इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ghar par Sikhen Kala Jadu | घर पर सीखें काला जादू

काला जादू
ब्रह्माण्ड में अनेक तरह की ऊर्जा मौजूद होती है जैसेकि सूरज की रौशनी चेतना की ऊर्जा देती है और बिजली रौशनी की ऊर्जा है. लेकिन जहाँ सूरज की अधिक रौशनी त्वचा जला सकती है वहीं बिजली झटका देकर जान भी ले सकती है. यही नहीं विज्ञान भी कहता है कि ऊर्जा को ना तो ना तो पैदा किया जा सकता है और ना ही इसे खत्म किया जा सकता है, बल्कि इसके एक स्वरूप को दुसरे स्वरूप में बदला जा सकता है ( Energy may be transformed from one form to another, but it cannot be created or destroyed – Law of Conservation of Energy ). कहने का मतलब ये है कि ऊर्जा का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है और काले जादू का प्रयोग कर नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदला जा सकता है.  CLICK HERE TO KNOW काली हल्दी के जादुई प्रयोग ... 
घर पर सीखें काला जादू
घर पर सीखें काला जादू
मान्यताएं :
काले जादू के बारे में ज्यादातर नकारात्मक बातें ही बोली जाती है क्योकि लोगों को लगता है कि काले जादू का इस्तेमाल गलत कामों, अपने स्वार्थ को सिद्ध करने और सीधे साधे लोगों को झांसा देकर फंसाने के लिए किया जाता है. वहीँ कुछ लोग तो इसे बलि से जोड़ देते है लेकिन इसकी नींव बहुत गहरी है, इसके चमत्कारी प्रभावों से सिर्फ पुतले में सुई चुभोकर भी लोगों को वश में किया जा सकता है और उनसे अपनी इच्छा के काम करवाए जा सकते है.

उपयोग की वस्तुएं :
कहा जाता है कि काला जादू मनोवांछित परिणाम देता है और इसका प्रयोग कर संसार के हर काम को सिद्ध किया जा सकता है. इसीलिए काले जादू की साधना और तांत्रिक सिद्धि में कुछ विशेष और ख़ास किस्म की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जैसेकि

-    लोहे की पीन
-    गुडिया
-    नीम्बू
-    हरी और लाल मिर्च
-    सरसों
-    लौंग
-    इलायची
-    पान
-    तेल
-    तिल
-    बाल
-    मिठाईयाँ
-    डरावने मुखौटे
-    रजोधर्म के कपडे और
-    जानवरों के अंग इत्यादि
Ghar par Sikhen Kala Jadu
Ghar par Sikhen Kala Jadu
प्रयोग करने के तरीके :
काले जादू का प्रयोग आप दो तरह से कर सकते हो

-    पीड़ित को सामने बैठाकर : जब काले जादू का प्रयोग सामने बैठाकर किया जाता है तो पहले सम्बंधित व्यक्ति को अभिमंत्रित मिठाई, पान, इलायची या लौंग खिलाई जाती है और फिर उसे वशीभूत कर उसकी समस्याओं का समाधान किया जाता है.

-    दूर से : वहीँ दूर से काले जादू का प्रयोग करवाने के लिए सम्बंधित व्यक्ति की किसी चीज का प्रयोग किया जाता है, जैसेकि उसके बाल या कपडे. फिर बाल को एक गुडिया से बाँध दिया जाता है और फिर सुई चुभोकर या किसी अन्य तंत्र मंत्र से उसकी समस्या को दूर करने की कोशिश की जाती है.

असर और लक्षण :
जहाँ काले जादू में वशीकरण को महत्वपूर्ण माना जाता है तो इसके असर से सभी काले साये, बुरी आत्माओं और भुत बाधाओं को आसानी से दूर किया जा सकता है. हालाँकि इसके प्रभाव से व्यक्ति के हावभाव और स्वभाव अजीबोगरीब हो जाते है, कई बार तो व्यक्ति का स्वास्थ्य भी बिगड़ जाता है और नाख़ून काले पड़ जाते है.

काले जादू के लक्षण सिर्फ व्यक्ति पर ही नहीं बल्कि घर की बाकी चीजों पर भी दिखाई देते है, जैसेकि अगर किसी के घर में तुलसी का पौधा है तो काले जादू के प्रभाव से वो सूखने लगेगा. घर में कलह रहने लगता है, छोटे बच्चे रात रात भर रोने लगते है और दांपत्य जीवन में प्रेम कम हो जाता है लेकिन सच तो ये है कि काले जादू का ही प्रयोग करके इन सब समस्याओं को दूर भी किया जा सकता है. अपने रोजगार को बढ़ाकर करियर को भी संवारा जा सकता है. 

काले जादू की तीन शक्तियाँ :
काले जादू में मुख्यतः तीन शक्तियों का प्रयोग करके साधना की जाती है
-    तंत्र
-    मंत्र
-    यंत्र

तंत्र :
तंत्र से अभिप्राय है अपने अंदर की शक्तियों को जगाकर ब्रह्माण्ड से जोड़ना ”. तंत्र की साधना को सबसे मुश्किल साधना माना जाता है क्योकि इसमें साधक को अपना तन और मन दोनों एक जगह कर केन्द्रित कर सकारात्मक ऊर्जा को प्राप्त करना पड़ता है. इस काम को आसान बनाने के लिए तंत्र साधना में मन्त्रों और यंत्रों का भी प्रयोग किया जाता है. काले जादू में तंत्र ही वो साधना है जिसका लोग बुरे कामों के लिए प्रयोग करते है.
काले जादू की तीन शक्तियाँ
काले जादू की तीन शक्तियाँ
मंत्र :
विज्ञान में आपने बहुत सारे अविष्कारों के बारे में पढ़ा होगा, हर आविष्कार की सफलता में एक सही मार्ग और नियम जरुर होता है जिसे सिद्धांत कहते है. काले जादू में मंत्र वो सिद्धांत है जो साधना को सही मार्ग देकर सफल बनाता है. जैसे विज्ञान या गणित में सिद्धांत से पता चल जाता है किस चीज की पढाई हो रही है ठीक उसी तरह काले जादू में मन्त्रों से पता चल जाता है कि किस काम के लिए मंत्र जाप हो रहे है और उनमें किन यंत्रों का प्रयोग कर सफलता पायी जा सकती है.

यंत्र :
यंत्र उस पात्र को कहा जाता है तंत्र और मंत्र के प्रभावों को अपने में समिलित कर लेता है और प्राणियों के दुख दूर करता है. दरअसल साधना में तंत्र की शक्ति और मंत्र जाप से यंत्र को जाग्रत किया जाता है और फिर उसे व्यक्ति को दे दिया जाता है ताकि वो यंत्र को अपने पास रख सके. फिर यंत्र उस व्यक्ति के आसपास एक सुरक्षा चक्र की तरह काम करता है और जिस काम के लिए यंत्र को साधा गया हो उसे पूरा करें. यंत्र के कई प्रकार और आकृति होते है और कुछ के बारे में आपने भी जरुर सूना होगा जैसेकि श्री यंत्र, महामृत्युंजय यंत्र और काली यंत्र इत्यादि.

काले जादू को घर पर ही सिखने के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Kale Jadu ki Sampurn Jankari, Ab Kala Jadu Sikhna Hua Aasan, Kala Jadu, Black Magic, Kala Jadu Prayog Karne ke Tarike, Kala Jadu Asar Laksha or Shaktiyan, Kaise or Kis par Karen Kala Jadu

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT