इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sansar ka Baadshah Suraj | संसार का बादशाह सूरज | Sun The King of Universe

सूर्य जगत का राजा ( Sun The King of Whole World )
सूर्य सारे संसार का राजा है जो किसी के कहने से नही बल्कि, खुद के अनुसार ही कार्य करता है. समय पर सुबह निकलता है और शाम होने पर छिप भी जाता है. कोई भी जातक जिसका सूर्य बहुत ही बलशाली है वो सभी मुश्किलों से आसानी से बाहर निकल जाता है, उसको ज्यादा परेशानियों का सामना नही करना पड़ता है. ऐसे व्यक्ति सभी प्रकार के कार्य करते है व लोगों पर हुकुम चलाने का हक भी रखता है. हमारे शरीर की हड्डियों का कुछ निर्माण भी सूर्य द्वारा ही होता है और शरीर को ताकत भी सूर्य ही प्रदान करता है. शरीर के अन्दर एक किस्म कि चमक उत्पन्न हो जाती है. अब हम जानेंगे की सूर्य के अन्य ग्रहों के साथ क्या संबंध है. CLICK HERE TO KNOW सूर्य रोशनी से स्वास्थ्य लाभ ...
Sansar ka Baadshah Suraj
Sansar ka Baadshah Suraj
§ चन्द्रमा के साथ संबध ( Relation With Moon ) : चंद्रमा के साथ जुडाव से अच्छा हो या बुरा, गलत हो या सही किसी भी प्रकार की बात हो, उसके बारे में गहराई से सोचने की शक्ति भी हमें सूर्य के द्वारा ही प्रदान की जाती है.

§ मंगल से मिलने के बाद ( Relation With Mangal ) : मंगल ग्रह से मलने के बाद शौर्य, शक्ति व बल में अचानक से बढ़ोतरी हो जाती है और धन में भी वृद्धि होने लगती है, साथ ही व्यक्ति सभी मुश्किलों का सामना आसानी के साथ करने लगता है. 

§ बुध के साथ मिलकर ( Relation with Budh ) : इस ग्रह से मिलने के बाद हर व्यक्ति अपनी भाषा और अपने जीवन के व्यक्तित्व को सभी के सामने बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाने में सफल होता है और इसी तरह की बातें शाही और राजघराने के तरीकों को व उनके आदर्शों को प्रस्तुत करती है. CLICK HERE TO KNOW सन टेन कैसे हटायें ...
संसार का बादशाह सूरज
संसार का बादशाह सूरज
§ गुरु के साथ मिलना ( Relation with Guru ) : गुरु के साथ मिलकर सभी धर्म, न्याय के तरफ अपने कदम बढ़ाने लगते है और इससे व्यक्ति को आपसी संबंधो को बनाने में भी मदद मिलती है. जिन लोगो को धन होने के बाद भी धन की कमी महसूस होती है उन लोगों के घर में धन और ऐश्वर्य की कमी को भी सूर्य ही पूरा करता है.

§ शुक्र के साथ मिलने पर ( Relation with Shukra ) : शुक्र ग्रह के साथ मिलने के बाद जाता बहुत बड़े लोगों या फिर राजघरानों की तरह अपने रुतबे व शान शौकत को दर्शाता है. वो बहुत सुन्दर व अलग किस्म की कलाकारी से युक्त महल को दिखता है और लोगों के वैभव को बढ़ा कर उसको धन को भी संचित करता है.

§ शनि से मिलने पर ( After Combine With Shani ) : शनि के साथ मिलकर गरीब व ऐसे लोग जिनके पास कुछ काम करने को नही होता, उनको काम करने को देता है. जो भटकते हुए या बेसहारा लोग इधर - उधर घूमते रहते है उनको सहारा देता है और सभी को पिता की तरह या पिता बनकर सहारा देता है व उनकी मदद भी करता है.
Sun The King of Universe
Sun The King of Universe
§ राहू के साथ मिलना से ( With Joins Raahu ) : राहू के साथ मिलकर चक्रवर्ती व बलशाली बनने के कारण उत्पन्न करता है और सभी चीजों पर अपना अधिकार जमाता है. साथ ही अपने सभी कार्य आसानी व किसी भी परेशानी के बिना पूरा कराने में सक्षम रहता है.

§ केतु के द्वारा ( With Ketu ) : केतु के साथ मिलकर अपने विश्वास और न्याय को सही तरीके से दिखाने के साधनों को इकट्ठा करता है और जो काम खुद से नही हो पाते है वह काम केतु के द्वारा अपनी अनुमति से करवाता है.

यह सब तभी सम्भव हो पाता है जब सभी ग्रह अपनी-अपनी शक्ति के द्वारा सूर्य को सही तरीके से बल देते है, साथ ही जब कुंडली में सूर्य के भाव हो अन्यथा कुंडली में सूर्य का भाव खराब होने से आपके जीवन पर भी गलत प्रभाव पड़ते है.


कुंडली में सूर्य के भाव या सूर्य के साथ अन्य ग्रहों की युति के परिणामों को जानने और उन्हें शुभ बनाने के उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.  
सूर्य जगत का राजा
सूर्य जगत का राजा
Sansar ka Baadshah Suraj, संसार का बादशाह सूरज, Sun The King of Universe, Surya ke Graho ke Saath Milne par Prabhav, Kingdom of Sun over World, Kundali mein Suraj ke Hone Par Savbhav Privartan, Suraj Ka Grahon ke Sath Sambandh



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT