इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Unseen Hollywood Actress Angelina Jolie Private Wallpapers Photos Pictures | हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट

एंजेलीना जोली वॉइट 


4 जून 1975


लॉस एंजिल्स 


 एंजेलीना जोली वॉइट ने अपनी फिल्म 1982 में अपने पिता जॉन वोइट के साथ की थी. फिल्म का नाम था लुकिंग टू गेट आउट. इस फिल्म में एंजेलीना जोली ने एक बाल कलकार की भूमिका निभाई थी. उसके पश्चात करीब दस साल बाद उन्होंने 1993 में फिल्म साइबोर्ग 2 में दिखीं. फिल्म एक कम बजट वाली फिल्म थी. उनकी पहली मुख्य भूमिका वाली फिल्म हैकर थी. यह फिल्म 1995 में बनी. इन्होने एक ड्रामा किया था जिसके लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए अकादमी पुरस्कार मिला. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...
 
हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट
हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट

प्रारंभिक जीवन और परिवार :-

लॉस एंजिल्स में जन्मी एंजेलीना जोली कलाकार जॉन वोइट और मार्शलीन की बेटी हैं. 1976 में अपने मात पिता के अलगाव के बाद एंजेलीना जोली और उसके भाई को उनकी माँ ने ही पाला. उनकी माँ ने अपने सारे सुखों को त्याग कर अपनी सारी जिंदगी अपने बच्चों के नाम कर दी. बचपन में एंजेलीना जोली अपनी माँ के साथ नियमित फ़िल्में देखती थीं. जब ये 6 साल की थीं तब इनके सौतेले पिता फिल्म कलाकार बिल डे के साथ न्यू यॉर्क चले गये. 14 वर्ष की उम्र से स्कूल छोड़ दिया और निर्देशक बनने का सपना देखा. पहले ये मॉडल के रूप में काम करने लगीं. 28 मार्च 1996 को एंजेलीना जोली ने अपनी फिल्म हैकर के सह अभिनेता के साथ शादी कर ली. 3 जनवरी 1999 को इनका तलाक़ हो गया. फिल्म पुशिंग टिन की शूटिंग के दौरान उन्होंने अमेरिकी अभिनेता बिली बॉब से 5 मई 2000 को शादी कर ली. एंजेलीना जोली और बॉब का 27 मई 2003 को तलाक़ हुआ. उनपर अभिनेता ब्रैंड पिट और जेनिफर एनिस्टन के बीच तलाक़ का कारण ठहराया गया. पिट और उनके बीच प्रेम सम्बन्ध स्थापित हो गये. 11 जनवरी 2006 को एंजेलीना जोली ने यह बताया की वह पिट के बच्चे की माँ बनने वाली हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR SEXY POSTS ...   
 
Hot Sexy Beautiful Hollywood Actress Angelina
Hot Sexy Beautiful Hollywood Actress Angelina

अभिनय और सफलता :-

एंजेलीना जोली ने मॉडलिंग शुरु करने के बाद फैशन मॉडल के रूप में काम करना शुरू किया. उस समय वो कई संगीत विडियो में भी नजर आई. 1996 में उनकी कॉमेडी फिल्म लव इज आल देयर इज में नजर आईं. यह फिल्म कुछ हद तक रोमियो और जूलिएट के रूपांतरण पर आधारित थी. 1996 में वो रोड मूवी मोजवो मून में काम किया. इस फिल्म में वो में वो रिग्बी नामक एक लड़की का किरदार निभाया. जिसे डैनी से प्यार हो जाता है. 1997 में जार्ज वालेस की आत्मकथा पर बनी फिल्म में इन्होंने वालेस का अभिनय किया. इसके बाद एंजेलीना जोली के कैरियर में सुधार होने लगा. 1998 में एंजेलीना जोली ने जिया कारंगी की भूमिका निभाई. फिल्म में सेक्स, ड्रग्स की दुनिया और भावात्मक रोल देखे गये. जिसके कारण कारंगी के कैरियर का विनाश और एड्स से उनकी मौत को दर्शाया गया है. यह भूमिका निभाने के कारण एंजेलीना जोली बहुत ही प्रसिद्ध हो गईं. उनके अभिनय की सराहना हुई. इसके लिय इन्हें ग्लोबल गोल्डन पुरस्कार भी मिला.



फ़िल्में :-

साल्ट, वांटेड, कुंग फु पांडा, ए माइटी हार्ट, शार्क टेल, जिया, गन इन सिक्सटी सेकंड्स, सहित कई फिल्मों में काम किया. 


पुरस्कार ;-

·       1998  में फिल्म जार्ज वालेस फिल्म के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला. 


·       2008  में फिल्म ए माइटी हार्ट के लिए स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड पुरस्कार मिला.
 
Unseen Hollywood Actress Angelina Jolie Private Wallpapers Photos Pictures
Unseen Hollywood Actress Angelina Jolie Private Wallpapers

 Unseen Hollywood Actress Angelina Jolie Private Wallpapers Photos Pictures, हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट, एंजेलीना जोली वॉइट, Angelina Joile, Hot Sexy Beautiful Hollywood Actress Angelina.




YOU MAY ALSO LIKE 

सांप या सर्प के काटने का उपचार
हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली वॉइट
- प्रतिशत कैसे निकाले
- बी ऍम आई नापने का तरीका
- हनुमान जयंती के चमत्कारी टोने टोटके
- मकड़ी काट ले तो क्या उपचार करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT