इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Apni Girlfriend ki Ye 6 Gupt Baaten Avashya Jaane | अपनी गर्लफ्रेंड की ये 6 गुप्त बातें अवश्य जानें | Know These 6 Secrets of Your Girlfriend

जानें गर्लफ्रेंड के रहस्य ( Know The Secrets of Your Girlfriend )
आज के कुछ नए ट्रेंड में से एक ट्रेंड है बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड का होना, अगर किसी लड़के के बॉयफ्रेंड नहीं या किसी लड़के की गर्लफ्रेंड नहीं तो उसे आज के आधुनिक युग में बहुत पीछे समझा जाता है. इसीलिए लड़का लड़की युवा होते नहीं कि वे अपने लिए गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड की तलाश में लग जाते है. इन्हें ढूंढने में इतना समय लगा देते है कि अपनी पढाई और भविष्य के बारे में सोचना तक भूल जाते है और अगर किसी को जल्दी मिल भी जाए तो उसको साथ रखने में समय व्यर्थ करना शुरू कर देते है तो ये है आज के हमारे युवाओं का नया लाइफस्टाइल. CLICK HERE TO KNOW 7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड ... 
Apni Girlfriend ki Ye 6 Gupt Baaten Avashya Jaane
Apni Girlfriend ki Ye 6 Gupt Baaten Avashya Jaane
चलो कोई बात नहीं अब तो ये भी जीवन का हिस्सा ही बन चूका है किन्तु लड़कों गर्लफ्रेंड को बनाते वक़्त आप क्या बातें ध्यान में रखते हो? बहुत का जवाब होता है कि वो खुबसूरत हो, समझदार हो, स्टाइलिश हो, पढ़ी लिखी हो या मेहनती हो इत्यादि. किन्तु इनसे भी जरूरी कुछ बातें है जिनका सीधा सम्बन्ध आपके भविष्य से है. उन बातों के बारे में आपको जानकारी अवश्य होनी चाहिए. अब आप ये सोच रहे होगी कि आखिर वे बातें क्या है तो चलो आपको बताते है गर्लफ्रेंड की वे 6 गुप्त बातें जिनकी जानकारी आपको अवश्य होनी चाहियें.

·         सम्मान ( Respect ) : सबसे पहले तो ये जानें कि क्या लड़की दूसरों का सम्मान करती है या नहीं, अगर लड़की दूसरों का सम्मान करती है तो इसका अर्थ ये है कि वो आपका भी सम्मान करेगी और हमेशा आपके साथ खड़ी रहेगी. साथ ही आप भी इस बात को ध्यान रखें कि आप भी हर लड़की का सम्मान करें क्योकि जिस घर में लड़की का सम्मान नहीं वहाँ सुख कभी वास नहीं करता. इसीलिए लकड़ियों के सम्मान को ईश्वर के सम्मान के तुल्य माना गया है. CLICK HERE TO KNOW जब गर्लफ्रेंड का दिल जितना हो ...
अपनी गर्लफ्रेंड की ये 6 गुप्त बातें अवश्य जानें
अपनी गर्लफ्रेंड की ये 6 गुप्त बातें अवश्य जानें
·         घर की लक्ष्मी ( Goddess Lakshmi of House ) : लड़कियों को घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है क्योकि घर का सारा पैसा उन्ही के पास जमा होता है, वो ही घर खर्च का ध्यान रखती है और इस बात को सुनिश्चित करती है कि पैसा को इक्कठा भी किया जाएँ ताकि जरूरत पड़ने पर कही और हाथ ना फैलाने पड़े तो गर्लफ्रेंड का चुनाव करते वक़्त ये भी देख लें कि वो पैसे जोडती है या फिर पैसे लुटाती है. अगर वो खर्चीली बहुत है तो ऐसी लड़की के साथ अपने रिश्ते को सावधानी से आगे बढ़ाएं.

·         झगडालू ( Fighting Nature ) : ऐसी लड़कियां भी होती है जिनका दिमाग बहुत गर्म होता है, छोटी सी बात होती नहीं की वो लडाई करने के लिए तैयार हो जाती है, इस तरह की लड़कियां सभी को तंग करती है जबकि बड़े बूढों का मानना यही है कि लड़की वहीँ अच्छी रहती है जो बच्चों, गाय, बुजुर्ग, साधू, और बीमार व्यक्ति को कभी तंग ना करें. अगर आपने ऐसी उग्र स्वभाव की लड़की का चुनाव किया तो आपका विनाश निश्चित है.
Know These 6 Secrets of Your Girlfriend
Know These 6 Secrets of Your Girlfriend
·         मित्र भाव ( Friendly Behavior ) : कुछ लड़कियों का स्वभाव होता है कि वे कभी किसी से दोस्ती करना पसंद नहीं करती ऊपर से इधर की उधर और उधर की इधर चुगली करके लड़ाई कराती फिरती है. अगर आप ऐसी लड़की के साथ जुड़ने जा रहे है तो थोडा सावधान हो जाएँ, साथ ही ऐसी लड़की की तलाश करें जो मित्र स्वभाव की हो और तोड़ने के स्थान पर जोड़ने में विश्वास रखती हो.

·         विश्वास ( Trust You ) : कोई भी शादीशुदा जोड़ा हो या गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का जोड़ा बिना विश्वास किसी की नैया पर नहीं होती. अगर लड़की आप पर विश्वास नहीं करती तो उसके साथ सम्बन्ध आगे बढाने की तो बात ही पैदा नहीं होती. क्योकि वो लड़की हमेशा आप पर शक ही करती रहेगी और शक होगा तो हर वक़्त आप दोनों में लड़ाई होती रहेगी. इस तरह के रिश्ते का कोई मतलब ही नहीं होता. इसलिए जरूरी है को ऐसी लड़की का चुनाव करें जो आप पर विश्वास करें और जिसपर आप विश्वास कर सके. 
जानें अपनी प्रेमिका के रहस्य
जानें अपनी प्रेमिका के रहस्य
·         आत्मसम्मान ( Care Your Self Respect ) : लड़की के लिए उसका आत्मसम्मान ही सब कुछ होता है तो उसे आत्मसम्मान की समझ बहुत होती है किन्तु कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो अपने आत्मसम्मान की तो परवाह करती है किन्तु आपके सम्मान की परवाह बिलकुल नहीं करती और मौक़ा मिलते ही आपकी बेइज्जती कर देती है. अब आपका भी तो आत्मसम्मान है और आप भी कभी नहीं चाहेंगे कि कोई भी आपके आत्मसम्मान की इस तरह धज्जियाँ उड़ायें. तो इस बात को भी ध्यान में रखते हुए लड़की का चुनाव करें.

लडकियों को चुनने से पहले किन बातों को स्मरण रखना चाहियें इस बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Kin Baaton ko Dhyan mein Rakhkar Karen Girlfriend ka Chunaav
Kin Baaton ko Dhyan mein Rakhkar Karen Girlfriend ka Chunaav

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT