करता है.


चुम्बन दिवस ( Kiss Day ) या वैलेंटाइन सप्ताह के किसी भी दिन के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
चुंबन दिवस
चुंबन दिवस 
Kiss Day Par Chumban Kaise Karen, किस डे पर चुम्बन कैसे करें, How to Kiss on Kiss Day, Kiss Day, चुंबन दिन, Kiss Day Love Message SMS Shayri Quotes Wallpaper Images, Type of Kisses, चुंबन के प्रकार, How to Smooch on Kiss Day, Pappy Kaise Len, पप्पी कैसे लें.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT