इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Striyon ko Garbhvati Banne Vala Mandir | स्त्रियों को गर्भवती बनाने वाला मंदिर | Temple Who can Make Women Pregnant

गोद भरने वाला मंदिर ( This Temple Fulfils the Wish of Child )
वे महिलायें जिनकी गोद और आँचल सूना होता है वे बच्चे की प्राप्ति के लिए ना जाने क्या क्या प्रयास करती है. किन्तु फिर भी अनेक महिलायें ऐसी रह जाती है जिनकी संतान की इच्छा पूरी नहीं होती. लेकिन निराश ना हो क्योकि क्यों हम आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहाँ मात्र फर्श पर सोने भर से महिलायें गर्भवती हो जाती है. CLICK HERE TO KNOW लड़कियों को गर्भवती बनाता है एंड्राइड स्मार्टफोन ...
Striyon ko Garbhvati Banne Vala Mandir
Striyon ko Garbhvati Banne Vala Mandir
कहाँ है ये मंदिर ( Where is this Temple Situated ) :
ये मंदिर हिमाचल प्रदेश के सिमस गाँव में बना हुआ है और लोगों की मान्यता है कि जो स्त्रियाँ संतान सुख की कामना से इस मंदिर में आती है और यहाँ फर्श पर सोती है तो देवी माँ स्वयं उन्हें सपने में दर्शन देती है, साथ ही वे उन्हें सफल मनोरथ अर्थात संतान सुख का आशीर्वाद भी देती है. इस तरह महिलाओं की गोद भरती है और उन्हें भी संतान सुख की प्राप्ति होती है. इस मंदिर की इसी महिमा को सुनकर यहाँ दूर दूर से हजारों श्रद्धालु आते है और फर्श पर सोते है.

मंदिर का नाम ( Name of the Temple ) :
इस मंदिर का नाम है संतान्देवी और इसका नाम इस मुहावरे को भी सिद्ध करता है - जैसा नाम वैसा काम. पहले इसे संतानदात्री के नाम से भी जाना जाता था, नवरात्रों के दिनों में तो यहाँ और भी अधिक रंग देखने को मिलते है क्योकि उस वक़्त यहाँ सलिंदरा ( सपने आना ) महोत्सव की धूम मची रहती है. इस महोत्सव के अवसर पर तो महिलायें दिन रात इस मंदिर के फर्श पर आराम करती है क्योकि मान्यता है कि इस तरह वे शीघ्र ही गर्भवती होती है. CLICK HERE TO KNOW गर्भधारण के महत्वपूर्ण उपाय ... 
स्त्रियों को गर्भवती बनाने वाला मंदिर
स्त्रियों को गर्भवती बनाने वाला मंदिर
कौन सी देवी देती है गर्भवती होने का आशीर्वाद ( Which Goddess gives Blessing ) :
माना जाता है कि महिलाओं को सपने में आशीर्वाद देने खुद माता सिमसा आती है. कुछ लोगों का तो ये भी मानना है कि आशीर्वाद याचक की इच्छा अनुसार मिलता है अर्थात अगर उनके मन में पुत्र की कामना होगी तो पुत्र का आशीर्वाद मिलेगा वहीँ पुत्री की कामना रखने वाली महिलाओं को पुत्री प्राप्त होती है. आशीर्वाद से पुत्र होगा या पुत्री इसका पता एक अन्य तरीके से भी लगाया जाता है जिसके अनुसार अगर महिला को सपने में अमरुद दिया गया तो उसकी गर्भ से पुत्र जन्म लेगा वहीँ अगर उसे सपने में भिन्डी मिलती है तो पुत्री का जन्म होगा.

अगर ना मिले आशीर्वाद तो ( If Someone Do not Get Any Blessing ) :
कुछ महिलाए ऐसी भी होती है जिनके मन में द्वेष होता है, ऐसी महिलाओं को माता सपने में कोई आशीर्वाद नहीं देती. लेकिन अगर वे फिर भी उस मंदिर में रूकती है तो उनके शरीर के अंगों पर लाल लाल रंग के दाने उभरने लगते है, जिनमे उन्हें बहुत खुजली का अनुभव होता है.

गर्भवती होने के ऐसे ही रोचक और अनसुने तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Temple Who can Make Women Pregnant
Temple Who can Make Women Pregnant

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT