इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Purushon mein Sharirik Sambandh Banane se Juda Dar | पुरुषों में शारीरिक संबंध बनाने से जुडा डर | Fear of Physical Relations in Men

किशोर क्यों होते जा रहे है मानसिक रूप से कमजोर ( Why Men Feels Mentally Weak for Physical Relations )
अगर शारीरिक संबंधों की बात की जाएँ तो मर्द औरतों से कहीं अधिक इसमें रूचि रखते है. विवाह या प्रेम को लेकर भी उनकी रूचि संबंध बनाना ही अधिक होती है नाकि घर बसाना इसीलिए माना जाता है कि पुरुषों में कामुक भाव सदा जाग्रत रहता है. किन्तु ये सोच तब तक ही रहती है जब तक उन्हें संबंध बनाने का मौक़ा नहीं मिलता किन्तु जैसे ही संबंध बनाने की बारी आती है तो उनका मन अनेक सवालों से भर जाता है कि अगर उनसे कुछ गलत हो गया तो? अगर मेरी साथी मुझसे खुश नहीं होई तो वो मुझे छोड़ ना दे, अगर मैं अपनी साथी को सन्तुष नहीं कर पाया तो मेरे मित्र मुझे चिडायेंगे, वे लड़की को खुश नहीं रख पाए तो? इत्यादि. CLICK HERE TO KNOW नपुंसकता समस्या और समाधान ... 
Purushon mein Sharirik Sambandh Banane se Juda Dar
Purushon mein Sharirik Sambandh Banane se Juda Dar
ऐसा सभी के साथ होता है चाहे वो शारीरिक रूप से कमजोर हो या पूर्ण रूप से स्वस्थ, ऐसे सवालों का मन में आना स्वाभाविक है और इसी कारण आजकल युवा मानसिक रूप से कमजोर हो जाते है. किन्तु ऐसा होता क्यों है? इसका भी सीधा सा जवाब है कि उन्हें इनके बारे में पूर्ण जानकारी नहीं होती और कोई भी काम अधूरी जानकारी से पूरा नहीं होता तो आज हम आपको कुछ ऐसी ख़ास जानकारी देने जा रहे है जो आपको उस वक़्त काम आयेंगे जब आप अपने जीवन के कुछ अनमोल पलों का आनंद ले रहे होंगे.

समाधान 1 ( Solution 1 ) :
मनोवैज्ञानिक चिकित्सकों का मानना है कि पुरुषों को इस बारे में सोचना ही नहीं चाहियें क्योकि जितना अधिक वे इस बारे में सोचते है उतना ही अधिक वे अपने साथी के साथ असहज महसूस करते है. अगर वे इस बारे में सोचे ही नहीं तो वे अपने मन मुताबिक़ उन्हें खुश कर सकते है, साथ ही संबंध बनाते वक़्त अपनी साथी की पसंद को ध्यान में रखना चाहियें. चिकित्सकों का एक मानना ये भी है कि लडकियाँ भी इन सब बातों से अनजान होती है और वे भी यही चाहती है कि जो हो उनकी मर्जी के मुताबिक़ हो. CLICK HERE TO KNOW संतुष्टि दिलाने वाला उड़द दाल का लड्डू ... 
पुरुषों में शारीरिक संबंध बनाने से जुडा डर
पुरुषों में शारीरिक संबंध बनाने से जुडा डर
समाधान 2 ( Solution 2 ) :
मनोवैज्ञानिक मानते है कि सब लड़के काम क्रियाओं में खुद को परफेक्ट बनाना चाहते है और इसके लिए वे अश्लील फिल्में देखती है और जो उसमें देखते है वहीँ करने की कोशिश करते है और जब उनसे वो नहीं होता तो बेवजह मानसिक दबाव ले बैठे है. ये गलत है क्योकि उस वक़्त आपकी भावनाएं और प्रेम ही सब कुछ है और वे ही आपको प्रेरणा भी देते है तो आप उनके बारे में सोचें नाकि फिल्मों की देखा देखि करें. वैसे भी ऐसी फिल्मों में काम करने वाले एक्टर एक्ट्रेस ड्रग्स का इस्तेमाल करके फिल्म बनाते है. जिसका मुख्य उद्देश्य कारोबार है और अगर आप ऐसे ड्रग का इस्तेमाल करोगे तो आपके जीवन का अंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

समाधान 3 ( Solution 3 ) :
अक्सर मर्दों को एक डर ये भी सताता है कि अगर वो अपनी पत्नी को गर्भवती नहीं बना पाए तो वो समाज और अपनी पत्नी को मुहँ दिखाने लायक नहीं रहेंगे और वो पिता का सुख भी नही भोग पायेगा. इस सन्दर्भ में विशेषज्ञों का मानना है कि ये भी कोई चिंता की बात नहीं है क्योकि ऐसा होने पर स्त्री और अपनी कुछ जांच करानी चाहियें इससे समाधान निकाल जाएगा. इसके अलावा एक कारण खानपान भी होता है क्योकि गलत खानपान की वजह से पुरुषों का द्रव पतला हो जाता है. वैसे भी आपका इस तरह चिंता लेना द्रव को और पतला कर देगा.
Fear of Physical Relations in Men
Fear of Physical Relations in Men
समाधान 4 ( Solution 4 ) :
मर्दों को एक डर ये भी सताता है कि कहीं बचपन या किशोरावस्था में उनके द्वारा की गयी मस्टरबेशन उनके वैवाहिक जीवन को तो प्रभावित नहीं कर देगी. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं होता किन्तु जब भी उनको शारीरिक संबंध बनाने में समस्या आती है तो वे उसका कारण इसे ही मान बैठते है. जबकि ये काम जीवन पर कोई असर नही डालता. इसलिए आप अपने साथी को खुश करने के बारे में सोचें, उनको अधिक से अधिक समय दें और अपने ख़ास पलों को शानदार व यादगार बनायें.

पुरुषों में शारीरिक संबंध बनाने से जुड़ा डर मिटाने के अन्य समाधान या इससे जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
लड़कों में सुहागरात से जुडा भय
लड़कों में सुहागरात से जुडा भय

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT