इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bharat ki Inn Jaghon par Bhartiya nhi Ja Sakte | भारत की इन जगहों पर भारतीय नहीं जा सकते | Indian Places Where Indians are Banned

ऐसी 4 जगहें जहां भारतियों को प्रवेश प्रतिबंधित हैं ( 4 Places in India where Indians are Banned to Visited ) :
बॉलीवुड के सुपरस्टार व महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन जी की मर्द फ़िल्म के एक सीन के अनुसार मर्द एक अंग्रेजी होटल में कुत्तों व भारतीयों के आने पर प्रतिबंध दिखाया गया थाचलो वो तो सिर्फ एक फिल्म थी और उसमें समय भी वो दिखाया गया था जब अंग्रजों का भारत पर राज था तो शायद वो ठीक हो किन्तु अब तो भारत आजाद है और आज हमे अपने देश में कहीं भी जाने की स्वतंत्रता है, क्या ये सच है? CLICK HERE TO KNOW यहाँ पति पत्नियाँ मजाक भी नहीं कर सकते ...
Bharat ki Inn Jaghon par Bhartiya nhi Ja Sakte
Bharat ki Inn Jaghon par Bhartiya nhi Ja Sakte
आपको शायद यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं हैंलेकिन आपको अधिक आश्चर्य यह जानकर होगा कि भारत में भी कुछ ऐसी ही जगहें हैं जहां पर भारतियों का प्रवेश निषेध हैंजी हाँ ये सत्य है, आज हम ऐसी ही 4 जगहों के बारे में आपको बताने जा रहे है जहाँ के मालिक तो भारतीय है किन्तु वहाँ आने की अनुमति सिर्फ विदेशियों को है.

·         डेक्कन हेराल्ड ( Deccan Herald Hotel ) : इन प्रतिबंधित जगहों में सबसे ऊपर और टॉप स्थान चेन्नई के एक होटल को प्राप्त हैजिसका नाम है डेक्कन हेराल्ड ( Deccan Herald ) और यहाँ के नियमों के अनुसार उनके होटल में केवल विदेशी लोगों को ही आने की इजाजत हैंप्रवेश से पहले बकायदा यात्रियों का पासपोर्ट जांचा जाता हैं साथ ही भारतीयों के प्रवेश को लेकर सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाता है. CLICK HERE TO KNOW इस गाँव में ब्रा उतारकर जाती है लड़कियां ...
भारत की इन जगहों पर भारतीय नहीं जा सकते
भारत की इन जगहों पर भारतीय नहीं जा सकते
·         ग्रेटर बेंगलुरु सिटी कॉर्पोरेशन ( Greater Bengaluru City Corporation) : इसी तरह का एक होटल बेंगलुरु में भी हैंजहां पर भारतीय नहीं जा सकते. ये होटल मुख्यतः जापानी लोगों के लिए बनाया गया हैलेकिन कुछ दिनों बाद भारतीयों ने इस भेदभाव की शिकायत की और आवाज उठायी जिसके कारण इस होटल को बंद करना पडा.

·         गोवा के समुद्री दकिनारे ( Goa Beaches ) : भारत में कई तरह के समुन्द्री किनारे ( Beach ) हैं जहां हम मस्ती करने जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं कि भारत में कुछ ऐसे ऐसे समुद्री किनारे भी हैं जहां हम भारतीयों को ही जाने की इजाजत नहीं हैं. ऐसे अनेक किनारे आपको गोवा में देखने को मिल जायेंगे क्योकि ये सब विदेशियों के लिये ही बनाये गए हैं. इसका एक कारण भी है जिसके अनुसार विदेशियों ने शिकायत की है कि भारतीय लोग वहां आने वाली विदेशी युवतियों को बिकनी में देखकर सीटी मारते हैं और छेड़ते भी हैं, जिससे विदेशी युवतियां परेशान आ गई. इसी कारण से इन बीचों पर भारतियों को जाने की इजाजत नहीं हैं.

·         पांडुचेरी समुद्री किनारे ( Pondicherry Beaches ) : जैसे गोआ में कुछ बीचों पर भारतीयों के प्रवेश पर प्रतिबंधित हैं वैसे ही पांडुचेरी में भी कुछ ऐसे बीच हैंजहां पर भारतीय नहीं जा सकते. पांडुचेरी के कुछ रेस्टोरेंट्स और बीच सिर्फ विदेशियों के लिए आरक्षित हैंयहां आने के लिए भी आपको अपने विदेशी पासपोर्ट को दिखाना पड़ता है.

ऐसी ही अन्य रोचक, मजेदार और आश्चर्य कर देनी वाली बातों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Indian Places Where Indians are Banned
Indian Places Where Indians are Banned

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT