इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Khoyi Shakti Vapas Pane ka Shaktishaali Churn | खोयी शक्ति वापस पाने का शक्तिशाली चूर्ण | Bring Back Your Lost Power Strength

पायें खोयी ताकत ( Get Lost Strength )
दुबले पतले लोग जब अपने से स्वस्थ और हष्ट पुष्ट लोगों को देखते है तो उनकी बस यही चाह होती है कि काश उनका शरीर भी वैसा होता. अपनी खोयी ताकत और कमजोर शरीर के कारण कुछ निराश हो जाते है तो कुछ तरह तरह के उपायों और दवाओं को अपनाने लगते है किन्तु परिणाम ना निकलने पर वे भी हार मान जाते है. किन्तु आज हम आपकी इस समस्या का एक ऐसा अचूक प्रयोग बताने जा रहे है जो शत प्रतिशत आपकी खोयी ताकत को लौटाएगा और आपको हष्ट पुष्ट बनाकर शक्ति प्रदान करेगा.

उपाय 1 ( Measure 1 ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   25 ग्राम : काली तुलसी के बीज

-   30 ग्राम : पीसी हुई मिश्री

-   5 ग्राम  : असली अकरकरा
Khoyi Shakti Vapas Pane ka Shaktishaali Churn
Khoyi Shakti Vapas Pane ka Shaktishaali Churn
·     चूर्ण बनाने की विधि ( Process of Preparing Powder ) :
सबसे पहले तो आप ऊपर लिखी सभी चीजों को अच्छी तरह सुखाकर उन्हें पिसें और मिलाकर एक शीशी में डाल दें, इस तरह चूर्ण तैयार होता है. इसका सेवन आपको रात के खाने से 2 घंटे पहले 10 ग्राम की मात्रा में 1 गिलास ठन्डे पानी के साथ करना है. 2 सप्ताह के अंदर ही आप खुद में अंदरूनी और बाहरी अंदर देखने लगेंगे, आपको महसूस होगा कि आपमें पहले से अधिक शक्ति का संचार हो रहा है. इस चूर्ण की एक ख़ास बात ये है कि ये काम शक्ति को भी बढाता है जिससे आप अपने साथी के साथ अधिक समय तक प्रेम संबंध बना पाते है.

उपाय 2 ( Measure 2 ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   1 किलो : देशी इमली के बीज

-   गुड

-   दूध

·     औषधि बनाने की विधि ( Process of Preparing Medicine ) :
सबसे पहले आपको 1 किलों इमली के बीज लेने है और उन्हें 3 4 दिनों तक पानी में भिगो कर रखना है. पांचवे दिन उन्हें पानी से निकालें और छिलके उतारकर अलग कर लें और उन्हें पिसें. अब छिलकों की मात्रा के दुगना गुड लें और उसे भी इसमें मिलाकर आटे की तरह गुथें. अब आप इसकी मटर के आकार की गोलियाँ बनाएं. इनमे से 2 गोलियाँ रात को सोने से 2 घंटे पहले लें. जल्द ही आप खुद को पहले से मजबूत और शक्तिशाली महसूस करने लगोगे. CLICK HERE TO KNOW शारीरिक ताकत और बल के देशी आयुर्वेदिक नुस्खे ... 
खोयी शक्ति वापस पाने का शक्तिशाली चूर्ण
खोयी शक्ति वापस पाने का शक्तिशाली चूर्ण
नामर्दी दूर करने का उपाय ( To Gain Mainly Power ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   50 ग्राम : तुलसी के बीज

-   50 ग्राम : खिरैंटी के बीज

-   50 ग्राम : शिवलिंगी के बीज

-   50 ग्राम : सेम के बीज

-   50 ग्राम : चिरौंजी के जड़ की छाल

-   50 ग्राम : काली कौंच के बीज

-   50 ग्राम : गंगरेन की जड़ की सुखी छाल

-   175 ग्राम : पीसी हुई मिश्री

·     औषधि निर्माण विधि ( Process of Preparing Medicine ) :
आप उपरलिखित सारी सामाग्री को पिसें और उन्हें कांच के किसी बड़े बर्तन में संभाल कर रखें. इस औषधि को आपको रात के समय 10 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ लेना है. 1 माह तक इस उपाय को अपनाने से नामर्दी दूर होती है, किन्तु ध्यान रहे कि 1 माह तक आपको तैलीय मसालेदार चिकनाई से भरी चीजों से दूर रहना है, साथ ही आप खट्टे पदार्थं भी न खाएं और शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश भी ना करें. इस उपाय के पूरा होने पर आपकी कोई शक्ति वापस आ जाती है फिर आप संबंध बना सकते हो.
Bring Back Your Lost Power Strength
Bring Back Your Lost Power Strength
शक्तिवर्धक उपाय ( Measure to Increase Strength ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   ½ लीटर : गाय का दूध

-   150 ग्राम : कौंच के बीज

-   मैदा

-   शहद

-   देशी घी

-   शक्कर

·     औषधि तैयार करने की विधि ( Process of Preparing Medicine ) :
शक्तिवर्धक औषधि को बनाने के लिए आपको ½ लीटर दूध लें और उसमे सारे कौंच के बीज डालकर पकाएं. जब दूध पककर गाढा हो जाए तो आप आंच को बंद करें और उसे ठंडा होने दें. अब कौंच के बीजों को अलग करें और उन्हें पिसें. अब इमें जरूरत अनुसार मैदा मिलाएं और आटे की तरह गूँथ लें. इसके बाद आपको इस आटे की जामुन के आकार की गोलियाँ बनानी है.

अब गोलियों को देशी घी में तब तक भुनें जब तक गोलियाँ गुलाबी ना हो जाएँ, फिर इनको शक्कर की चाश्नी में से निकालें. अंत में इन गोलियों को एक सुरक्षित बर्तन में डालें और उसमें इतना शहद डालें कि सारी गोलियाँ उसमें डूब जाएँ.
अंदरूनी ताकत के लाजवाब उपाय
अंदरूनी ताकत के लाजवाब उपाय
·     सेवन विधि ( How to Use ) :
इन गोलियों को आप दिन में 2 बार अर्थात सुबह शाम खाली पेट लें और उसके ऊपर 1 ग्लास दूध पी जाएँ. ध्यान रहें कि गोलियाँ लेने के 1 घंटे बाद तक खाना ना खाएं. इन गोलियों की ख़ास बात ये है कि इन्हें बड़े बुजुर्ग, स्त्री पुरुष कोई भी ले सकता है. वे लोग जिनके लिंग का तनाव खत्म हो गया है या जिन्हें शीघ्रपतन रोग है तो ये उनके लिए बहुत अधिक लाभदायी होती है.

सम्पूर्ण सुख देने वाले उपाय ( Measure for Complete Happiness ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   50 50 ग्राम : शतावर, चव्य, आंवला, रुदंती, वृद्धादारु, नागबला, गिलोय, सत्व, हरड, अश्वगंधा, क्षीर काकोली, ब्राह्नी, प्रियंगु, महामेदा, वच, मेदा, जीवंती, पुनर्नवा, बिदारीकंद, तुलसी के बीज, सेमल, जीवन ऋषभक, कौंच के बीज, मुग्दपर्णी, माषपर्णी, मुसली, सोनापाठा, काकनासा, पिपली बड़ी, तालमखाना, शंखपुष्पी, जटामांसी, श्वेत चन्दन, सौंठ, विधारा, अनंतमूल, मुलहठी और अमलबेत.

·     औषधि निर्माण विधि ( Process of Preparing Medicine ) : आप ऊपर लिखी सारी सामग्रियों को सुखा लें और उन्हें बारीक कूटकर पाउडर तैयार करें. इसके बाद आपको इसमें 25 25 ग्राम वसंत कुसुमाकर और सिद्ध चंद्रोदय मिलाएं.
Kaunch ke Beejon ka Powder
Kaunch ke Beejon ka Powder
·     सेवन विधि ( How to Take Medicine ) : इस चूर्ण को रोजाना सुबह शाम ½ चम्मच की मात्रा में दूध के साथ लें. 3 माह  तक इस उपाय को नियमित रूप से अपनाने से आपको निश्चित रूप से लाभ मिलता है. ये चूर्ण इतना पौष्टिक है कि इससे रक्त चाप, हृदय रोग और शुगर नियंत्रित रहता है.

कौंच के बीज का चूर्ण ( Powder of Cow Hage Seed ) :
·     सामग्री ( Material Required ) :
-   50 ग्राम : गोखरू

-   40 ग्राम : पोस्तदाना

-   30 ग्राम : शाल्मली की जड़

-   30 ग्राम : कौंच के बीज

-   30 ग्राम : तालमखाना

-   20 ग्राम : मिश्री

-   20 ग्राम : सफ़ेद मुसली

-   20 ग्राम : काली मुसली

·     चूर्ण निर्माण विधि ( Process of Preparing Powder ) :
आप बताये गयी सारी सामग्रियों को मिलाएं सुखाएं और बारीक कूटकर चुन बनायें. इस चूर्ण को प्रतिदिन सुभ और शाम 3 ग्राम की मात्रा में गर्मागर्म दूध के साथ लें. ये पौष्टिक चूर्ण आपको अंदरूनी ताकत देता है, आपकी काम शक्ति और समय को बढाता है और आपको हष्ट पुष्ट रोग मुक्त रखता है.

खोयी ताकत को पाने और अपने शरीर को हष्ट पुष्ट व बलशाली बनायें रखने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Naamardi Dur Karne ka Churn
Naamardi Dur Karne ka Churn

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT