इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dhan ki Varsha ke Liye Vaastu Tips | धन की वर्षा के लिए वास्तु टिप्स | Vaastu Tips for Unlimited Money

घर में पैसों का पेड़ लगाने के अचूक उपाय ( Some Vaastu Tips for Raining Money )
पैसों की चाह किसे नहीं होती और हो भी क्यों ना, पैसा व्यक्ति के जीवनयापन के लिए सबसे अधिक जरूरी है, इसीलिए व्यक्ति दिन रात पैसे के पीछे भागता रहता है और अधिक धन पाने के लिए हर संभव कोशिश व जी तोड़ मेहनत करता है. कुछ लोग अपनी क्षमता से अधिक मेहनत करते है तो कुछ टोन टोटके अपनाते है, कुछ अपनी तनख्वाह में से पैसे बचा बचाकर अपनी जरूरतों को सिमित कर देते है. लेकिन अगर इतनी मेहनत के बाद भी पैसा ना जुड़े या पैसा ना मिले तो मन और शरीर दोनों टूट जाता है. ऊपर बतायें लोगों में से बहुत कम ही ऐसे होते है जो अपने घर की बनावट या वास्तु के सिद्धांतों को ध्यान में रखते है लेकिन अगर आप वास्तु नियमों को ध्यान में रखकर पैसे पाने की इच्छा रखों तो आपके घर में भी धन की वर्षा निश्चित रूप से होती है. आज हम आपके साथ कुछ ऐसे ही वास्तु सिद्धांत और नियमों के बारे में बात करेंगे जिनको अपनाकर आप मालामाल हो जाओगे. CLICK HERE TO KNOW  सपने दिखायेंगे धन प्राप्ति के मार्ग ... 
Dhan ki Varsha ke Liye Vaastu Tips
Dhan ki Varsha ke Liye Vaastu Tips
·     घर का मुख्य द्वार ( Main Gate of The House ) : जिस तरह घर में प्रवेश करना वाला हर व्यक्ति मुख्य द्वार से घर में आता है ठीक उसी तरह से देवी लक्ष्मी भी घर में मुख्य द्वार से ही प्रवेश करती है तो इसलिए आपका प्रवेश द्वार हमेशा सजा हुआ होना चाहियें. साथ ही आप मुख्य द्वार पर गणेश जी की तस्वीर या प्रतिमा भी जरुर लगवायें.

·     तिजोरी की दिशा ( Direction for the Locker ) : घर में लक्ष्मी के आगमन के लिए सबसे पहले जरूरी है कि आप घर के लॉकर अर्थात तिजोरी को सही दिशा में रखें. जैसाकि आप जानते ही हो कि लॉकर में पैसों के साथ गहने भी रखें जाते है तो वास्तुशास्त्र में इसकी दिशा दक्षिण पश्चिम निर्धारित की गयी है. किन्तु आप इस बात का ध्यान रखें कि तिजोरी दीवार से सटी हुई बिलकुल भी न हो. इस दिशा में तिजोरी रखने के साथ आप इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि तिजोरी का मुख उत्तर दिशा की तरफ खुलें. उत्तर दिशा धन के संरक्षक देव कुबेर की दिशा मानी जाती है तो, अगर आपके घर की तिजोरी इस दिशा में खुलती है तो कुबेर देव आपके घर की तिजोरी में पैसे संरक्षित करते है. CLICK HERE TO KNOW घर की सुख समृद्धि शान्ति के लिए वास्तु ...
धन की वर्षा के लिए वास्तु टिप्स
धन की वर्षा के लिए वास्तु टिप्स
·     सीढियाँ ( Ladders / Stairs ) : घर की सीढियों को भी सही वास्तु अनुसार और सही दिशा में बना होना चाहियें ताकि घर में धन की कभी कमी ना हो. सीढियों के लिए आप उत्तर पूर्व दिशा को छोड़कर किसी भी दिशा का चुनाव कर सकते हो, क्योकि उत्तर पूर्व दिशा एक ऐसी दिशा है जो घर में पैसे को खींचती है. अगर आप इस दिशा में सीढियों का निर्माण करवाते हो तो इससे उसके आकर्षण में कमी होती है और घर में पैसे का अभाव शुरू हो जाता है. तो ध्यान रहें कि ये दिशा हमेशा साफ और सुव्यवस्थित होनी चाहियें.

·     घर की छत ( Roof of the House ) : घर की छत भी पैसों की बारिश में सहायक हो सकती है किन्तु उसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी छत का ढलान दक्षिण पश्चिम से उत्तर पूर्व की तरफ हो.

·     खिड़की और दरवाजें ( Windows and Doors ) : आप सुनिश्चित करें कि धन को घर में आने में किसी तरह की रुकावट न हो, इसके लिए आपको अपने घर के दरवाजों और खिडकियों को सजाकर और साफ़ सुथरा रखना चाहियें. साथ ही घर में पानी के नल का टपकना भी पैसे के नुकसान की तरफ संकेत करता है तो आप अपने घर के सभी नालों को भी जांचते रहें और जरूरत पड़ने पर उन्हें बदलवाते रहें.
Vaastu Tips for Unlimited Money
Vaastu Tips for Unlimited Money
·     रंगों का महत्व ( Importance of Colors ) : आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जामुनी या बैंगनी रंग भी धन का ही प्रतिक चिह्न माना जाता है. इसलिए आपको पाने घर की दीवारों पर जामुनी रंग करवाना चाहियें, साथ ही हो सके तो आप अपने घर के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में ऐसे पौधे को लगवायें जिनका रंग बैंगनी हो. इससे आपके घर में धन के आने की अपार संभावनायें बनती है.


धन प्राप्ति के अन्य रोचक और ज्योतिषी उपायों, नियमों और सिद्धांतों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Malamaal Bnayenge ye Vaastu Upay
Malamaal Bnayenge ye Vaastu Upay
Dhan ki Varsha ke Liye Vaastu Tips, धन की वर्षा के लिए वास्तु टिप्स, Vaastu Tips for Unlimited Money, Malamaal Bnayenge ye Vaastu Upay, Dhan Sampatti Badhane ke Achuk Vaastu Sujhav, Lakshmi Pratpi ke Chamatkaarik Niyam, Lagayen Ghar mein Paison ka Ped, Get Raining Money at Home, धन वर्षा, Dhan Versha



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT