इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Rog Nivarak Shabar Mantra | रोग निवारक शाबर मन्त्र

शाबर मन्त्र (Shabar Mantra)
शाबर मन्त्र ज्योतिषशास्त्र के बहुत ही चमत्कारी, प्रभावी और सिद्ध मन्त्र हैं. इसकी रचना आमभाषा में की गई हैं. इसीलिए इनका जाप बहुत ही आसानी से किया जा सकता हैं. शाबर मन्त्र स्वयं सिद्ध मन्त्र हैं. इनका जाप कुछ देर करने मात्र से ही व्यक्ति के कार्य सिद्ध हो जाते हैं तथा इसके साथ ही इन मन्त्रों का प्रभाव लम्बे समय तक रहता हैं. शाबर मन्त्र इतने शक्तिशाली होते हैं कि इनकी काट अन्य मन्त्रों से या तन्त्र से नहीं की जा सकती. शाबर मन्त्र कुछ ऐसे अदभुत मन्त्र हुएँ जिनमें कुछ ज्यादा शब्दों का प्रयोग न करके विशेष शब्दों का प्रयोग किया जाता हैं. जिनका कोई विशेष महत्व तो नहीं होता. लेकिन इन्हीं शब्दों से देवताओं को कार्यों की पूर्ति करने के लिए दुहाई या कसम दी जाती हैं. शाबर मन्त्रों का प्रयोग अपनी मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए, रूठे हुए साथी को मनाने के लिए, ईश्वर तक अपनी इच्छाएं पहुँचाने के लिए तथा किसी व्यक्ति को सम्मोहित करने के लिए किया जाता हैं. लेकिन इनमें कुछ ऐसे भी मन्त्र हैं. जिनका इस्तेमाल हम विभिन्न प्रकार की बिमारियों से बचने के लिए भी कर सकते हैं. इन मन्त्रों की  जानकारी नीचे दी गयी हैं.

1.उदर रोग (Abdominal Disease) शाबर मन्त्रों का जाप करके पेट की हर बीमारी जैसे – बदहजमी, गैस, दर्द तथा आंव आदि से राहत पाई जा सकती हैं. यदि आपको पेट से सम्बन्धित कोई भी रोग हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप ग्रहण, दीपावली, होली आदि के दिन निम्नलिखित मन्त्र की 108 माला का जाप कर सकते हैं. इस मन्त्र का जाप करने से पहले एक गिलास पानी लें और 6 बार इस मन्त्र का जाप करने के बाद पानी में फूंक मारें. इसके बाद इस पानी को रोगी को पिला दें. रोगी कुछ ही समय में ठीक हो जाएगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT चमत्कारी सिद्ध शाबर मंत्र ... 
Rog Nivarak Shabar Mantra
Rog Nivarak Shabar Mantra 
2.नेत्र रोग (Eye Disease) नेत्र व्यक्ति के शरीर का एक अभिन्न अंग हैं. जिसमें किसी भी प्रकार की तकलीफ होने व्यक्ति परेशान हो जाता हैं और इससे जल्दी से निजात पाने की कोशिश करता हैं. यदि आपको भी आँखों में किसी प्रकार का कोई रोग हो गया हो. तो पेट के रोगी की ही तरह दिवाली, होली या ग्रहण की रात या दिन के समय निम्नलिखित मन्त्र का जाप कर सकते हैं. नेत्र रोगों से मुक्त होने के लिए इस मन्त्र का 108 बार जाप करें. लेकिन जब इस मन्त्र का जाप करना आरम्भ करें. तो 7 बार इस मन्त्र का जाप करने के बाद अपनी आखों पर कुषा से झाडा लगा लें. नेत्र रोग बिलकुल समाप्त हो जायेगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT विशिष्ट कार्यों की सिद्धि हेतु शाबर मंत्र ...
रोग निवारक शाबर मन्त्र
रोग निवारक शाबर मन्त्र
3.आधा सिरदर्द (Migraine) आधा सिरदर्द होने पर भी आप शाबर मन्त्रों का जाप कर सकते हैं. इस रोग से निजात पाने के लिए एक छोटी सी नमक की डली लें और 7 बार निम्नलिखित मन्त्र का जाप कर नमक की डाली को पानी में घोल लें और इस पानी को अपने माथे पर लगायें. इसके बाद 101 बार इस मन्त्र का जाप कर शाबर मन्त्र को सम्पूर्ण कर लें. निम्नलिखित मन्त्र का जाप भी आप ग्रहण के समय, दिवाली और होली जैसे शुभ दिन कर सकते हैं. इस मन्त्र का जाप करने से आधी सीसी का दर्द बिल्कुल ख़त्म हो जाएगा.
Lok Kalyan Karak Shabar Mantra
Lok Kalyan Karak Shabar Mantra
4.दांत दर्द (Toothache) – यदि किसी व्यक्ति का दांत खराब हो जाएँ या उसमें कीड़े लग जाए. तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति के दांतों में असहनीय दर्द होता हैं. जिसे सहन कर पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता हैं और कभी – कभी तो यह दर्द इतना बढ़ जाता हैं कि दांत निकलवाने की नौबत आ जाती हैं. यदि आपको भी दांतों में दर्द होने की शिकायत हैं तो इस पीड़ा को दूर करने के लिए निम्नलिखित शाबर मन्त्र का 108 बार जाप करें और जाप सम्पूर्ण होने के बाद एक नीम की डाली लें और उससे झाड़ा लगायें. दांतों का दर्द बिल्कुल ठीक हो जाएगा.
Udar Dant ke Dard se Mukti Dilayen Shabar Mantra
Udar Dant ke Dard se Mukti Dilayen Shabar Mantra

इन सभी शाबर मन्त्रों का जाप करने से पहले अपने गुरु मन्त्र की एक माला का जाप अवश्य करें. आपको जल्द ही इस शाबर मन्त्र का प्रभाव दिखाई देगा. शाबर मन्त्रों की एक और खासियत यह हैं कि इस मन्त्र को एक बार सिद्ध करने के बाद आप इन मन्त्रों का प्रयोग समय – समय पर कर सकते हैं.

अन्य शाबर मन्त्रों के बारे में जानने के लिए आप नीचे कमेंट तुरंत करके जानकारी हासिल कर सकते हैं. 
Shabari Mantra Sadhana
Shabari Mantra Sadhana

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

14 comments:

  1. asadhya rog jiske karan santan prapt nahi ho raha ho....aisa mantra.

    ReplyDelete
  2. purusho ke asadhya rog jiske karan santan prapti me badha ho....uska sabar mantra?

    ReplyDelete
  3. Sharirk kamjori aur annya chote moti pareshani door karne ka shabar mantra bataiye..

    ReplyDelete
  4. sir muje sex ki kamjori hai dawai asar nahi karti koi mantra bataye plz

    ReplyDelete
    Replies
    1. ॐ क्लीं अनंगाय नमः।

      Delete
  5. Replies
    1. पानी में चुना मिला कर पिलाये
      राजीव दिक्सित

      Delete
  6. GBS K NIWARAN K LIYE MANTRA BATAYE

    ReplyDelete
  7. One Ear me sunne sambandhi problem ke liye konsa shabar mantra hoga,
    Kripya batayen

    ReplyDelete
  8. One ear ka problem hai, iske liye konsa shabar mantra karna hoga,...
    Kripya batayen bahut pareshan hun,
    Doctor ko problem ka pata hi nahi chal raha h

    ReplyDelete
  9. One ear ka problem h, iske liye kon sa shabar mantra uchit hoga,
    Kripya batayen, main bahut pareshan hun kyoki Doctor ko problem ka pata hi nahi chal raha h

    ReplyDelete
  10. Apni Aatma ki santusti ke ley koi saber manter h kya guru ji

    ReplyDelete

ALL TIME HOT