इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Freeze mein Gutha Aata Rakhne se Aate Hai Bhut | फ्रीज में गुथा आटा रखने से आते है भुत | Dough in Freeze Calls Ghosts or Demons

रसोई से संबंधित मान्यतायें ( Kitchen Assumptions and Facts )
घर की रसोई को घर के पालन कक्ष के साथ साथ चिकित्सा रूम भी कहा जा सकता है क्योकि यहीं निर्धारित होता है कि परिवार के सदस्यों का स्वस्थ्य कैसा होगा इसीलिए जरूरी होता है कि रसोईघर का निर्माण वास्तु सम्मत हो और यहाँ कोई भी ऐसा कार्य ना किया जाए जिससे की कोई वास्तु दोष उत्पन्न हो. कहने का अर्थात है कि आपको ध्यान रखना चाहिए कि रसोई घर में सिलिंडर कहा हो, कहाँ गैस हो, बर्तन कहाँ रखें और पानी इत्यादि कहाँ. इन सबके पीछे जहाँ वास्तु विज्ञान है तो कुछ मान्यताएं भी है, आज हम आपको इन्ही सब मान्यताओं के बारे में बताने जा रहे है जिनको जानकर आप थोड़े हैरान भी हो जाओगे और आपको कुछ नया जानने को भी मिलेगा. CLICK HERE TO KNOW मंगलकारी जीवन के लिए आटे का प्रयोग ... 
Freeze mein Gutha Aata Rakhne se Aate Hai Bhut
Freeze mein Gutha Aata Rakhne se Aate Hai Bhut
·         आटे को गुथकर ना रखें ( Don’t Put Dough In Freeze ) : आपने ये बात अवश्य सुनी होगी कि जिस वक़्त रोटी बनानी हो उसी वक़्त आटे को गुथना चाहियें, कभी भी पहले इस्तेमाल किया गया आटा रोटी बनाने के लिए इस्तेमाल में ना लायें. किन्तु क्यों? इसके पीछे एक मान्यता ये है कि इस तरह आटे को पहले से ही गुथकर रख लेने से वो भूतों और प्रेतों का आमंत्रित करता है, अर्थात गुथे आटे का वो पिंड उस पिंड के समान हो जाता है जिसे मरे हुए व्यक्ति के शरीर पर उसकी आत्मा के लिए रखा जाता है.

·         भुत आते है आटा खाने ( Ghosts Comes to Eat Dough ) : अगर आटे को गुथकर आप अपनी फ्रीज में रखते है तो सावधान हो जाएँ क्योकि उसे खाने मतलब उसका भक्षण करने के लिए आपके घर में भुत आने लगते है. ये भुत वे भुत होते है जिन्हें मृत्यु के बाद पिंड नहीं मिलता तो उन फ्रीज के पिंडों से भी वे अपनी तृप्ति करते है.

·         ऐसा आटा खाने के प्रभाव ( Effect of using Freeze Dough ) : जिस घर में इस तरह आटा  रखा जाता है उस घर में सदा ही क्लेश, क्रोध, आलस, अनिष्ट और बीमारियाँ वास करने लगती है. शास्त्रों में भी ये बात वर्णित है की कि बासी भोजन भूतों का होता है और जो इसे खायेगा उसके जीवन में खुशियाँ और सुख नहीं हो सकता. CLICK HERE TO KNOW पुर्नजन्म के संकेत ... 
फ्रीज में गुथा आटा रखने से आते है भुत
फ्रीज में गुथा आटा रखने से आते है भुत
·         वैज्ञानिक तथ्य ( Scientific Views ) : इस बात पर वैज्ञानिक अपनी अलग राय रखते है, उन्हें लगता है कि आटे को गुथकर फ्रीज में रखने से फ्रीज की हानिकारक किरणें उसमे प्रवेश कर जाती अहि और उसे खराब कर देती है. जब इस तरह के आटे से रोटी बनाकर खायी जाती है तो बीमारियों का होना स्वभाविक होता है.

अब यहाँ दोनों बातों ( वैज्ञानिक और शास्त्रीय ) से ये तो सिद्ध हो जाता है कि फ्रीज में आटा रखना बिलकुल अच्छा नहीं है और अगर इस तरह के आटे का सेवन किया जाएगा तो रोग आपको अपना शिकार अवश्य बनायेंगे. इसलिए आज से ही इस बात को गाँठ बाँध लें कि आप कभी भी पहले से आटा गुथकर नहीं रखेंगे.

रसोई से जुडी ऐसी ही अन्य मान्यताओं और रोचक तथ्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Dough in Freeze Calls Ghosts or Demons
Dough in Freeze Calls Ghosts or Demons

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT