इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kala Jadoo ya Jadu Kya Hai | काला जादू क्या है | What is Black Magic in Hindi



आईये हम काले जादू पर विचार विमर्श करते है। कि काला जादू क्या होता है।  इस कि हकीकत क्या है ये सच में होता भी है या ये सब चीज़े लोगो का बहम है।  काले जादू का अर्थ क्या है।  ये शब्द दो शब्दों के मेल से बना है।  काला + जादू  इसका अर्थ है कि लोग इसका इस्तेमाल बुरे कामो के लिए करते है।  काला जादू किसी पर भी किया जा सकता है। लेकिन ऐसे चीज़ो से दूर रहना ही आपके लिए फायदेमंद होगा इन सच्ची चीज़ो से आप दूर रह सकते हो। READ MORE ABOUT KALA JADU ...
काला जादू क्या है
काला जादू क्या है
काला जादू में इस्तेमाल होने वाली सामग्री ऐसी बहुत से सामग्री है कि जो कि आप काला जादू करते टाइम प्रयोग में ल सकते है।  जैसे लोहे कि पिन,  गुड़िया, पैर कि धूल आदि, ऐसे अनेको चीज़ है जिनका आप प्रयोग  कर सकते है।  


कौन लोग करते है इसका इस्तेमाल:  काले जादू का इस्तेमाल वो लोग करते है।  जिनको परिणाम जल्दी  चाहिए, वो जिनको सिर्फ अपना मतलब साधना है और वो भी तुरंत, वो जो कि नकारात्मक विचारधारा से ग्रस्त रहते हैं



फिर आपके मन में प्रशन भी उठ रहा होगा कि ऊर्जा को एक नकारात्मक रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यानि कि हम किसी पर काला जादू कैसे कर सकते है।  


 अब हम आपको यही समझना चाहते है। कि ऊर्जा तो सिर्फ ऊर्जा होती है। वो न तो शैतानी होती हा न ही वो दैवी होती है। आप उस ऊर्जा से कुछ भी बना सकते है। यही उसको किसी भी पर्कार से प्रयोग कर सकते है या तो देवी रूप में या शैतानी रूप में चलो आपको एक उदहारण देकर समझाता हु। जैसे ये तो एक बिजली कि तरह होती है। वो कि आप सभी के घरो में आती है। अब आप मुझे  बताये कि बिजली दैवी होती है या शैतानी वो अच्छी होती है या बुरी लेकिन याद रखिए कि जब वो आपके घर को रोशन करती है। तो वो दिव्य होती है, और जब करंट लगता है तब बुरी हो जाती है। अब हम आपको काला जादू कैसे करते है  इसके बारे में कुछ बाते है।
 
Kala Jadoo ya Jadu Kya Hai
Kala Jadoo ya Jadu Kya Hai

 काला जादू हम भी कर सकते है।  अगर हम ऊर्जा  का सकारात्मक इस्तेमाल कर सकते है। तो नकारात्मक इस्तेमाल भी कर  सकते  है लेकिन ये सब ज़्यादा सब ऊर्जा पर निर्भर न होकर आपके दिमाग कि ही उपज होती है। आपका दिमाग आपको ही पागल बना देता है।  चलो आपको एक उदहारण देकर आपको समझाता हु अगर मै आपको पागल करना चाहता हु। तो मुझे ज़्यादा कुछ करने कि ज़रूरत नहीं है।   बस मै आपके घर के सामने थोड़ा सा लाल रंग और एक खोपड़ी रख दूंगा  बस मुझे इतना ही काम करना है। जब आप सुबह घर से बहार निकलोगे तो उसको देखकर ही आपको ऐसा लगेगा कि आपके ऊपर किसी ने काला जादू या टूना टोटका करा रखा है।  बस वही से शरू हो जाता है।  काला जादू अगर आप मन में इसको काला जादू मान लेते है।  तो उसे देखने  के बाद आप बीमार हो जायेगे, आपका कारोबार ठप हो जायेगा आपको ऐसा परतीत होगा कि आपके साथ सब कुछ नकारात्मक हो रहा है।  जैसे कि आपको किसी प्रकार कि शक्ति ने जकड लिया हो। वास्तव यही मै आप पर कोई भी काला जादू नहीं किया गया बस कुछ ऐसे चीज़ो कि ज़रूरत है। कि आपको ऐसा लगे कि आप पर काला जादू हुआ है।  और यही से आपका दिमाग ख़राब होने लगता है। और इस वजह से आप अपने आपको नुक्सान पहुंचा सकते है।  READ MORE ABOUT KALA JADU ...


काले जादू की सोच से दूर रहिए
Kala Jadoo ya Jadu Kya Hai
Or Kale Jadu ki Soch se Door Rhiye 
What is black magic in hindi language


YOU MAY ALSO LIKE 
असली देशी डायलॉग
- जीजा और साली नॉन वेज चुटकले

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT