इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक देसी घरेलू नुस्खे – अभी SUBSCRIBE करें


 असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक नुस्खे Asli Practical Ayurvedic Desi Ghrelu Nuskhe

Garbhvati Mahila Janen Pet mein Ladka Hai ya Ladki | गर्भवती महिला जानें पेट में लड़का है या लड़की | How to Know About Boy or Girl in Womb

इन तरीकों से जाने आपके गर्भ में लड़का हैं या लड़की ( Know What is in Your Womb ) :
जब भी एक महिला माँ बनने वाली होती हैं तो उनके घर और बाहर के सब लोग ही पूर्वानुमान करने लग जाते हैं कि वो महिला एक लड़के को जन्म देगी या फिर लड़की को. जन्म से पहले जेंडर ( Gender ) पता लगवाना गैर क़ानूनी होता हैं, जिसके लिए सख्त कानून और पकड़े जाने पर दोषियों को सजा व जुर्माने का भी प्रावधान हैं. लेकिन सभी लोग अपने तजुर्बे से होने वाले बच्चे के बारे में अनुमान लगाते हैं. बहुत सी ऐसी बातें होती हैं कि जिससे आप पता लगा सकते हैं कि होने वाला बच्चा लड़का होगा या लड़कीतो चलिये जानते हैं उन बातों के बारे में, साथ ही हम आपको ये भी बताएँगे कि ये उपाय कैसे अपना कार्य करती हैं. CLICK HERE TO KNOW स्त्रियों को गर्भवती बनाने वाला मंदिर ... 
Garbhvati Mahila Janen Pet mein Ladka Hai ya Ladki
Garbhvati Mahila Janen Pet mein Ladka Hai ya Ladki
जाने पेट में लड़का है या लड़की ( How to Know Who will Born Girl or Boy ) :

·         स्त्री का मूडी होना ( Being Moody ) : कहां जाता हैं कि अगर प्रेग्नेंसी से पहले महिला जरूरत से ज्यादा ही मूडी होने लग जाती हैं तो वो महिला एक लड़की को जन्म देनी वाली है. इसके पीछे भी एक कारण हैं कि उस महिला में फीमेल्स हार्मोन्स बढ़ने लगते हैं.

·         स्तनों का आकार ( Size of Breast ) : प्रेग्नेंट महिला अपनी स्तनों को देखकर भी पता लगा सकती हैं कि उन्हें लड़का जन्म लेगा या लड़की. प्रेग्नेंट महिला का यदि दायें साइड वाला स्तन बाये वाले स्तन से बड़ा होगा तो उस महिला को लड़का जन्म होगा और यदि उस महिला का बायां स्तन दाहिने वाले स्तन से बड़ा होता हैं तो लड़की जन्म लेगी.

·         निप्पल का काला होना ( Black Nipple ) : अगर प्रेग्नेंट महिला के निप्प्ल्स जरूरत से ही ज्यादा काले पड जाते है तो ऐसा माना जाता है कि उस महिला को लड़का होगा.

·         मूत्र क रंग ( Color of Urine ) : महिलायें अपने पेशाब को देख कर भी पता लगा सकती हैं कि महिला के गर्भ में पलने वाला शिशु लड़का हैं या लड़की. अगर महिला के पेशाब का रंग ब्राइट पीला ( Bright Yellow ) होता है तो उस महिला के गर्भ में बेटा पल रहा हैं और यदि उसके पेशाब का रंग हल्का पीला ( Light Yellow ) होता हैं तो उस महिला के गर्भ में बेटी पल रही हैं. CLICK HERE TO KNOW गर्भावस्था में बरतें सावधानियाँ ...
गर्भवती महिला जानें पेट में लड़का है या लड़की
गर्भवती महिला जानें पेट में लड़का है या लड़की
·         हार्ट बीट ( Heart Beat ) : हार्ट बीट से सबसे आसानी से पता चल सकता हैं कि महिला के गर्भ में लड़का हैं या लड़की. अगर प्रेग्नेंट महिला की हार्ट बीट 140 तक हो जाती हैं तो उसके गर्भ में लड़की हैं. क्योंकि लड़के के गर्भ में होने पर महिला की हार्ट बीट सामान्य ही रहती हैं.

·         खान पान ( Food Material ) : गर्भवती महिला के खान पान से तो सबसे ज्यादा समझ जा सकता हैं कि उसके गर्भ में पलने वाला नवजात शिशु लड़का हैं या लकड़ी. अगर महिला का मन नमकीन खाने को ज्यादा करता हैं तो उसके गर्भ में बेटा होता हैं और यदि उस महिला के गर्भ में बेटी होगी तो उस महिला का मीठा खाने का मन ज्यादा करता हैं.

·         स्त्री के पति का वजन ( Increasing Weight of Husband ) : अगर गर्भवती महिला के पति का वजन बढ़ जाता हैं तो यह संकेत होता हैं कि गर्भवती महिला एक बेटी को जन्म देगी और यदि उसके पति का वजन सामान्य ही रहता हैं तो वो महिला एक बेटे को जन्म देगी.
How to Know About Boy or Girl in Womb
How to Know About Boy or Girl in Womb
·         पैरों के बाल बढ़ना ( Growing Leg Hair ) : किसी भी औरत को अपने शरीर पर बालों का होना बिल्कुल भी पसन्द नही होता हैं. लेकिन गर्भवती होने पर यही बाल उसके लिए खुशखबरी लाते हैं. अगर गर्भवती महिला के पैरों के बाल बढ़ जाते हैं तो यह संकेत होता हैं कि वो महिला एक लड़के को जन्म देगी.

·         नाक का आकार ( Shape of Nose ) : अगर महिला के नाक का आकार ( Shape ) बदल कर बड़ा हो जाये तो कहा जाता हैं कि उस महिला के पेट में एक बेटा पल रहा हैं.

·         नन्हा बच्चा ( Small Child ) : इस दौरान अगर गर्भवती महिला को कोई नन्हा बच्चा बहुत ही ज्यादा पसन्द कर रहा हैं तो आपको विपरीत जेंडर का बच्चा होगा. यानि अगर बेटी हैं तो बेटा होगा और अगर बेटा हैं तो बेटी होगी.

गर्भ में लड़का है या लड़की इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरन्त नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
ये तरीके बताएँगे बेटा होगा या बेटी
ये तरीके बताएँगे बेटा होगा या बेटी

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

5 comments:

  1. Kya ye sab ek sath hote he ya inme se kuch hi emotions dikhte he

    ReplyDelete
  2. Kaise pts are Ku ladka hai ya ladki

    ReplyDelete
  3. Kaise pts are Ku ladka hai ya ladki

    ReplyDelete
  4. Sonography me kaise pata hota he ladka ya ladki

    ReplyDelete
  5. Ladka ya ladki kaisa pata karu sonography me

    ReplyDelete

ALL TIME HOT