इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

7 Trah ki Hoti Hai Girlfriend | 7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड | 7 Types of Girlfriend

प्रेमिका ( Girlfriend )
माना जाता है कि प्रेम प्यार एक ऐसी चीज या बला है जिसको पाने वाला भी रोता है और ना पाने वाला भी रोता है. वैसे ये सब उनके बीच के संबंधों पर निर्भर करता है. लेकिन एक लड़का जब किसी लड़की को अपनी प्रेमिका बनाना चाहता है तो वो किस तरह की प्रेमिका चाहता है. किस तरह की प्रेमिका से हमारा तात्पर्य गर्लफ्रेंड के स्वभाव से है. जी हाँ लड़की के स्वभाव से आप उन्हें कुछ वर्गों में बाँट सकते हो, इसी विषय पर आज हम आपकी मदद करने जा रहे है और आज हम आपको बतायेंगे कि गर्लफ्रेंड कितने प्रकार की होती है. CLICK HERE TO KNOW कैसे बनायें बेस्टफ्रेंड को गर्लफ्रेंड ... 
7 Trah ki Hoti Hai Girlfriend
7 Trah ki Hoti Hai Girlfriend
1.                        रोमांटिक  प्रेमिका ( Romantic Loving Girlfriend ) : रोमांस हर लड़के को पसंद होता है और अगर किसी लड़के को ऐसी गर्लफ्रेंड मिल जाएँ जो खुद रोमांस की भूखी हो तो उसका तो उसके जीवन की तो चाँदी ही चाँदी हो जाती है. रोमांटिक लड़कियों में एक ख़ास बात ये रहती है कि उन्हें इतना सारा रोमांस करने के बाद भी अपने हर रोमांस की बातें याद रहती है जैसेकि वे पहली बार कहाँ और कैसे मिले थे, उन्होंने कितनी बार किस्स किया है, ये किस्स नंबर 205 है, उन्होंने पार्क में बैठकर पहली बार क्या खाया था इत्यादि. ऐसा इसलिए होता है क्योकि उनके दिमाग में हर समय रोमांस ही रहता है. इनकी एक और खास बात ये भी है कि जब ये डांटती है तो उसमें भी रोमांस को डालना नहीं भूलती जैसेकि बाबू आप मुझे अकेला छोड़कर क्यों आ गये, अब मै आपको हग या किस्स नहीं दूंगी , इसके बाद जब आप उनसे मिलोगे तो पहले वो आपसे भागकर गले मिलेगी और किस्स करना शुरू कर देगी. कहने का मतलब है कि लड़का कुछ भी करे उसको रोमांस और प्यार की कमी बिलकुल नहीं होती.

2.                        ड्रामें की महारानियाँ ( Drama Queens Girlfriend ) : जबकि कुछ लड़कियों को हर बात पर ड्रामा करना बहुत पसंद होता है. अगर आपने उनके मेसेज का रिप्लाई देने में 1 सेकंड की देरी भी कर दी तो समझों आपकी शामत आ गयी. वे इस बात को लेकर इतना इमोशनल हो जाती है कि उन्हें लगता है कि अब आप उनसे प्यार नहीं करते या आपकी लाइफ में उसके अलावा भी कोई दूसरी लड़की आ चुकी है. ऐसी लडकियाँ आपको कुछ ऐसे मेसेज करती है शायद अब मै आपको बोर करने लगी हूँ ”, “ तुम्हारा मुझसे मन भर चुका है ”, “ अब तुम मुझसे प्यार क्यों करोगे तुम्हे दूसरी जो मिल गयी है, जाओ उसी से बात करो ”, “ जिससे बात कर रहे हो उसी के पास जाओ ”, “ तुम भी दुसरे लड़कों की तरह हो, 4 दिन का प्यार करना ही आता है तुम्हे, बाय इत्यादि.  CLICK HERE TO KNOW गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब कैसे दें ... 
7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड
7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड
3.                        संस्कारी प्रेमिका ( Cultured Sweet Girlfriend ) : ये प्रेमिका उस वर्ग में आती है जिनको पटाने में लड़कों के पसीने छुट जाते है क्योकि इनके संस्कार इनको प्रेम की मंजूरी नहीं देते और शायद इसीलिए लड़के सबसे अधिक इन्ही के पीछे लगते है. लेकिन जब ये एक बार पट जाती है तो पुरे दिल से अपने रिश्ते को निभाती है. कुछ तो बिना शादी के ही करवा चौथ का व्रत रखना आरम्भ कर देती है और कुछ आपके खाना खाए बिना खुद कुछ नहीं खाती. इनकी सादगी ही इनका गहना होता है और ये गहना इन्हें दिखने में क्यूट व स्वीट बनाता है.

4.                        शादी की शौक़ीन ( Wedding Planner Girlfriend ) : इनको आप संस्कार और रोमांस का मिश्रण वर्ग दे सकते हो क्योकि जैसे ही आपके साथ रिलेशन में आती है तो इनका पहला सवाल ही ये होता है कि जानू हम शादी कब करेंगे? ”, “ हम अपनी शादी के लिए बीच थीम रखेंगे ”, “ मुझे हनीमून के लिए स्विट्ज़रलैंड जाना है ”, “ तुम कब मेरे घर आकर मम्मी पापा से बार करोगे ”, “ हम सिर्फ 2 बच्चे ही करेंगे और उनका नाम मै रखूंगी इत्यादि. देखा जाए तो ये अपनी अलग ही दुनिया में जीती है जहाँ इनको अपनी शादी के अलावा कुछ नहीं दीखता.
7 Types of Girlfriend
7 Types of Girlfriend
5.                        जासूस प्रेमिका ( Detective Spy Girlfriend ) : इनसे थोडा बचकर रहें क्योकि इर्ष्या और जलन कूट कूट कर भरी होती है या यूँ कहें कि ये आपको लेकर बहुत ज्यादा पजेसिव रहती है. ऐसी गर्लफ्रेंड पाने के बाद जब आप इनसे मिलते है तो ये सबसे पहले आपका फ़ोन मांगती है फिर आपका Whats App, Facebook, WeChat और Messenger चेक करती है और अगर इन्हें गलती से कोई ऐसा साबुत मिल गया जहाँ आपने किसी लड़की से बात की थी तब तो आप गये क्योकि उसके बाद आपके ऊपर सवालों की बारिश शुरू हो जाती है जिसमें आपकी गर्लफ्रेंड उस लड़की से आपके रिश्ते से लेकर लड़की की हिस्ट्री, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और जियोग्राफी तक पूछ डालती है. कुछ तो तब तक आपका पीछा नहीं छोडती जब तक वो उस लड़की से खुद मिल ना लें.

6.                        कामिनी गर्लफ्रेंड ( Selfish Girlfriend ) : इनको कामिनी इसलिए कहा गया है क्योकि इनको लड़के से कोई मतलब नहीं होता बस उसके बैंक बैलेंस से मतलब होता है. ये लड़के को तभी याद करती है जब उन्हें शोपिंग के लिए, मूवी देखने, कुछ खाने पीने या कहीं घुमने जाना होता है. ऐसी लडकियाँ जान बुझकर बार बार मोल में घुसती है और मोल की हर शॉप पर चक्कर लगाती रहती है. इसके बाद लड़का इनके बैग उठाने का काम करता है और एक वफादार कुत्ते की तरह इनके पीछे पीछे चलता रहता है.
कितने प्रकार की होती है प्रेमिका
कितने प्रकार की होती है प्रेमिका
7.                        दबंग प्रेमिका ( Dabang Bold Girlfriend ) : ये बातों से कम हाथ पैरों स ज्यादा बात करती है, हर बात पर मारने के लिए तैयार रहती है इसीलिए इन्हें सुपरवीमेन गर्लफ्रेंड भी कहा जा सकता है. ये हर बार कुछ नया खोजने की तलाश में लगी रहती है और जब इन्हें कुछ मिल जाता है तो उसे ट्राय करने के लिए भी सबसे पहले आपको ही बुलाती है. अगर ट्राय करने में कुछ ख़तरा लगता है तो कहती है कि घबराओ मत डरपोक मै हूँ ना ”, ऐसे में लड़के के मन में एक ही बात आती होगी कि तू है तभी तो जान गले में अटकी हुई है ”.

बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड के बीच के रिश्ते ये जुड़े ऐसे ही अन्य रोचक और मजेदार किस्सों व तथ्यों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Detective Drama Queens Cultured Selfish Bold Girlfriend
Detective Drama Queens Cultured Selfish Bold Girlfriend

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT