इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Kin Logon ke Haathon mein Paisa nhi Thaharta | किन लोगों के हाथों में पैसा नहीं ठहरता | How to Hold Money

कैसे रोके हाथों में पैसा ( How to Hold Money )
पैसे की चाह हर व्यक्ति रखता है क्योकि इसी से हम अपने दैनिक जीवन की आवश्यकताओं को पूरा कर पाते है. किन्तु बहुत से लोगों की हमेशा शिकायत रहती है कि वे कमाते तो है किन्तु उनके हाथों में कभी पैसा ठहरता ही नहीं. वे पैसा इक्कठा करने की भी लाख कोशिश करते है किन्तु चाहकर भी वे पैसे को जोड़ नही पाते. वहीं कुछ लोगों की किस्मत इतनी धनी होती है कि वे दोनों हाथों से पैसा खर्च करते है किन्तु फिर भी उनके पास पैसों की कमी नहीं होती. लेकिन ऐसा क्यों होता है? इन सब बातों का जवाब हमें हस्त रेखा विज्ञान से मिल सकता है. CLICK HERE TO KNOW हस्तरेखा किस्मत ज्ञान ...
Kin Logon ke Haathon mein Paisa nhi Thaharta
Kin Logon ke Haathon mein Paisa nhi Thaharta
·     कोमल हथेली ( Gentle Soft Palm ) : जैसाकि आप जानते ही है कि हस्त रेखा विज्ञान में हथेली को देखकर निष्कर्ष निकाला जाता है. उनके अनुसार जिन व्यक्तियों की हथेली कोमल और उँगलियाँ पीछे मुड़ी होती है, वे उदार स्वभाव वाले व्यक्ति होते है. ये लोग भौतिक सुविधा और सुखों को अधिक पसंद करते है इसीलिए अपने शौकों को पूरा करने के लिए इनका अधिक धन खर्च होता है.

·     पोरों के बीच खालीपन ( Emptiness between Finger Tips ) : जिन व्यक्तियों की उँगलियों को सीधा करने के बाद उनके पोरों के बीच खाली जगह बच जाती है उनके पास भी कभी धन नहीं ठहरता. इनके जीवन में बार बार ऐसे योग बनते है कि इन्हें धन खर्च करना ही पड़ता है. इसीलिए ये कभी बचत भी नहीं कर पाते.

·     चिपकी हुई उँगलियाँ ( Sticking Fingers ) : अगर आपकी उँगलियाँ सीधा करने पर एक दुसरे से चिपक जाती है और हथेली में गड्ढा पड जाता है, तो ये आपके कंजूस होने की तरफ इशारा करता है. अगर ऐसे लोगों का पैसा कहीं खर्च हो भी जाए तो ये उसकी चिंता में खुद को परेशान कर लेते है. साथ ही ये निर्णय भी लेते है कि अगली बार पैसे की बचत अवश्य करेंगे. CLICK HERE TO KNOW गजलक्ष्मी योग से बने कुछ पलों में आमिर ... 
किन लोगों के हाथों में पैसा नहीं ठहरता
किन लोगों के हाथों में पैसा नहीं ठहरता
·     उँगलियों से नाप ( Measure with Figures ) : आप अपने शरीर को उँगलियों से उँगलियों से नापें अगर आपकी लम्बाई 100 उंगल आती है तो आप मध्यम वर्ग के पुरुष है जो मेहनत पर विश्वास रखते है और अपना भाग्य खुद बनाना चाहते है. यहीं आपकी सफलता का राज भी होता है जो आपको उन्नति के मार्ग पर ले जाता है.

जबकि अगर लम्बाई 90 उंगल से कम रहती है तो ये अच्छा नहीं है क्योकि ऐसे लोगों को अपने पुरे जीवन में संघर्ष करना पड़ता है, कई बार हानि और अपमान का भी सामना करना पड़ता है.

अगर लम्बाई 160 उंगल है तो वो व्यक्ति सर्वश्रेष्ठ होता है, उसका व्यवहार और गुण दोनों सराहनीय होते है, ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देते है और इनके पास कभी धन की कमी भी नहीं होती.

·     जीवन रेखा पतली ( Thin Lifeline ) : वे व्यक्ति जिनकी हथेली में उनकी जीवन रेखा बहुत पतली है या सही से दिखाई नहीं देती उनकी आयु बहुत लम्बी होती है और अगर जीवन रेखा को कोई दूसरी रेखा न काटे तो ये और भी अधिक उत्तम रहता है.
How to Hold Money
How to Hold Money
·     अनामिका ऊँगली ( Ring Finger ) : अगर अनामिका ऊँगली के नीचे से निकली रेखा साफ़ और स्पष्ट दिखती है तो वो भी आपके लिए शुभफलदायी होती है. क्योकि इन लोगों का सूर्य प्रबल होता है इसलिए इन लोगों को सरकारी नौकरी और आधिकारिक पद की प्राप्ति होती है. इन्हें अपने पिताजी की का स्नेह और साथ हमेशा मिलता है.

·     भाग्य रेखा ( Luck Fate Line ) : भाग्य रेखा बहुत खास होती है ये रेखा मध्यमा ऊँगली की जड़ तक पहुँचती है, ये भी जितनी साफ़ और स्पष्ट हो उतना ही अच्छा है, ऐसा होने पर आपका भाग्य सदा चमता रहता है. अगर किसी व्यक्ति की जीवन रेखा, सूर्य रेखा और भाग्य रेखा तीनों ही साफ़ और स्पष्ट हो वे व्यक्ति धनवान, गुनी, बुद्धिमान और भाग्यशाली होते है. इनपर त्रिदेवियों की कृपा भी सदा बनी रहती है.

हस्तरेखा ज्ञान पाने और धन ऐश्वर्य सुख समृद्धि प्राप्ति के उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
पैसा आते ही चला जाता है
पैसा आते ही चला जाता है

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT