इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ghar ki Nakaratmak Chhayaa ko Baahar Nikaalen | घर की नकारात्मक छाया को बाहर निकालें | Negative Energy can Obstruct Worship

घर से नकारात्मकता को बाहर निकालें ( Remove Negativity Out of The House )
ईश्वर के प्रति श्रद्धा रखने वाले व्यक्ति रोजाना उनकी पूजा अवश्य करते है, ये कुछ ऐसे लोग है जो पूजा पाठ को अपने जीवन की दिनचर्या में शामिल कर लेते है उनकी ना तो कोई चाह होती है और ना ही इच्छा, बस उनका एक ही उद्देश्य रहता है कि उनके ईष्ट देव उनसे हमेशा प्रसन्न रहें. किन्तु उन्हें उनकी पूजा का फल अवश्य मिलता है लेकिन मनुष्य इस बात को महसूस नहीं कर पाता. लेकिन कभी कभी हमें किसी विशेष इच्छा को लेकर अनुष्ठान करना पड़ता है और तब हमें पता चाहता है कि पूजा अर्चना में कुछ बाधाएं भी आती है. CLICK HERE TO KNOW मकान की नकारात्मकता दूर करें ...
Ghar ki Nakaratmak Chhayaa ko Baahar Nikaalen
Ghar ki Nakaratmak Chhayaa ko Baahar Nikaalen
ये बाधाएं कुछ भी हो सकती है जैसेकि कोई दुर्घटना होना, कहीं आग लगना, घर में क्लेश का अचानक बढ़ जाना, बने बनायें काम बिगड़ना, अमंगल शकुन का आभास, घर पर किसी बाहरी छाया की अनुभूति, अनचाहा अनजाना डर इत्यादि. ये सब चीजें जातक के मन में इतना भय पैदा कर देती है कि वे अपनी साधना या पूजा को बीच में ही छोड़ देते है किन्तु क्या कभी आपने सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? नहीं ना. लेकिन घबरायें नहीं आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे, जिससे हमे इसके कुछ कारण समझ में अवश्य आयेंगे.

·     नकारात्मकता का उत्पात ( Violence of Negativity ) : किसी विशेष उद्देश्य के की गई पूजा की विधि, संकल्प भी विशेष होती है, साथ ही ऐसी पूजा मानसिक बल, मंत्र और संकल्प भी प्रदान करती है. जिससे पूजा आराधना करते वक़्त जातक के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है जो नकारात्मक ऊर्जा से टकराती है और उसे कष्ट पहुंचाती है. इस स्थिति में नकारात्मक ऊर्जा उत्पात मचाना आरम्भ कर देती है ताकि हम पूजा को बीच में ही रोक दें और उनको अधिक कष्ट ना उठाना पड़े. उनका यही उत्पात हमारे आसपास होने वाले अचानक परिवर्तन का कारण होती है. वे आपके आसपास ऐसी स्थिति उत्पन्न करते है कि एक समस्या खत्म नही होती कि दूसरी आरम्भ हो जाती है और यही बात जातक के मन में घर कर जाती है कि उससे कुछ गलत हो रहा है किन्तु असल समस्या का तो उसे पता ही नहीं होता. CLICK HERE TO KNOW दिशाओं से प्राप्त होती है सकारात्मक प्रगति ... 
घर की नकारात्मक छाया को बाहर निकालें
घर की नकारात्मक छाया को बाहर निकालें
·     पूजा पाठ की ऊर्जा को न सम्भाल पाना ( If You Don’t Handle the Energy of Worship ) : कुछ पुजन विधि इतनी अधिक शक्तिशाली होती है कि उनकी ऊर्जा को नियंत्रण करना कठिन होता है, ऐसी स्थिति आपसे गलतियाँ करवा सकती है जो उस ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित कर देती है. कुछ लोग इन उर्जाओं को पितृ दोष, तो कुछ बाहरी आसक्त आत्माओं का नाम दे देते है.

·     वास्तु दोष से उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा ( Generation of Negative Energy Due to Architectural Flaws ) : वास्तुशास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में होने वाला अच्छा और बुरा दोनों का कारण वास्तु सिद्धांत ही होते है अगर वास्तु में किसी भी तरह की त्रुटी रहती है तो वो वास्तु दोषों को उत्पन्न करती है, जिससे नकारात्मकता का संचार होता है. यही नकारात्मकता घर में होने वाले अमंगलों का कारण भी बनती है और घर में दम्पति आपस में झगड़ने लगते है, घर की सुख शान्ति चली जाती है, परिवारजन लगातार किसी ना किसी बिमारी से ग्रसित रहते है, सौमनस्यता खत्म हो जाती है, बच्चे गलत मार्ग पर चलना आरम्भ कर देते है, धन की कम रहती है, जीवन में निरंतर उतार चढाव बने रहते है, आय कम हो जाती है, बुरे सपने आने लगते है और समाज में स्तर गिर जाता है इत्यादि.
Negative Energy can Obstruct Worship
Negative Energy can Obstruct Worship
·     कर्म ( Our Life Deeds ) : आपने कई बार सूना होगा कि इसी धरती पर स्वर्ग है और इसी धरती पर नर्क, साथ ही हमे इसी जन्म में स्वर्ग और नर्क की प्राप्ति भी हो जाती है. ऐसा अक्सर इसलिए कहा जाता है क्योकि हमारे कर्म निर्धारित करते है कि हमारे जीवन में क्या होना चाहियें अर्थात अगर हम अच्छे कर्म करते है दूसरों की मदद करते है, अपने विचारों और स्वभाव को सहज रखते है तो हमे अपने इसी जीवन में स्वर्ग अर्थात सुखों की प्राप्ति होती है जबकि इसका उल्टा करने पर हमे अपने इस जीवन में ही दुखों पर सामना करना पड़ता है. इस तरह देखा जाए तो अच्छे कर्म आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनाये रखते है तो बुरे कर्म आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते है.
नकारात्मक ऊर्जा बन सकती है पूजा में बाधा
नकारात्मक ऊर्जा बन सकती है पूजा में बाधा
·     नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का उपाय ( Tips to Remove Negative Energy ) : इसका उपाय सीधा साधा है कि आप सकारात्मक ऊर्जा का संचार अधिक करें, अधिक पूजा अर्चना करें, अगर लगे कि स्थितियाँ परिवर्तित हो रही है तो बिना डरे उनका सामना करों और अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहों. जैसाकि ऊपर बताया कि पूजा के दौरान कुछ विघ्न उत्पन्न हो सकते है तो उन्हें भी अपनाएँ और सोच को सही रखते हुए पूजा को बंद ना करें और न ही अनुष्ठान को बीच में छोड़ें. किन्तु पूजा से पहले इस बात को सुनिश्चित अवश्य कर लें कि आप सही पूजन विधि को अपना रहे हो.   

घर से नकारात्मक ऊर्जा को हटाकर सकारात्मक ऊर्जा को प्रसारित करने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Nakaratmakta ka Utpaat
Nakaratmakta ka Utpaat
Ghar ki Nakaratmak Chhayaa ko Baahar Nikaalen, घर की नकारात्मक छाया को बाहर निकालें, Negative Energy can Obstruct Worship, नकारात्मक ऊर्जा बन सकती है पूजा में बाधा, Sakaratmakta ka Ghar mein Pravesh Karayen, Poojaa mein Baadhaa hai Nakaratmakta, Nakaratmakta ka Utpaat, Ghar mein Achanak Amangal ka Kaaran, Nakaratmak Urjaa ko Dur Karne ke Upay





YOU MAY ALSO LIKE
-  मनी प्लांट घर लता है मनी और प्यार

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT