इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Amavasya ki Kali Raat ke Chamatkari Or Prabhavshali Totke | अमावस्या की काली रात के चमत्कारी और प्रभावशाली टोटके

अमावस्या के टोटके
हिन्दू पंचाग में हर माह को चन्द्रमा के आकार के घटने और बढ़ने को ध्यान में रखते हुए 15-15 दिनों के दो पक्षों में बाँटा गया है एक है शुक्ल पक्ष और दूसरा है कृष्ण पक्ष. कृष्ण पक्ष की आखरी तारीख को चन्द्रमा दिखाई नहीं देता और उस दिन को अमावस्या कहते है. चन्द्रमा के ना निकलने के कारण उस दिन रात में काफी अन्धकार होता है और इसीलिए इस दिन को ज्योतिष और तंत्र मंत्र के लिए विशेष माना जाता है. तंत्र शास्त्र के अनुसार इस दिन अपनाएं गये टोटके बहुत प्रभावशाली और शीघ्र फल देने वाले होते है. चाहे आपके ग्रह अशुभ हो, पितृ दोष हो, आर्थिक, मानसिक या पारिवारिक कैसी भी समस्या हो, अगर आप इस दिन कोई उपाय करते है तो आपको अपनी परेशानियों से मुक्ति जरुर मिलती है. इसीलिए आज हम आपको कुछ अमावस्या की रात को अपनाये जाने वाले कुछ विशेष टोटकों के बारे में बताएँगे.  CLICK HERE TO KNOW सोये भाग्य को जगाने के टोने टोटके ...
अमावस्या की काली रात के चमत्कारी और प्रभावशाली टोटके
अमावस्या की काली रात के चमत्कारी और प्रभावशाली टोटके
अमास्या के चमत्कारी टोटके उपाय :
-    सभी ग्रहों को शुभ बनाने के लिए : अमावस्या वाले दिन आपको एक थाली लेनी है और उमसें थोडा सा कडवा तेल, काले तिल, काला कपडा, काली उड़द, लोहा और नीले फुल लेने है. फिर आप श्री शनि देव जी के मंदिर में जाएँ और इन सब चीजों को शनि देव को अर्पित करें. अब आप “ ॐ नीलांजन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम| छायामार्तण्डसंभूतं नमामि शनैश्चरं ” मंत्र का 1 माला जाप करें. ये उपाय शनि देव को शांत करता है, सभी अशुभ ग्रहों को शुभ बनाता है और पितृ और देवों को प्रसन्न करता है.

-    हर दुःख दूर करने के लिए : आपको एक सुखा नारियल लेकर उसमे छेद करना है, फिर आप उस छेद से नारियल में बुरा या पीसी हुई चीनी भर दें और नारियल को किसी पेड़ के नीचे सूखे स्थान पर गाड़ आयें. इस बात को सुनिश्चित कर लें कि नारियल का छेद वाला हिस्सा जमीन से ऊपर हो. नारियल को गाड़ने के बाद वापस घर आ जाएँ लेकिन ध्यान रहे कि पीछे की तरफ मुड़कर ना देखें. इस उपाय को हर दुःख, हर विपत्ति को दूर करने के लिए रामबाण उपाय माना जाता है.

-    भाग्य को चमकाने के लिए : अगर आपको लगता है कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है, आप जिस भी काम को शुरू करते हो आपको उसमें नुक्सान ही मिल रहा है तो आप अमास्या की रात को किसी कुएँ या गहरे गढ्ढे के पास जाएँ और उसमें 1 चम्मच दूध डालें. ये उपाय आपके कार्यों में आने वाली हर बाधा को दूर करता है और आपका भाग्य भी सदैव आपका साथ देने लगता है.

-    आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए : बहुत सारे लोग ऐसे है जिन्हें आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण बहुत सारे कष्टों का सामना करना पड़ता है, ऐसे में आपको 8 बादाम और 8 ही काजल की डिबियाँ लेनी है और फिर उन्हें काले कपडे में टाइट बाँध लेना है. इस कपडे को आप अपनी संदूक में रखें. धीरे धीरे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगेगी. ध्यान रहे कि ये उपाय भी आपको अमावस्या की रात्री को ही अपनाना है.
Amavasya ki Kali Raat ke Chamatkari Or Prabhavshali Totke
Amavasya ki Kali Raat ke Chamatkari Or Prabhavshali Totke
-    हर रोग दूर करने के लिए : आप अमावस्या वाले दिन प्रातः ब्रह्म मुहूर्त में उठे और नहा धोकर रोगी व्यक्ति के पास जाएँ. अब उसके कपडे का एक धागा निकाल लें और उसे रुई के साथ मिलाकर उसकी बत्ती बना लें. इसके बाद एक मिटटी का दिया लें और उसमें घी भरकर उस बत्ती को इसमें लगाएं. इस दीपक को लेकर आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. ये उपाय आपको अमावस्या वाले दिन से शुरू करके 7 मंगलवार और 7 शनिवार तक अपनाना है. जल्द ही रोगी को अपने रोग से मुक्ति मिल जायेगी.

-    परिवार की सुख शान्ति समृद्धि के लिए : अमावस्या के दिन आप एक लोटा लें और उसमें शहद, कच्चा दूध और काले तिल मिला लें. फिर आप शिव जी के मंदिर में जाएँ और इसे शिवलिंग पर अर्पित करें. अब आप शिवजी से प्रार्थना करें कि आपके घर में हमेशा सुख शान्ति समृद्धि बनाएं रखें. जल्दी लाभ पाने के लिए आप शिव जी चावलों की खीर भी जरुर अर्पित करें.

दोस्तों ये है कुछ चमत्कारी और प्रभावशाली टोटके, जिन्हें आप अमावस्या की काली रात को अपनाकर अपने जीवन में भी खुशियों की सौगात ला सकते हो.

अमावस्या की काली रात को सुख समृद्धि के अन्य उपाय व टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Amavasya ke Din Vashikaran Upay, Amavasya ki Raat Layegi Khushiyon ki Sogat, Amavas ke Din Tijori Bharne ke Totke, Amavasya, New Moon Night Spells, Amavasya ki Raat Karen Ye Upay Tone Totke, Amavas

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT