इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Javan Rahne ka Formula | जवान रहने का फार्मूला | Formula of Being Young Always

खोयी जवानी पाने का तरीका ( Tips to Get Back Your Lost Power )

आचार्य चरक ने शरीर को शक्तिवान और पौरुष बल से संपन्न करने वाली औषधियों को वाजीकारक श्रेणियों में रखा है. उनके अनुसार शारीरिक आनंद और व्यक्ति के क्षमता की गाडी का हमेशा चलने रहना बहुत जरूरी है. इसी तरह की कुछ शक्तिवर्धक बलवर्धक और वाजीकारक औषधियों का वर्णन इस पोस्ट में किया गया है.


उत्तम वाजीकारक योग ( Best Vajikaarak Yoga ) :
·     शतावरी ( Asparagus ) : आपको 15 ग्राम शतावरी की जड़ को कुटना है और उसे 150 ग्राम दूध में पकाना है. जब ये पाक जाएँ तो आप इसमें 250 ग्राम पानी मिलाएं और इसे उबालते रहें, जब आपको लगे की इसमें सिर्फ दूध बचा है तो आप इसे आंच से उतारे और छानें. अब आप इसमें थोड़ी खांड मिलाएं और इसका सुबह शाम सेवन करें. इससे आपके लिंग और पौरुष द्रव की शक्ति बढती है. CLICK HERE TO KNOW हष्ट पुष्ट बलशाली शरीर पाने के असरदार उपाय ...
Javan Rahne ka Formula
Javan Rahne ka Formula
एक अन्य उपाय के अनुसार आप शतावरी धृत में 5 ग्राम पिप्पली का चूर्ण और 1.5 ग्राम खांड मिलाएं. इसका सेवन आपको शहद के साथ करना है. ये काम इच्छा बढाने और पौरुष बल को बढाने में सक्षम होता है.

·     विदारीकन्द ( Vidaarikand ) : अपने पौरुष को बढाने के लिए और असीम बल पाने के लिए आपको 15 मिलीलीटर गुलर का रस और 2.5 ग्राम विदारीकन्द का चूर्ण मिलना है. इस मिश्रण को रोजाना लेने से आपको खुद अपने अंदर एक अदभुत शक्ति का अहसास होने लगेगा.

·     आंवला ( Amla ) : अगर आपकी काम इच्छा समाप्त हो रही है और आप शारीरिक संबंध बनाते वक़्त असहज महसूस करते है तो आपको आंवले का चूर्ण लेना और उसे 7 बार आंवले के रस में ही घोटना है. उसके बाद आप उसमें थोडा सा शुद्ध देशी घी और 5 ग्राम चूर्ण मिलाएं और इस मिश्रण का सेवन करें.

·     उड़द दाल ( Urad Pulse ) : सबसे पहले आप उड़द की दाल को घी में डालकर अच्छी तरह भुनें, फिर इस पकी हुई दाल को दूध में डालकर खीर बनायें, मीठे के लिए आप खांड का इस्तेमाल कर सकते हो. खीर बनने के बाद आप इसकों खाएं, कुछ दिन इसका सेवन करने से आपका पौरुष्य बढ़ने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW खुश कैसे रहें ...
जवान रहने का फार्मूला
जवान रहने का फार्मूला
·     केवांच ( Kevanch ) : शुक्र के निर्बल होने पर आप 20 20 ग्राम की मात्रा में केवांच के बीज, उड़द दाल, सिंघाड़ा और दाख लें. इन सबको आप 250 मिली पानी में मिलाकर अच्छी तरह पकाएं. जब सारा पानी उड़ जाएँ तब आपको इसमें थोड़ी खांड, शुद्ध घी, शहद और वंशलोचन मिलाना है. इसका सेवन शुक्र को मजबूत करता है.

·     गोखरू बीज ( Bunions Seeds ) : वहीँ अगर आप कौंच के बीज, नागबला की जड़, अतिबला की जड़, शतावरी, तालमखाना और गोखरू के बीजों की 2.5 2.5 ग्राम की मात्रा के चूर्ण को रोजाना सुबह शाम दूध के साथ लेते हो तो ये आपकी मर्दाना ताकत को बढ़ता है.

·     मकरध्वज ( Makardhawaj ) : शरीर में उत्साह स्फूर्ति भरने, शुक्र दोषों को दूर करने और बल बढाने के लिए आपको 250 मिली मकरध्वज के रस में थोडा सा अदरक का रस और शहद मिलाना है. इस मिश्रण को आपको रोजाना सुबह शाम लेना है. जल्द ही आपको लाभ प्राप्त होगा.
Formula of Being Young Always
Formula of Being Young Always
·     अकाकिया बाबुल की पत्तियाँ ( Leaves of Akaakiya Babul ) : कही ताकत पाने और शारीरिक संबंधों बनने के लिए शक्ति पाने के लिए आपको अकाकिया बाबुल की पत्तियों और उसकी फलियों का रस निकालना है और उसे सुखाकर टिकिया में बदलना है. इसको 1 से 2 ग्राम की मात्रा में लगातार सेवन करें. ये धात, स्वप्न दोष और मूत्र मार्ग की हर परेशानी को दूर करता है, साथ ही ये श्वेत प्रदर, आँख आना, मुंह के छाले और खुनी पेचिश में भी राहत देता है. इससे आँतों में ठंडक मिलती है और वहाँ हुए घाव और सुजन ठीक होती है.

·     लहुसन की कलियाँ ( Garlic Cloves ) : पौरुष शक्ति को बढाने और काम इच्छा को उत्तेजित करने के लिए आपको 2 से 3 लहसुन की कलियों का सेवन अवश्य करना चाहियें. वहीँ अगर लहुसन के बाद सफ़ेद कच्चे प्याज का सेवन भी करते हो तो इससे शीघ्र ही प्रभावी फल मिलेगा.

·     सहजन ( Drumstick ) : सहजन भी शारीरिक संबंधों को बनाने के लिए शक्ति प्रदान करता है. इसको अपनाने के लिए आपको सहजन के 15 ग्राम फूलों को दूध की 250 मिलीलीटर की मात्रा में उबालकर सूप तैयार करना है और इसका सेवन करना है. ये उपाय मुख्य रूप से दक्षिण भारत में अपनाया जाता है.

·     मेवे ( Nuts ) : मेवे शरीर में उर्जा भरते है और गर्मी बनाते है, इसी उर्जा का इस्तेमाल आप शारीरिक संबंध बनाते वक़्त कर सकते हो. इसीलिए सुहागरात के समय भी दूध में मावे डाले जाते है तो आप रोजाना दूध में बादाम, खजूर और श्रीफल लेना आरम्भ कर दें धीरे धीरे ये आपके अंदर की काम शक्ति को बढ़ाना आरम्भ कर देगा और आप भी अपने साथी के साथ अच्छा समय बिता पाओगे.
युवा वृद्ध सबको जवान बनाये रखे
युवा वृद्ध सबको जवान बनाये रखे
·     जायफल ( Nutmeg ) : नपुंसक लोग जिनकी शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा तो बहुत होती है किन्तु समय से पहले ही उन्हें स्खलन हो जाता है. ऐसे लोगों को रोजाना सुबह खाली पेट 1 ग्राम जायफल का चूर्ण शुद्ध और ताजे पानी के साथ लेना चाहियें. इस उपाय के 15 दिनों के अंदर ही आपकी खोई हुई शक्ति वापस आ जायेगी और आप अपने जीवन के अधूरेपन को भर पाओगे.

·     गोखरू ( Bunions ) : आजकल के युवा बहुत जल्दी कामोत्तेजित हो जाते है, जिस कारण उन्हें बहुत जल्द स्खलन हो जाता है या वे खुद स्खलन कर लेते है. ये उनके शरीर में कमजोरी पैदा करता है. इस कमजोरी को दूर करने के लिए उन्हें गोखरू का 6 ग्राम चूर्ण और 10 ग्राम काले तिल लेकर उन्हें 250 मिली बकरी के दूध में पकने के लिए रखना है. जब दूध उबल जाएँ तो उसे ठंडा करें और थोड़ा शहद मिलाएं. ये मिश्रण जल्द ही आपकी खोई ताकत आपको वापस दिलाता है.

पौरुष बल को बढाने और शारीरिक शक्ति को वापस पाने के अन्य देशी आयुर्वेदिक उपाय तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Khoyi Taakat Lautaye ye Upay
Khoyi Taakat Lautaye ye Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT