इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Toothpaste se Jaane Aap Garbhvati Hai ya Nahi | टूथपेस्ट से जाने आप गर्भवती है या नहीं | Test Your Pregnancy by Using Toothpaste

टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट ( Pregnancy Test Using Toothpaste ) :
माँ बनने का अहसास किसी भी महिला के लिए सबसे अधिक बेहतरीन और सुखद अहसास होता हैं साथ ही इस अहसास को सिर्फ वो महिला ही बता सकती हैं जोकि माँ बनने वाली होती हैंजैसे ही स्त्री को पता चलता है कि वो माँ बनने वाली है वो उत्सुकता से भर जाती है, अपनी इस ख़ुशी को पक्का करने के लिए वो प्रेगनेंसी टेस्ट करती है और जैसे ही इस बात की पुष्टी हो जाती है कि वो माँ बनने वाली है वो ख़ुशी से झूम उठती है. लेकिन प्रेगनेंसी टेस्ट करे कैसे? CLICK HERE TO KNOW गर्भवस्था में क्या खायें क्या नहीं ... 
Toothpaste se Jaane Aap Garbhvati Hai  ya Nahi
Toothpaste se Jaane Aap Garbhvati Hai  ya Nahi
टूथपेस्ट से करें प्रेगनेंसी टेस्ट ( Test Your Pregnancy by Toothpaste ) :
आजकल बाजारों में ना जानें कितने तरह की प्रेगनेंसी टेस्ट किट्स, दवाईयाँ और अन्य साधन उपलब्ध हैं जिनकी मदद से पता लगाया जा सकता हैं की महिला प्रेग्नेंट हैं या नही. बहुत सारे घरेलू उपाय भी है जो इस बात को जानने में मदद करते है और उन्ही में से एक है टूथपेस्टतो चलिये जानते हैं कि कैसे टूथपेस्ट प्रेगनेंसी टेस्ट करने मे कैसे आपकी मदद कर सकती हैं.

कैसे इसका इस्तेमाल करें ( How to Use ) :
टूथपेस्ट से गर्भवती होने या ना होने की जांच करना बहुत आसान है, इसके लिए आपको 3 चीजों की आवश्यकता है, पहला टूथपेस्ट और दूसरा एक डिस्पोजल गिलास और तीसरा आपका मूत्र. जांच के लिए आप निम्न क़दमों को अपनाएँ.

  • स्टेप 1 : टूथपेस्ट के साथ प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए एक चम्मच सफेद रंग का टूथपेस्ट लें.

टूथपेस्ट से जाने आप गर्भवती है या नहीं
टूथपेस्ट से जाने आप गर्भवती है या नहीं
  • स्टेप 3 : अब एकत्र किये हुए मूत्र में एक चम्मच टूथपेस्ट मिलाएं और अच्छी तरह मिला लें.

अगर आपके मूत्र का रंग बदल जाता हैं तो यह एक संकेत हैं कि आप प्रेग्नेंट हैं. इसके अलावा आपके मूत्र में झाग भी बन जाता है तो ये भी एक पॉजिटिव निशानी ही हैं. लेकिन अगर आपके मूत्र का रंग नई बदलता है और ना ही उसमे झाग बनते हैं तो आप गर्भवती नहीं है. तो इस तरह आप घर बैठे आसानी से पता लगा सकते हो कि आप गर्भवती है भी या नहीं.

अपने गर्भ की जांच करने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Test Your Pregnancy by Using Toothpaste
Test Your Pregnancy by Using Toothpaste

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT