इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Jyotish ke Anusaar Makaan Ki Jaankari | ज्योतिष के अनुसार मकान की जानकारी

मकान का फल भोगे

किसी भी व्यक्ति के लिए उसके जीवन में मकान का होना एक बहुत ही बड़ा सपना होता है. जिन व्यक्तियों के पास अपना मकान नही होता वो अपना मकान बनाने के लिए दिन रात मेहनत करते है. मानव जीवन में जन्म लेने के साथ ही मरण तक 3 मुलभुत आवश्यकताओं की जरूरत होती है – पहली रोटी, दूसरी कपडा और तीसरी मकान. व्यक्ति मेहनत करके रोटी और कपडा तो आसानी से प्राप्त कर सकते है किन्तु मकान बनाना इतना आसान नही होता. ज्योतिष शास्त्र में आपके मकान सम्बंधित जानकारियां भी मिलती है कि आप मकान बना पाओगे या नही, साथ ही आपको जल्दी मकान बनाने के उपाय भी दिए होते है. 


अगर आप अपना मकान बना रहे हो तो आप उसे अपने हिसाब से सही वास्तु शास्त्र के अनुसार बना सकते हो. जिससे आपकी मानसिक स्थिति ठीक रह सके और आपका जीवन खुशहाल हो सके. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके मकान के बनाये हुए अंदाज से आपके संतान के सुख को भी देखा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकान से जुडी कुछ जरूरी जानकारियां निम्नलिखित है - 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
ज्योतिष के अनुसार मकान की जानकारी
ज्योतिष के अनुसार मकान की जानकारी


-    अगर आपके जन्म के समय से राहू बाहरवे ग्रह में है तो आप लाख कोशिश कर लें आपको जन्म से लेकर मरण तक सुख की प्राप्ति नही होगी, आपको हर तीसरे साल किसी न किसी प्रकार की चिंता का सामना करना ही पड़ेगा.


-    अगर आप घर बनाते वक़्त संडास को पूर्व दिशा में बनवाते हो तो इससे आपके घर में आफत तब तक रहती है जब तक आप संडास की दिशा को नही बदलते.


-    राहू के चौथे भाव में होने से आपको आपकी शिक्षा और आपके कार्य क्षेत्र में कभी भी सफलता नही मिलती और आप हमेशा कठिनाईयों का सामना करते रहते हो. 


-    साथ ही घर में संडास का उत्तर दिशा में होने पर आपको गलत प्रसिद्धि मिलती है और आप अपना धन गलत कार्यो में व्यर्थ करते रहते हो, इस तरह से आपका धन बर्बाद होता है. ऐसी स्थिति में आपकी संतान भी किसी न किसी कारण की वजह से बर्बाद हो जाती है.


-    आपके जन्म के समय से राहू आपकी कुंडली के आंठ्वे भाव में है तो आपका जीवन छोटा होता है और आपकी आकस्मिक मृत्यु का योग बनता है. 


-    राहू आपके धन देने वाले ग्रह या राशि के साथ है तो आप समझ जाए कि धन पर राहू ने कब्ज़ा कर लिया है और वो उस पर अपना हाथ साफ़ कर रहा है.


-    दक्षिण पश्चिम दिशा में संडास के होने से आपके घर में बीमारियाँ बढ़ जाती है और घर के सदस्य अस्पताल की दवाइयां खाने के आदि हो जाते है. साथ ही आपके घर के बुजुर्गो को एक अनजानी सी बीमारी घेर लेती है, जिससे आपके घर के अंदर अजीब सी बांस आने लगती है . ऐसे व्यक्ति को और उस व्यक्ति के परिवार जनो को अपने पड़ोसियों से भी सावधान रहना पड़ता है क्योकि इनके पडोसी भी इनकी इस स्थिति में इनका बुरा करने का विचार करते रहते है. 


-    राहू का लगन में होना आपके लिए शुभ होता है क्योकि इस स्थिति में राहू व्यक्ति के शुरूआती जीवन में दुसरो के भरोसे रहकर अपने कार्य करता है किन्तु जीवन के अगले पड़ाव में राहू आपको मकान, कार और बाकी सभी सुख सुविधाएँ देता है. 


-    दुसरे भाव में राहू के होने का मतलब है कि आपके जीवन के पहले पड़ाव में राहू ऐसे व्यव्हार करता है जैसे आपको सिर्फ डींगे मारना और झूठ बोलना आता है, किन्तु जीवन के अगले पड़ाव में कोई अनजाना आदमी आपकी ऐसी मदद करता है या आपका कोई रुका हुआ कार्य ऐसे पूरा होता है कि अचानक ही आपके जीवन में सभी सुख आ जाते है और आपके घर में धन के भंडार भर जाते है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति करपात्री से कारपात्री की श्रेणी में आ जाता है. 


-    अगर राहू मेष राशि, मिथुन राशि, सिंह राशि, तुला राशि, धनु राशि और कुम्भ राशि के तीसरे भाव में है तो जातक को कपडे, गाने बजाने, मनोरंजन के साधनों, राजनितिक मामलो और कानूनी मामलो में बढ़ चढ़ कर बोलने की आदत होती है, किन्तु इन्हें जब इस बात का आभास होता है कि इनके द्वारा किये गये सभी प्रयास व्यर्थ हो गये है तो ऐसे जातक अपने जीवन यापन के लिए अपने पूर्वजो की संपत्ति का सहारा लेते है और अपने जीवन को सुख से व्यतीत करते है. ऐसे जातको को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कारपात्री से करपात्री की श्रेणी में गिना जाता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ... 

 
Jyotish ke Anusaar Makaan Ki Jaankari
Jyotish ke Anusaar Makaan Ki Jaankari

    Jyotish ke Anusaar Makaan Ki Jaankari, ज्योतिष के अनुसार मकान की जानकारी, मकान और ज्योतिष, Makaan or Jyotish Shastar, Jyotish ke hisaab se kab or kaise makaan banwana chahiye, makaan banwane ke liye jyotish.





YOU MAY ALSO LIKE 

-   कुंडली में राहू और शनि एक साथ
नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध
- चूहे काट  लें तब ये देशी आयुर्वेदिक उपचार करें
- यदि कुत्ता काट ले तो क्या करें
- अपना ब्लॉग वर्डप्रेस पर कैसे बनायें WordPress Blog
- ब्लॉगर से अपना ब्लॉग बनाईये  Blogger Blog

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT