इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Apne se Badi Auraton par Mard Kyo ho Jaate hai Lattu | अपने से बड़ी औरतों पर मर्द क्यों हो जाते है लट्टू | Why Does Older Women Attracts Men more than Young Girls

बड़ी उम्र की महिलायें क्यों करती है आकर्षित ( Why Does Girl Older than You Attracts More )
ईश्वर में स्त्रियों को पुरुषों के पूरक के तौर पर बनाया था तो पुरुषों का उनके प्रति आकर्षण जायज होता है, इसके अलावा विज्ञान भी कहता है कि  Opposite Attracts तो विज्ञान के अनुसार भी दो भिन्न लिंगों का आपस में आकर्षण स्वभाविक है. किन्तु तब क्या जब हम ये कहें कि पुरुषों को अपने से अधिक उम्र की स्त्रियाँ अधिक आकर्षित करती है. कुछ लोग इसका जवाब देते है कि हर व्यक्ति की अपनी एक पसंद होती है किन्तु ये गलत है क्योकि लगभग हर लड़के का अपने से बड़ी लड़की की तरह अधिक खिंचाव होता है. इसके पीछे कुछ कारण है जिनके बारे में आज हम आपको बतायेंगे. CLICK HERE TO KNOW पत्नियाँ अपने पति से क्यों छिपाती है ये बातें ... 
Apne se Badi Auraton par Mard Kyo ho Jaate hai Lattu
Apne se Badi Auraton par Mard Kyo ho Jaate hai Lattu
1.                    जिम्मेदार ( They are Responsible ) : इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर पुरुष चाहता है कि उसको एक ऐसी लड़की मिले जो जिम्मेदार हो, जिसके अंदर भटकाव ना हो, जिसे अपनी जिम्मेदारियों का अहसास हो और जो अपने लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित कर सके. ऐसी लड़की खुद को भी संभाल पाती है, साथ ही लड़के को भी अच्छा सहारा देने में समर्थ होती है और जब खुद से बड़ी लड़की की बात हो तो उसे जीवन का अधिक अनुभव होता है और पुरुष उनकी तरफ आकर्षित हो जाते है.

2.                    आत्मविश्वास ( Have Self Believe ) : एक उदाहरण के लिए आप सोचे की आपके छोटे भाई ने कोई गलती की है तो आप उसे बड़े भाई के रूप में अपने अधिक अनुभव का इस्तेमाल करते हुए समझाते हो. जब आप अपने भाई को समझाते हो तो आपके अंदर पूर्ण आत्मविश्वास होता है. ठीक इसी तरह अधिक उम्र की लड़की भी अपने आप को बखूबी समझती है, उसे अपनी जीवनशैली का पता होता है और वो काफी मैनेज्ड भी होती है. अपने अनुभवों के दम पर वे इस बात को भी पता कर लेती है कि वे अपने जीवन से कितनी अपेक्षा करें और यही उनमें आत्मविश्वास को भरता है और आपको उनकी तरफ आकर्षित होने के लिए मजबूत करता है. CLICK HERE TO KNOW लड़के लड़की को आकर्षित कैसे करें ... 
अपने से बड़ी औरतों पर मर्द क्यों हो जाते है लट्टू
अपने से बड़ी औरतों पर मर्द क्यों हो जाते है लट्टू
3.                    स्वतंत्र ( Feels Herself Free ) : बड़ी उम्र की लड़कियों में स्वतंत्रता देखने को मिलती है, इसका कारण उनका मार्किट में निकलना और जॉब करना है. क्योकि वे जॉब करती है तो उनको समाज की भी अधिक जानकारी होती है और वे आत्मनिर्भर होना सिख जाती है. इसलिए जब आप उन्हें देखते है तो आपको लगता है कि उनसे शादी के बाद आपकी लाइफ में अधिक परिवर्तन नहीं आयेंगे. इस तरह आपको ऐसी लडकियाँ भाने लगती है और आप उनसे संपर्क बनाना आरम्भ कर देते हो.

4.                    ईमानदार ( Remains Loyal and Honest ) : क्योकि बड़ी महिलायें जॉब करती है तो उनपर जिम्मेदारियाँ और कर्तव्यों का बोझ रहता है, उनका पालन करते वक़्त उनमें ईमानदारी बढ़ जाती है और उनकी यही मानसिकता उनके रिश्तों में भी बनी रहती है जो आपके और उनके बीच के रिश्तों में घनिष्टता बढ़ाती है. ये महिलायें अपने प्रेम संबंधों को और अपने कार्यों को अलग महत्व देती है किन्तु दोनों में ईमानदार अवश्य रहती है.

5.                    परिपक्वता ( Have Mature) : बड़ी उम्र की लडकियाँ अधिक परिपक्व होती है, वे अपनी बातों और रिश्तों को लेकर काफी क्लियर रहना पसंद करती है, अब ये रिश्ता चाहे शारीरिक हो, मानसिक हो या भावनात्मक. वे हर चीज को आसानी से संभाल पाती है और यही कारण है कि मर्द उन्हें अपना दिल दे देते है.
Why Does Older Women Attracts Men more than Young Girls
Why Does Older Women Attracts Men more than Young Girls
6.                    माँ की झलक ( Men sees Glimpses of His Mother ) : हर लड़का अपनी माँ से सर्वाधिक प्रेम करता है और वो कहीं ना कहीं अपनी पत्नी या प्रेमिका में भी अपनी माँ की ही परछाई को खोजता है ताकि उसे अपनी पत्नी से भी निस्वार्थ प्रेम मिल सके. लड़का हमेशा चाहता है कि उसकी प्रेमिका सदा उसकी प्रवाह करे और उसके हर कार्य में उसका साथ दें. एक परिपक्व लड़की में ये सारे गुण होते है जिस कारण भी लड़के अपने से अधिक परिपक्व लड़की पर लट्टू होते है.

7.                    अनुभव ( More Experienced ) : अनुभव का कोई सामना नहीं और ना ही कोई मोल. अगर आप अनुभवी है तो आप विपरीत परिस्थितियों को भी अपने अनुसार इस्तेमाल कर सकते हो और उनसे घबराते नहीं और जो लड़की आपसे अधिक उम्र की है उसे आपसे अधिक अनुभव भी होता है, वे बुरे समय में भी आपकी ढाल बनकर आपके सामने रहने की कोशिश करती है और जीवनभर हार नहीं मानती. उनकी यही बहादुरी देखकर आप उन्हें अपना दिल दे बैठते हो.
क्यों भाती है पुरुषों को अधिक उम्र की लडकियाँ
क्यों भाती है पुरुषों को अधिक उम्र की लडकियाँ
8.                    बात करें का सलीका ( Have Good Way of Talking ) : आपने ऐसे अनेक घरों के बारे में सूना होगा जहाँ स्त्रियाँ बदतमीजी से अपने बड़ों से बात करती है किन्तु जो लड़की आपसे अधिक उम्र की होती है वो कोशिश करती है कि वो अपना बड़प्पन दिखाए जिस कारण उसका बात करने का तरिका काफी सरल और सहज होता है. वे अपने इस दिमाग को बेवजह ड्रामा करने या खुबसूरत दिखने के लिए ही इस्तेमाल नहीं करती बल्कि संवाद को दिलचस्प बनाने के लिए भी करती है. ऐसी महिलायें आपको इस तरह बाँध लेती है कि आप उनको छोड़ ही नहीं पाते.

9.                    शारीरिक संबंध ( Good in Bed ) : शारीरिक संबंध पुरुष और महिला की एक खास जरूरत होता है और जब विपरीत लिंगी एक दुसरे के साथ होते है और एक दुसरे की तरफ आकर्षित होते है तो उनमें शारीरिक संबंध भी अवश्य होता है किन्तु अगर आप अपने से बड़ी उम्र की लड़की के साथ संबंध बना रहे है तो आपको अधिक आनंद आता है क्योकि उन्हें इन चीजों की अधिक समझ होती है. वे आपसे शर्माने के बजाये आपसे स्पष्ट रूप से बात करती है कि वे आपसे क्या चाहती है और उसकी आपसे क्या अपेक्षाएँ है. लड़कियों की ये खासियत लड़कों को उनका दीवाना बना देती है.

अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति लड़कों के स्वाभाविक आकर्षण के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Khud se Badi Stri ko Kyo Dete Hai Aadmi Apna Dil
Khud se Badi Stri ko Kyo Dete Hai Aadmi Apna Dil

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT