इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mahilaon ke Kaambhavna se Bachne ke Karan | महिलाओं के कामभावना से बचने के कारण | Why Women AvoidSex

महिलाएं सहवास से जी क्यों चुराती है
सहवास करने की इच्छा सभी को होती है और इसमें आनंद भी बहुत आता है. इसमें चाहे पुरुष हो या महिला दोनों ही इसका मजा लेते है. लेकिन अगर आपकी पार्टनर या महिला मित्र आपसे सहवास करने से मना कर देती है तो यह आपके मन में शक पैदा कर देता है. आप सोचते है कि वह आपसे कुछ बातें छुपा रही है जिसकी वजह से वह सहवास से मना कर रही है. इसका पता लगाने के लिए सबसे पहले आपको उन कारणों को जानना होगा जिनकी वजह से कोई महिला सहवास करने से इनकार करती है. कोई भी महिला ऐसा नहीं चाहती कि वह अपने पार्टनर से दूर रहे और सहवास ना करें. कोई कारण होता है जो उनको पार्टनर से दूरी बनाने के लिए मजबूर करता है. इसलिए सबसे पहले उन कारणों को जानना जरुरी है जो ऐसी स्थित पैदा करते है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Mahilaon ke Kaambhavna se Bachne ke Karan
Mahilaon ke Kaambhavna se Bachne ke Karan 
सहवास से जी चुराने के कारण :
मूड ना होना : सहवास करने के लिए सबसे पहले सही मूड होना बहुत जरुरी है लेकिन अगर सही मूड नहीं होता तो महिलाएं सहवास करने से बचती है. यह उन्हें दूरी बनाने पर मजबूर करता है. मूड बेकार होने के कई कारण हो सकते है जैसे कि सही बातचीत का ना होना, घर में लड़ाई का माहौल बन जाना, भरपूर प्यार ना मिलना और अकेलापन इसके लिए जिम्मेदार कारक हो सकते है. अगर आपका पार्टनर इस तरह की किसी समस्या से ग्रस्त है तो सहवास के लिए उसके साथ जोर जबरदस्ती ना करें बल्कि उसको इस समस्या से दूर करने के लिए भरपूर प्यार दें ताकि उसका मूड ठीक हो सके और वह भी आपसे प्यार करने की चाहत बना सके.

थकान होना : महिलाओं को दिनभर में घर का सारा काम करना पड़ता है और कुछ घरों में तो केवल एक ही महिला होती है और वही सारा काम करती है जिसकी वजह से उसे इतनी थकान होती है कि रात को बिस्तर पर लेटते ही नींद आ जाती है. उन्हें सहवास करने का ना तो समय होता है और ना ही उनकी कोई इच्छा होती है. यदि आप चाहते है कि वह इस समस्या से बचे और आपके साथ सहवास के लिए कुछ समय दें तो आपको उसके काम में उसकी मदद करनी चाहिए ताकि उसका समय भी बचे और वह थके भी ना. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
महिलाओं के कामभावना से बचने के कारण
महिलाओं के कामभावना से बचने के कारण 
प्रेगनेंसी का डर : कुछ महिलाएं यह इच्छा रखती है कि वे जल्दी ही किसी बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती. उन्हें प्रेगनेंसी का दर रहता है. इसलिए वे सहवास से बचना चाहती है ताकि प्रेग्नेंट ना हो. इस तरह की स्थिति में आपको अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए और उन्हें गर्भ निरोधक दवाइयों के इस्तेमाल के बारे में बताना चाहिए. इसके अलावा उन्हें किसी अच्छी महिला डॉक्टर से सलाह भी दिलवानी चाहिए ताकि उनका प्रेगनेंसी का डर दूर हो सके और वो आपको संतुष्ट रख सके.

शरीर की कमी : महिलाओं के शरीर में कुछ कमियां ऐसी होती है जो उन्हें सहवास करने से रोकती है या फिर इन् कमियों को नजरअंदाज करके सहवास के लिए तैयार हो जाती है या सहवास करती है तो उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है. यह उनके लिए हानिकारक हो सकता है. महिलाओं की ये समस्या मोटापा, स्ट्रेच मार्क्स, दाग धब्बे आदि है. इन समस्याओं में महिलाओं लाइट्स में अपने कपड़े उतरने में परेशानी महसूस करती है यह उन्हें असहज महसूस कराता है. यदि आपके पार्टनर को यह समस्या है तो इसमें आप उनको यह महसूस कराएं कि वे बहुत खूबसूरत दिखती है. उनकी परेशानी या कमी उन्हें महसूस ना होने दें.
Why Women AvoidSex
Why Women AvoidSex
डाइट का रोल : कुछ लड़कियों का वजन बहुत ज्यादा होता है यह उनकी शादी में देरी का कारण बन जाता है. इसलिए ज्यादातर लड़कियां इस समस्या से बचने के लिए अपना वजन घटाने के लिए डाइटिंग शुरू कर देती है. उनकी यह आदत उनकी सहवास में इच्छा कम कर देती है या बिलकुल ख़त्म कर देती है. अगर आपके पार्टनर के साथ ऐसा है तो उससे खुलकर इस बारे में बात करें और उसे किसी अच्छे महिला डॉक्टर से मिलवाकर इस परेशानी से छुटकारा पाएं.

दवाइयों के कारण : अगर आपके पार्टनर को लम्बे समय से कोई बीमारी है और वह शुरू से ही उसके इलाज के लिए दवा ले रही है तो यह लगातार उन दवाइयों का सेवन उसकी सहवास की दिलचस्पी को ख़त्म करने का कारण हो सकता है. इस समस्या के इलाज के लिए आपको उस डॉक्टर से मिलकर परामर्श लेनी चाहिए जहाँ से ये दवाई ली जा रही है. उनकी सलाह से आप अपने पार्टनर की इस समस्या का इलाज कर सकते है.
Mahilayen Sahvas se Jee Kyon Churati Hai
Mahilayen Sahvas se Jee Kyon Churati Hai
संस्कृति : प्राचीन संस्कृति वाले समाज या परिवार में लड़कियों को सहवास के बारे में ज्ञान नहीं होता. इसके बारे में ना ही उनको कभी किसी द्वारा बताया जाता. इस कारण उन्हें ना तो इसका सही ज्ञान होता है और इसके बारे में अनेक तरह के सवाल और परेशानी उठती रहती है. यही कारण है कि शादी के काफी समय बाद तक महिलाएं अपने पति के साथ सामान्य तरीके से सहवास नहीं कर पाती. ज्यादातर वह दूरी बनाने की ही इच्छा रखती है. अगर आपको इसके बारे में पता है तो आप अपने पार्टनर को इसके बारे में डिटेल से बताये और उनकी दुविधा को दूर करें. अगर आप ऐसा करने में सफल हो जातें है तो आप अपने पार्टनर की सहवास इच्छा को सामान्य कर सकते है आनंद ले सकते है.

इस प्रकार कुछ समस्या या अधूरे ज्ञान की वजह से महिलाएं अपने पार्टनर से सहवास के लिए दूरी या परहेज बनाये रखती है. जिसके कारण पुरुष के मन में संदेह उठता है कि कहीं हमारा पार्टनर हमें धोखा तो नहीं दे रहा. लेकिन संदेह ना करके अपने पार्टनर की परेशानी समझ कर उसे दूर करने में उसकी मदद करे. यह सब उनकी नजरों में आपके प्रति प्यार की भावना उत्पन्न करेगा और उनमे सहवास की इच्छा भी प्रबल होगी जिसका आपको फायदा मिलेगा.

महिलाओं के सहवास न करने या बिस्तर पर साथ ना देने के अन्य कारणों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
सहवास न करने की वजह
सहवास न करने की वजह

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT