इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Tantrik Upayon se Shvaas Rogon ka Upchar | तांत्रिक उपायों से श्वास रोगों का उपचार | Treatment of Respiratory Diseases using Tantric Measure

श्वास रोगों के लिए तांत्रिक उपाय ( Tantric Measures for Respiratory Diseases )
बढ़ता प्रदुषण और आधुनिकीकरण इस बात की पुष्टि करता है कि आज के समय में कोई भी व्यक्ति बीमारियों से मुक्त नहीं है, कोई छोटे रोग से परेशान है तो किसी को बड़ी बिमारी ने घेर रखा है और यही नहीं ग्रामीण छेत्र तक अब प्रदुषण की चपेट में आते जा रहे है और वहाँ भी लोगों का धीरे धीरे यही हाल होता जा रहा है.  CLICK HERE TO KNOW अस्थमा रोग के कारण लक्षण ... 
Tantrik Upayon se Shvaas Rogon ka Upchar
Tantrik Upayon se Shvaas Rogon ka Upchar
मुख्यतः प्रदूषण से अस्थमा और श्वास रोग होते है लेकिन यहीं रोग अन्य रोगों को भी जन्म देते है. इन रोगों से मुक्ति के लिए आपने दवाओं और दुवाओं के तो बहुत उपचार सुनें होंगे किन्तु आज हम आपको श्वास रोगों से मुक्ति का एक तांत्रिक उपाय बताने जा रहे है. किन्तु ध्यान रहें कि जब आप इस उपाय को अपना रहें हो तो आपके मन में पूर्ण श्रद्धा और विश्वास अवश्य होना चाहियें.

तांत्रिक उपाय ( Tantrik Measures ) :
  • उपाय 1 ( Measure 1 ) : श्वास रोग को दूर करने के लिए किसी एक माह के शुक्ल पक्ष के पहले सोमवार से अगले तीन सोमवार तक एक सफेद रूमाल लेना है, अब इसमें मिश्री और चांदी का एक टुकड़ा रखें ध्यान रहे कि चांदी का टुकड़ा चौकोर होइन्हें रुमाल में अच्छे से बांध लें और किसी बहती नदी या नहर में प्रवाहित कर दें. इसके बाद आपको चावल के आटे से एक दीपक बनाना है और उसमें कपूर मिला हुआ घी डालकर उनके चरणों में अर्पित करना है. जल्द ही आपकी श्वास सम्बन्धी सभी समस्याएं दूर हो जायेंगी.  CLICK HERE TO KNOW अस्थमा की बीमारी के लिए औषधीय उपाय ... 
तांत्रिक उपायों से श्वास रोगों का उपचार
तांत्रिक उपायों से श्वास रोगों का उपचार
  • चाँदी की अंगूठी ( Silver Ring ) : दमा रोग से आराम पाने के लिए रविवार की सुबह कोई भी एक गहरा बर्तन लें उसमें जल भर लें और एक चाँदी की अंगूठी डाल देंअब इसे अगले दिन तक के लिए ऐसे ही ढक कर रख देंसोमवार को सुबह खाली पेट इस जल को पी लेंऐसा करने से दमा रोगियों को काफी आराम मिलेगा.

  • चमेली की जड़ ( Root of Jasmine ) : किसी भी माह के पहले सोमवार के दिन चमेली के पेड़ को आमंत्रित आकर अपने घर में जड़ सही ले आये. अब उसकी जड़ को साफ़ करें और काटकर सफ़ेद रेशमी धागे से बांधें. ये जड़ आपको अपने गले में पहननी है. अब हर सोमवार के दिन आइने के सामने जाएँ और खुद का चेहरा देखेंआपको ऐसा करना अजीब लगेगा परंतु आप यकीन मानिए इससे सांस की सभी बीमारियां दूर हो जाएंगी.

  • काली हल्दी ( Black Turmeric ) : हल्दी का उपयोग भोजन के अलावा औषधि और पूजा पाठ में भी किया जाता हैकिन्तु क्या आप जानते हो कि इसकी एक ऐसी प्रजाति भी है जिसे तांत्रिक कामों में इस्तेमाल किया जा सकता हैवो हल्दी है काली हल्दी. काली हल्दी का सेवन तो नहीं किया जाता लेकिन इसे तंत्र के हिसाब से बहुत पूज्यनीय और उपयोगी माना गया है। यह अनेक तरह के बुरे प्रभाव को कम करती है और श्वास रोगों से भी निजात दिलाने में सहायक होती है.

  • चन्द्र यन्त्र ( Chandra Yantra ) : कुछ ऐसे व्यक्ति भी होते है जिनकी श्वास नली सूज जाती है ऐसे में उन्हें साँस लेने में दिक्कत, फेफड़ों में सुजन, मलगम और खांसी इत्यादि जैसी समस्यायें भी हो जाती है. इन सबसे मुक्ति पाने के लिए पंडित से शुभ समय निकलवा कर किसी भोजपत्र पर केसर की स्याही और तुलसी की कलम से चंद्र यंत्र का निर्माण करवाएं और गले में पहनें. श्वास संबंधी सभी रोग अवश्य दूर हो जाएंगे.

श्वास रोगों को दूर करने के अन्य तांत्रिक घरेलू आयुर्वेदिक उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Treatment of Respiratory Diseases using Tantric Measure
Treatment of Respiratory Diseases using Tantric Measure

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT