इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Unnati or Dhan Arjit Karne ke liye Vastu Upay | उन्नति और धन अर्जित करने के लिए वास्तु उपाय

धन प्राप्ति और सफलता के वास्तु टिप्स
यदि आप अपन जीवन में धन तथा सफलता हासिल करना चाहते हैं. तो आपके लिए वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसे छोटे – छोटे तथा उपयोगी उपायों को बताया गया हैं. जिनका इस्तेमाल कर आप जीवन में सफलता तथा धन हासिल कर सकते हैं. इन उपायों का वर्णन नीचे किया गया हैं -

1.                        सयुंक्त परिवार का फोटो (Family Photo) आपके घर में यदि कलह – कलेश होता रहता हैं और घर में अशांति व्याप्त रहती हैं तो अपने घर में एक सयुंक्त परिवार का फोटो लगायें. जिसमें आपके परिवार के सभी सदस्य एक साथ मुस्कुरा रहें हो. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT पढाई में कमजोर बच्चों के लिए महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स ...
Unnati or Dhan Arjit Karne ke liye Vastu Upay
Unnati or Dhan Arjit Karne ke liye Vastu Upay 
2.समुद्री नमक (Sea Salt) अपने घर के लोगों की सफलता हेतु हमेशा अपने घर के शौचालय में एक समुद्री नमक से भरा हुआ कटोरा रखें. इससे गलत दिशा में बने हुए शौचालय के वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं तथा धन की वृद्धि होती हैं.

3.बच्चों की शिक्षा (Child’s Education) आपके बच्चों का मन ज्यादा – से ज्यादा पढाई में लगे और उन्हें शिक्षा तथा ज्ञान की प्राप्ति हो. इसके लिए बच्चे जिस कमरे में पढ़ते हैं उस कमरे की उत्तर – पूर्व दिशा में एक ग्लोब रखें तथा उनके कमरे की दीवारों पर आदर्श पुरुषों के चित्र लगायें. जिनसे उन्हें प्रेरणा मिल सकें.  CLICK HERE TO READ MORE ABOUT व्यवसाय व्यापर के लिए महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स ...
उन्नति और धन अर्जित करने के लिए वास्तु उपाय
उन्नति और धन अर्जित करने के लिए वास्तु उपाय
4.चीनी सिक्के (Chinese Coins) आपकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहें. इसके लिए हमेशा अपने पर्स में तीन चीनी सिक्के रखें और घर में कभी पैसों की कमी न हो इसके लिए घर की तिजोरी के ऊपर तीन भाग्यशाली सिक्के चिपका दें.

5.   तुलसी का पौधा (Basil Plant) तुलसी का पौधा बहुत ही गुणी होता हैं इसका प्रयोग करने से जहाँ कई प्रकार की भयंकर बीमारियां ठीक हो जाती हैं. वहीँ इसका प्रयोग आप अपने घर से नकारात्मक तथा बुरी शक्तियों को बाहर निकालने के लिए भी कर सकते हैं. इसके लिए हमेशा अपने घर के प्रवेश द्वार के दोनों ओर एक तुलसी का पौधा रखें.

6.शीशा (Mirror) अपने घर में सुख – समृद्धि और शांति को बनाये रखने के लिए तथा व्यापार में आर्थिक रूप से सफलता प्राप्त करने के लिए अपने घर तथा ऑफिस में शीशा जरूर लगायें. शीशा लगाने से आप जीवन सभी साधनों से सम्पन्न हो जाएगा.
Sukhi Jivan ke liye Upyogi Vastu Tips
Sukhi Jivan ke liye Upyogi Vastu Tips
7.पौधे (Plants) विभिन्न प्रकार के पेड़ – पौधों को घर में लगाना वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ होता हैं क्योंकि ये पौधे भी धन को घर की ओर आकर्षित करने में बहुत ही मददगार साबित होते हैं इसलिए यदि आप अपने घर को धन सम्पदा से परिपूर्ण बनाना चाहते हैं तो घर के बाहर पौधे जरूर लगायें.

8.अलमारी (Wardrobe) हमेशा अपने घर की अलमारी दक्षिण – पश्चिम दिशा में इस प्रकार व्यवस्थित करें कि अलमारी का मुख उत्तर – पूर्व दिशा की ओर हो. इसके साथ ही यदि आपने अपने घर में तिजोरी रखी हुई हैं. तो उसे बीम के नीचे कभी न रखें. बीम के नीचे तिजोरी रखने से आर्थिक परेशानियाँ उत्पन्न होती हैं.

9.रसोईघर (kitchen) – आर्थिक रूप से सम्पन्न बनने के लिए हमेशा अपने घर की रसोई तथा घर को साफ – सुथरा रखें, रसोईघर में शुद्ध हवा का आवागमन हो सके इसीलिए खिडकियों को खुला रखें, रसोईघर में जिन वस्तुओं का रसोईघर में इस्तेमाल न होता हो उन्हें रसोईघर से बाहर निकाल दें. जिन वस्तुओं का कम प्रयोग होता हैं उन्हें समय – समय पर साफ करें.

10.    विंड चेम्स (Wind Chimes) घर तथा ऑफिस में धन से सम्बन्धित कोई परेशानी न आये इसके लिए घर तथा ऑफिस के दरवाजे के बीच में एक विंड चेम्स जरूर लगाएं. क्योंकि विंड चेम्स से भी धन आकर्षित होता हैं.
Dhan Prapti aur Aarthik Sfalta ke liye Vastu
Dhan Prapti aur Aarthik Sfalta ke liye Vastu
11.     पलंग (Bed) अपने घर के शयनकक्ष में पलंग के सिरहाने को दक्षिण दिशा की ओर रखें तथा ऐसे पलंग का प्रयोग करें जो पूरी तरह लकड़ी का बना हुआ हो तथा जो आयताकार हो या वर्गाकार हो. इस प्रकार से शयनकक्ष में पलंग की व्यवस्था करने से दाम्पत्य जीवन का सुख बना रहता हैं, जीवन में अशांति नहीं आती तथा धन की वृद्धि होती हैं.

12.     बांस का पौधा (Bamboo Plant) बांस का पौधा भी घर तथा कार्यालय की सुख समृद्धि के लिए बहुत ही शुभ होता हैं. इसे व्यक्ति की लम्बी आयु का प्रतीक भी माना जाता हैं. इसीलिए अपने घर तथा कार्यालय में के बाहर बांस के पौधे को भी आप जीवन में सफलता और धन अर्जित करने के लिए लगा सकते हैं.

13.कृत्रिम धन की कटोरी (Bowl of Artificial Wealth)  – आप अपने घर में एक कृत्रिम धन से भरी हुई कटोरी भी रख सकते हैं. क्योंकि ये भी धन को आकर्षित करने में समर्थ होती हैं. इस कटोरी के शुभ लाभ प्राप्त करने के लिए इस कटोरी को हमेशा अपने घर के उत्तर – पश्चिम कोण में रखें. 

धन प्राप्ति और सफलता से जुड़े अन्य वास्तु उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप नीचे तुरंत कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.          
Dhan se Bhari Katori se Payen Apar Dhan
Dhan se Bhari Katori se Payen Apar Dhan
 Unnati or Dhan Arjit Karne ke liye Vastu Upay, उन्नति और धन अर्जित करने के लिए वास्तु उपाय, Sukhi Jivan ke liye Upyogi Vastu Tips, Dhan Prapti aur Aarthik Sfalta ke liye Vastu, Vastu Tips to Attract Money, Paison se Bhari Hui Jeb ke liye Tips, Dhan se Bhari Katori se Payen Apar Dhan




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. पलंग के सिरहाने के भिन्न-भिन्न दिशाओं में होने के क्या-क्या भिन्न-भिन्न फल होते हैं। कृपया बताइये।

    ReplyDelete
    Replies
    1. VSL श्रीवास्तव जी,

      सोने के तरीके और उनके जीवन पर प्रभाव के बारे में जानने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हो.

      http://www.jagrantoday.com/2015/10/sone-ke-tarike-or-humari-kismat.html

      उसके बाद भी आपको कोई संदेह रहता है या आप कुछ और जाना चाहते हो तो आप दोबारा कमेंट अवश्य करें.

      संपर्क के लिए धन्यवाद
      जागरण टुडे टीम

      Delete

ALL TIME HOT