इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Niyam ke Palan Se hote hai Karya ya Upaay Sidh | नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध



जीवन में हर व्यक्ति के सामने कभी न कभी ऐसी परिस्थिति आ ही जाती है जब उसे उसकी मेहनत का फल नही मिलता और उनके बार बार प्रयास करने पर भी उनका कार्य सफल नही होता. ऐसी स्थिति में मनुष्य कुछ उपायों का सहारा लेता है किन्तु उनके उपायों से भी उनकी परिस्थिति नही बदलती. इस स्थिति में किसी भी व्यक्ति के आत्मविश्वास का गिरना स्वाभाविक होता है. किन्तु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी उपाय को अपनाते वक़्त उस उपाय को करने के नियमो को ध्यान में रखते हो तो आपका कार्य जरुर सफल होता है. 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके जीवन की हर घटना के पीछे किसी न किसी ग्रह का हाथ होता है. आप ज्योतिषी उपायों को अपना कर किसी भी ग्रह के प्रभाव को अपने अनुकूल कर सकते हो, किन्तु इन उपायो को करने के लिए कुछ नियम बनाये गये है और इन नियमो के पालन करने पर ही आपको आपकी इच्छा के अनुसार फल प्राप्त होता है. अगर आप भी किसी उपाय को अपना रहे हो तो आप उपायों से फायदा लेने के लिए नियमो के पालन के बारे में ठान ले. वे नियम जिनको आपको अपनाना है, निम्नलिखित है – 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Niyam ke Palan Se hote hai Karya ya Upaay Sidh
Niyam ke Palan Se hote hai Karya ya Upaay Sidh

1.       जब भी आप अपनी किसी उपाय को अपनाये तो आप उस उपाय को पुरे मन और विश्वास के साथ अपनाये. आपका विश्वास ही आपकी समस्या का समाधान बनता है. 


2.       सच्ची भावना होने पर ही आपके कार्यो को सिद्धि प्राप्त होती है और साथ ही आपकी मन चाही मुराद पूरी होती है. अगर आपके मन में उपाय को लेकर किसी भी बात की शंका होती है तो आपको उपाय का फल प्राप्त नही होता है. 


3.       आप जब भी उपाय को अपना रहे हो तो ध्यान रखे कि उपाय को ब्रहम मुहूर्त के बाद और सूर्यास्त से पहले ही अपनाये. आप इस बात को भी ध्यान में रखे की रात्रि में उपाय को करने से उपाय का विपरीत प्रभाव होता है.


4.       अगर चन्द्र ग्रहण है तो आप रात्रि के समय ही उपाय को अपनाये क्योकि ऐसी स्थिति में रात को ही उपायों को अपनाया जाता है. 


5.       किसी वजह से आप उपाय को करने में असमर्थ हो तो आप अपने किसी खून के रिश्ते वाले व्यक्ति से उपाय को करवा सकते हो. आपके खून के रिश्ते वाले व्यक्ति से उपाय को करने से आपको उपाय का उतना ही फल प्राप्त होगा जितना कि आपको खुद करने से प्राप्त होता. 


6.       जब भी आप किसी उपाय को अपना रहे हो तो ध्यान रहे कि आप एक दिन में सिर्फ एक ही उपाय को अपनाये. अगर आप एक से ज्यादा उपायों को अपनाते हो तो आपके उपाय प्रभावहीन हो जाते है और आपको किसी भी उपाय का फल प्राप्त नही होता है. 


7.       उपाय को अपनाने से पहले आप पंडित जी से उन उपायों को करने के नियमो के बारे में अवश्य जान ले और पंडित जी के द्वारा बताये गये नियमो का पालन करते हुए ही आप उन उपायों को अपनाये. अन्यथा आपके उपायों का फल आपको प्राप्त नही होता है. 


8.       साथ ही आप इस बात को भी स्मरण रखे कि आपको जितनी अवधि के लिए उपाय को करने के लिए कहा गया है आप उतनी अवधि तक उपाय को जरूर अपनाये. तभी आपको उपाय का फायदा हो पाता है. अगर आप उपाय को अपनाते वक़्त उसमे अपनी सुविधा के अनुसार अवधि को कम या ज्यादा करते हो तो ऐसी स्थिति में भी आपको आपके उपाय को अपनाने से कोई फल प्राप्त नही हो पाता. 


9.       ज्योतिष शास्त्र के नियम के अनुसार अगर आपके घर में सुतक या फिर पातक चल रहा है तो आप 40 दिनों तक किसी भी उपाय को ना अपनाये. जब ये अवधि खत्म हो जाए तभी आप किसी उपाय को उसके नियमो के आधार पर अपनाये.


10.   अगर आप किसी ऐसे उपाय को अपना रहे हो जिसमे आपको किसी मंत्र का जाप करना है तो उसके लिए आपका एक सही मुद्रा या आसन में बैठना अति आवश्यक होता है. किसी भी मंत्र के जाप के लिए सबसे अच्छा आसन पद्मासन माना गया है, उसके बाद वीरासन, फिर सिद्धासन या वज्रासन को प्रभावी माना जाता है. साथ ही आप मंत्रो के उच्चारण पर भी अवश्य ध्यान दे. 


तो आप किसी भी उपाय को अपनाये किन्तु उनके उपायों के बारे में जरुर जान ले और उपाय को अपनाते वक़्त उन उपायों को जरुर अपनाये. तभी आपको आपके कार्यो में सफलता मिलती है और आपकी मनचाही इच्छा की पूर्ति होती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ... 
 
नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध
नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध


 Niyam ke Palan Se hote hai Karya ya Upaay Sidh, नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध, Niyam Palan, Karya Siddhi, Upaay Siddhi, नियम पालन, कार्य सिद्धि, नियम सिद्धि.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   कुंडली में राहू और शनि एक साथ
नियम पालन करेंगे उपाय या कार्य सिद्ध
- चूहे काट  लें तब ये देशी आयुर्वेदिक उपचार करें
- यदि कुत्ता काट ले तो क्या करें
- अपना ब्लॉग वर्डप्रेस पर कैसे बनायें WordPress Blog
- ब्लॉगर से अपना ब्लॉग बनाईये  Blogger Blog

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT