इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Surya ke Saath Teen Grahon ki Yuti ke Parinaam or Fal | सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल

तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल :
सूर्य के साथ दो ग्रहों की युति -
·         सूर्य + चंद्र + बुध : ये युति किसी भी जातक के माता पिता के लिए अशुभ होती है. इनकी युति आपकी मानसिक स्थिति, सरकारी नौकरी, ब्लैक मेलर, अशांत, मानशिक तनाव पैदा करने वाली होती है. 

·         सूर्य + शुक्र + शनि : इनकी वजह से आपको आपके जीवनसाथी से विछोह मिल सकता है अर्थात आपका तलाक हो सकता है. आपके घर में अशांति का वास हो सकता है और आपकी सरकारी नौकरी में भी कुछ गड़बड़ होने की संभावनाएं बनती है. 

·         सूर्य + चंद्र + केतु : इससे आपको आपके रोजगार में परेशानी आने लगी है, जिसकी वजह से आपके दिन रात का सुख चैन खो जाता है. आपकी बुद्धि काम करना बंद कर देती है और आप शक्तिहीन हो जाते हो. 

·         सूर्य + बुध + राहू : इनकी युति से आपके विवाह योग में दिक्कते आती है, ये योग आपके संतान प्राप्ति में भी बाधा बन जाता है. जिससे आपके जीवन में अंधकार उत्तपन हो जाता है.

चंद्र के साथ दो ग्रहों की युति -
·         चंद्र + शुक्र + बुध : इन तीनो ग्रहों की युति भी आपके जीवन में अशांति लाती है और आपके जीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित करती है. जैसेकि ये आपकी सरकारी नौकरी, आपके व्यापर, संतान प्राप्ति और सम्बंधियो के बीच के संबंध में बाधा उत्तपन करती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Surya ke Saath Teen Grahon ki Yuti ke Parinaam or Fal
Surya ke Saath Teen Grahon ki Yuti ke Parinaam or Fal
·         चंद्र + मंगल + शनि : आपकी नजरो के कमजोर होने, आपको अनजानी बीमारी के घेरने, आपके मानसिक तनाव और आपके जीवन के हर दुःख के पीछे इन्ही ग्रहों की युति का हाथ होता है.  

·         चंद्र + मंगल + बुध : ये युति जातक के लिए अच्छी मानी जाती है क्योकि इनकी युति से जातक के मन में साहस बढ़ता है, वो अपनी बुद्धि से अपने जीवन में सामंजस्य बना पाता है, इनका स्वास्थ्य भी हमेशा अच्छा रहता है. इन जातको को नीतिवान, साहसीमाना जाता है. किन्तु इनमे से एक का भी पाप गृह में होने से जातक डरपोक हो जाता है, उसके साथ किसी दुर्घटना की सम्भावना बढ़ जाती है और वो अपनी ख्याली दुनिया में जीने लगता है. 

·         चंद्र + मंगल + राहू : ये युति माता और भाई के लिए तो हलकी मानी जाती है साथ ही इसे जातक के पिता के लिए अशुभ माना जाता है. इन ग्रहों की युति से जातक का स्वभाव भी चंचल हो जाता है. 

·         चंद्र + बुध + शनि : इनकी युति से जातक को तंतु प्रणाली के रोग होने की संभावना अधिक होती है, साथ ही ये बेहोश भी अधिक होते हिया. इनका मन अशांत, और बूढी मानसिक तनाव से ग्रसित होती है. 

·         चंद्र + बुद्ध + राहू : चंद्र के साथ बुद्ध और राहू की युति को माँ के लिए अशुभ माना गया है और पिता के लिए भारी. इनकी युति से जातक की दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है, जिससे उसकी मौत के भी योग बनते है. 

·         चंद्र + शनि + राहू : इनकी युति भी जातक के लिए अशुभ होती है, इससे जातक को दिमागी परेशानियों को झेलना पड़ता है, उसे ब्लड प्रेशर का रोग हो जाता है और स्वास्थ्य हमेशा हल्का रहता है.  

मंगल के साथ दो ग्रहों की युति -
·         मंगल + बुद्ध + शनि : इनकी युति आँखों के विकार को उत्तपन करती है. साथ ही इनसे रक्त का विकार या रोग भी होता है. इनकी युति से जातक को दुर्घटना का भय बना रहता है. 

·         मंगल + बुद्ध + गुरु : ये युति जातक के लिए बहुत ही अच्छी होती है क्योकि इस युति का जातक अपने कुल का राजा होता है, उसे विद्वान माना जाता है, साथ ही इन्हें गाने का शौक होता है और इनकी शादी भी एक अच्छी लड़की से होती है. 

·         मंगल + बुद्ध + शुक्र : इस युति के जातक हमेशा खुश रहते है. इनका स्वभाव भी हमेशा चंचल होता है किन्तु ये कभी कभी क्रूर परवर्ती को अपना लेते है. इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नही होती. 

·         मंगल + बुद्ध + केतु : ये तीनो एक अशुभ योग बनाते है. इनके योग से जातक दरिद्र और रोगी हो जाता है. साथ ही जातक व्यर्थ के कार्य करने लगता है. 

·         मंगल + बुद्ध + राहू : इनकी युति जातक को लालची, कंजूस, फ़क़ीर और बुरा बना देती है. इनकी युति के परिणामो की वजह से जातक अपने मान सम्मान को भी खो देता है.  

गुरु के साथ दो ग्रहों की युति :
·         गुरु + सूर्य + बुध : गुरु को ग्रहों में गुरु का दर्जा मिला है और बुध को बुद्धि का किन्तु सूर्य ताप का ग्रह है और इसके साथ युति करने पर सभी अपना प्रभाव खोने लगे है, इसीलिए कुंडली में  इनकी युति जातक के पिता के लिए अशुभ मानी जाती है.

·         गुरु + चंद्र + शुक्र : ये आपके प्रेम संबंध के लिए ठीक नही है क्योकि इनकी युति से आपके दो विवाह होंगे और आपका प्रेम भी बदनाम होगा. आपको हमेशा अपना जीवन धन की कमी और गरीबी में बिताना पड़ेगा.

·         गुरु + मंगल + बुद्ध : इनकी युति से आपकी संतान कमजोर होती है और आपके बैंक एजेंट और वकील के चक्करों में फंसे रहते हो. 

·         गुरु + शुक्र + शनि : ये युति आपके जीवन में लड़ाई, दंगे और फसादों को दर्शाती है, साथ ही इस युति से जातक के पुत्र के साथ तकरार की भी संभावनाएं रहती है. 

·         गुरु + चंद्र + मंगल : गुरु के साथ मंगल और चंद्र की युति जातक के लिए हर प्रकार से अच्छी और उत्तम मानी जाती है क्योकि इनकी युति जातक को धन, ऊँचा पद और गृह सुख प्राप्त कराती है. 

·         गुरु + शुक्र + बुद्ध : आपके गृहस्थ जीवन पर बुरे प्रभाव के पीछे का कारण इन ग्रहों की युति होती है. साथ ही ये आपके व्यापर और आपके कार्यो के लिए भी अशुभ मानी जाती है.

·         गुरु + शुक्र + मंगल : इनकी युति की वजह से जातक को अपनी संतान से परेशानियों का सामना करना पड सकता है, आपके प्रेम संबंधो में दुःख आने लगता है. साथ ही आपके गृहस्थ जीवन में भी दिक्कतें शुरू हो जाती है.

·         शुक्र + बुद्ध + शनि : ये तीन ग्रह जातक की धन से सम्बंधित कार्यो को प्रभावित करते है. इससे जातक के धन की चोरी होने और उसके प्रॉपर्टी डीलर के कार्यो में असफलता की आशंका बनी रहती है. इन ग्रहों की युति की वजह से जातक के घर की मुखिया घर की स्त्री या उसकी पत्नी होती है.

चंद्र + शुक्र + बुध + सूर्य : अगर किसी जातक की कुंडली में ये चारो ग्रह युति बना रहे है तो जातक आज्ञाकारी होता है और अपने माता पिता की सेवा करता है. साथ ही वो अच्छे कार्यो को करता है. इन्हें भला व्यक्ति माना जाता है किन्तु इनसे सरकारी नौकरी की प्राप्ति बहुत ही देर से होती है. 
 
सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल
सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल


 Surya ke Saath Teen Grahon ki Yuti ke Parinaam or Fal, सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल, Surya ke saath do grahon ki yuti ke parinam of fal, Chandar ke saath do grahon ki yuti ke fal or parinaam, मंगल के साथ दो ग्रहों की युति.



YOU MAY ALSO LIKE 

सांप या सर्प के काटने का उपचार
हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट
- ग्रहों की युति क्या है
- दो ग्रहों की युति के फल और उनके परिणाम
- सप्तम भाव में चन्द्र के साथ अन्य ग्रहों की युति और परिणाम
- सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

62 comments:

  1. तीसरे भाव में सूर्य, बुध एवं मंगल की युति के परिणाम और उपाय बताएं

    ReplyDelete
    Replies
    1. संदीप शुक्ला जी,

      सूर्य के साथ बुध और मंगल की युति होने पर जातक को पिता की भूमि का लाभ तो प्राप्त होता है, लेकिन उसकी शिक्षा में अवरोध और भाइयों के साथ संबंध में मतभेद रहते है. कभी कभी तो ये मतभेद शुत्रता में भी बदल जाते है.

      ऐसे में आपको रोजाना सूर्य देव की स्तुति करनी चाहियें क्योकि सूर्यदेव तेजस्वी लेकिन शांत देवता है और उनकी स्तुति से विपरीत परिस्थियों से बाहर निकलने की शक्ति मिलती है. सूर्य देव के खुश होने से सद्बुद्धि की प्राप्ति होती है जो इन ग्रहों के युति के प्रभाव को कम करने में सहायक होती है. अगर फिर भी आपको कोई संदेह रहे तो आप दोबारा कमेंट अवश्य करें.

      संपर्क के लिए धन्यवाद
      जागरण टुडे टीम

      Delete
    2. Sir ji namaskar
      2nd bhav me 4 grahon ki yuti ka upaay bataye
      Surya mangal budh or shukra h

      Delete
    3. सूर्य बुध और मंगल बारहवें भाव में युति का फल और उपाय बताए

      Delete
    4. सूर्य बुध और मंगल बारहवें भाव में युति का फल और उपाय बताए

      Delete
    5. Mera dhanu lagna hai,Suraj budh mangal 11th house Tula Rashi Pai hai.koi upai bataiya

      Delete
    6. surya budh or sukra in 9th house kya parinam hoga

      Delete
    7. budh & sukra in 7th house ka kya parinam hoga in kark Lagan Kundli me

      Delete
    8. Surya budh mangal shikra singh lagan may 3rd house aur surya ka neech bhang hai

      Delete
  2. दसवें भाव में सूर्य, बुध एवं शुक्र की युति के परिणाम और उपाय बताएं

    ReplyDelete
  3. Pls tell me what happen when Chandra mangal aur rahu kark lagna me 3 sthan me hote h.

    ReplyDelete
  4. Karka lagna ke teesre me Chandra mangal aur rahu ki Yuri ka kya phal hota hai

    ReplyDelete
  5. Singh rashi me 7ghar surya mangal budh sukra

    ReplyDelete
  6. 11 bhav me surya Mangal aur budh ki yuti ka fal batay?

    ReplyDelete
  7. Surya budh and Mangal ki yuti in 11 house ?

    ReplyDelete
  8. सूर्य बुध शुक्र इनकी युक्तियों के बारे में जानकारी दें यह नंबर छह में है

    ReplyDelete
  9. सूर्य बुद्ध शनि चन्द्र युति फल

    ReplyDelete
  10. धनु लग्न के कुंडली मे दुसरे भाव मे यानि की मकर मे तीन ग्रह की युति का परिणाम बताइए
    चंद्र+राहु+मंगल का परिणाम क्या होगा ।

    ReplyDelete
  11. Chaturth bhava mein mangal aur budh ki yuti mesh mein kya parinam hoga?

    ReplyDelete
  12. सूर्य + बुध + केतु 2nd home

    ReplyDelete
  13. Yadi shani ki mahadasha ho aur 11 bhav me char garah ho Chandra Budh sukra aur rahu to kya fall hota hai

    ReplyDelete
  14. sir mere kundi m surya,chndr or ketu 1sthan m virajman hai plz enko shub krne ka upay btaye

    ReplyDelete
  15. आठवे भाव मे सूर्य बुध व गुरू हैं परिणाम क्या होगा और उपाय

    ReplyDelete
    Replies
    1. Maire patrika me 8 tm bhaw me surya budh or guru h prinam kya r upay

      Delete
    2. 8th bhaw me surya budh or guru h prinam or uoay

      Delete
  16. Mere Putra ke char grah Surya,Guru,Budh,sukra ak sath 12ve bhav ,Kumbh rashi(11) Mai hai mere Putra Kanya rashi ka hai

    ReplyDelete
  17. मेरी पत्नी का मिथुन लग्न है एवं कुंभ राशि है यहां तुलाराशि में पंचम भाव में सूर्य शनि शुक्र एवं गुरु इन चार ग्रहों की युति इसका फल बताएं

    ReplyDelete
  18. Pranaam Sir,
    Tula Lagna hai, Kanya Rashi hai, Utarra Phalguni Nakshatra hai
    Lagna me - Shani + Ketu hain
    4th house me - Brihaspati hain
    7th House me - Rahu hai
    10th house me - Shukra hai
    11th house me - Surya + Budhh + Mangal
    12th house me - Chandra hai

    Rahu ki maha dasha chal rahi hai


    Please kuchh bataiye Sir,
    Bahut pareshaan hoon

    Kis devta ki puja karoon- kya daan karoon- Kon sa tirth karoon
    Kya paath karoon- kis grah ko thik karne se jyaada laabh hoga - bhagya uday kab tak hoga - please please bataiye sir -
    immukeshpathak@gmail.com- Gurgaon

    ReplyDelete
  19. 1 भाव मे सूय॔ मंगल शुक्र राहु की यूकति

    ReplyDelete
  20. 6 भाव में सूर्य, बुध, मंगल or rahu की युति के परिणाम और उपाय बताएं

    ReplyDelete
  21. Surya mangal or meto 4 house he to parinam bataye or upay bataye pls

    ReplyDelete
  22. Surya budh rahu stri ke ghar main hai

    ReplyDelete
  23. 2nd bhav kark rashi me
    Surya.mangal.buddh ki yukti ka fal bataye
    Mithun lagn
    Chandrama 4 house kanya rashi

    ReplyDelete
  24. 2nd bhav kark rashi me
    Surya.mangal.buddh ki yukti ka fal bataye
    Mithun lagn
    Chandrama 4 house kanya rashi

    ReplyDelete
  25. प्रथम भाव कन्या लग्न में सूर्य, बुध एवं मंगल की युति के परिणाम और उपाय बताएं

    ReplyDelete
  26. 11 be bhav mein budh Suraj mangal guru ki Yuti me bare mein batayen

    ReplyDelete
  27. Surya ke saath shukra Budh Mangal ki Yuti Chandra lagna 2re bhav mein

    ReplyDelete
  28. Chandra lagna 2re bhav mein Surya ke saath Budh shukra Mangal ki Yuti ka ke parinam aur upay bataiye

    ReplyDelete
  29. 5 me manganl ur chamdea
    8 me bhudhdh Surya guru
    7 rahu ur shukra
    11 Shani
    9 ketu

    ReplyDelete
  30. vrishchik rashi lagna me 12 house me sun Budh sukra ka effect

    ReplyDelete
  31. 11 bhav m surya shani or budh ka kya prabhav hoga sir...

    ReplyDelete
  32. 11 bhav m surya shani or budh ka kya prabhav hoga sir

    ReplyDelete
  33. Surya budh shukra rahu lagna kundli mein 8th house mein hain. Iska kya prabhav hota hai?

    ReplyDelete
  34. Surya budh shukra rahu lagna kundli mein 8th house mein hain. Iska kya prabhav hota hai?

    ReplyDelete
  35. Surya budh shukra rahu lagna kundli mein 8th house mein hain. Iska kya prabhav hota hai?

    ReplyDelete
  36. 9me bhav me surya buddha or ketu kya fal denga
    Janm kundali lagnesh me dhanu or 6bgav me guru hai
    pritulgadhiya@gmail.com

    ReplyDelete
  37. Surya,bhud,shukra or rahi ki yuti

    ReplyDelete
  38. Dhanu lagna, kark rashi, 6th house mein surya budh ketu hai iska fal kya hai? Mera 4th house Jupiter mangal, sevenfs mein shukra shani, 8th moon 12th rahu

    ReplyDelete
  39. सूर्य मंगल और शुक्र की युति यदि 12वें भाव में हो तो क्या होता है? (लग्नेश चंद्र, 12वें में वृष राशि)

    ReplyDelete
  40. सूर्य बुध ओर केतु की 9में भाग्य स्थान में फलादेश कहिए लग्न धनु 9भाव मे सिंह राशि।

    ReplyDelete
  41. Surya Mangal Budh shukh 3 bhav may ho kya hota hai

    ReplyDelete
  42. 4 ghar me Surya ke saath mangal Aur shukra ki yuti hone ke parinam Aur upay bataye

    ReplyDelete
  43. Kanya lagn ki Kundli Mein Kanya Rashi Mein Rahu Chandrama aur Budh ki lagn mein ATI

    ReplyDelete
  44. Jab Surya budh sukra aur Ragu pancham bhav mein ho toh kya fal dete Hain...

    ReplyDelete
  45. 8 ve bhag me surya budh sukra and rahu he paridam ya upay bataye

    ReplyDelete
  46. dasham bhav me surya mangal aur shukra ke sath vrashab rashi (prithavi tatw) me ho to business kaisa rahta hai.aur kon sa business karna chahiye

    ReplyDelete
  47. 8 ve gar me suraj budh shukar shani rahu ka yog hy

    ReplyDelete
  48. 8 ve gar me suraj budh shukar shani rahu ka yog hy

    ReplyDelete
  49. 6 भाव में बुध ,सूर्य,चन्द्र,और केतु का परिणाम और उपाय बताएं ।

    ReplyDelete
  50. Surya,budh,sukra,shani,ketu ki yuti kark rashi k liye kya parinaam deti h or upaye btaye

    ReplyDelete
  51. Gyarahve bhav me Surya budh Chandra shukra rahu hai Kya parinam hoge

    ReplyDelete
  52. Surya + budh + shukra + ketu 11ve bhav me fal kya hota hai

    ReplyDelete

ALL TIME HOT