इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Patniyan Apne Pati se Kyo Chhipati hai Ye Baaten | पत्नियाँ अपने पति से क्यों छिपती है ये बातें | Why Wives Hide These Things from Her Husband

हर बीवी अपने पति से छिपाकर रखती है ये बातें ( Why Every Wife Hides These from her Husband )
पति पत्नी के रिश्ते को सदा से ही पवित्र नजरों से देखा जाता रहा है और ये माना जाता रहा है कि इनका संबंध जन्म जन्मांतर का है. शादी के समय फेरे लेते वक़्त ये कसम भी खाते है कि वे सदा एक दुसरे का साथ निभाएंगे और एक दुसरे का सहारा बनेंगे, लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें है जो पत्नियाँ अपने पति से अवश्य छिपाकर रखती है. अब आप सोच रहे होगे कि ये नहीं हो सकता क्योकि महिलाओं को तो कोई भी बात पचती ही नहीं और वे ना ही अपने मन में कोई बात दबाकर ही रख सकती है. किन्तु ये सत्य है महिलायें अपने पति से बातें छुपाती है. CLICK HERE TO KNOW अपने से बड़ी औरतों पर मर्द क्यों हो जाते है लट्टू ...
Patniyan Apne Pati se Kyo Chhipati hai Ye Baaten
Patniyan Apne Pati se Kyo Chhipati hai Ye Baaten
दरअसल होता ये है कि वे इन बातों को छुपाकर अपने रिश्ते को मजबूती देने की कोशिश करती है क्योकि हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ऐसी बातें अवश्य होती है जिन्हें वो किसी से साझा नहीं कर पाता या पाती. महिलाओं को डर होता है कि अगर उनकी इन बातों से पर्दा उठ गया तो उनका बसा बसाया वैवाहिक जीवन तबाह हो जाएगा और उनकी यही चिंता उन्हें इतनी शक्ति प्रदान करती है कि वे अपने मन और पेट में इन बातों को दबा कर रखती है. तो आओ जानते है ऐसी कौन सी बातें है जिन्हें पत्नियाँ बताना नहीं चाहती.

·     पहला प्यार ( About her First Love ) : यौवन जीवन का एक ऐसा पड़ाव है जहाँ एक व्यक्ति के पास अपने भविष्य को संवारने के अनेक रास्ते होते है साथ ही कुछ गलत रास्ते भी होते है जो उनके भविष्य को तबाह कर देते है. जीवन के इस पड़ाव में हम अनेक नए लोगों से मिलते है, नए अनुभव पाते है और बहुत कुछ सीखते है. इसी बीच हमें विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण की वजह से कोई ना कोई अवश्य पसंद आ ही जाता है. लेकिन जरूरी नहीं है कि उनके साथ हमारा रिश्ता विवाह तक जाये. ऐसा ही कुछ लड़कियों के साथ भी होता है और वे अपने पहले प्रेम के साथ बिताये हुए उन लम्हों को कभी नहीं भूल पाती, बस यही सब वो अपने पति से छुपाती है. ये सत्य है कि शादी के बाद भी उसे अपना पहला प्रेम उम्रभर याद रहता है. CLICK HERE TO KNOW लड़के लड़कियों को आकर्षित कैसे करें ... 
पत्नियाँ अपने पति से क्यों छिपती है ये बातें
पत्नियाँ अपने पति से क्यों छिपती है ये बातें
·     खर्चे में बची रकम ( Remaining Money from Expenditure ) : पति की पेंट में पैसे पाना या बाजार से सामान लाते वक़्त पैसे बचना जैसी छोटी छोटी बातें भी पत्नियाँ अपने पति को नहीं बताती बल्कि वे तो ये मानती है कि उनके इस पैसे पर उनका ही हक़ होता है. वैसे पत्नियाँ उन पैसों को संभाकर रखती है और पति को जरूरत पड़ने पर उन्ही पैसों से उनकी सहायता के लिए तत्पर भी रहती है.

·     पति की बातों पर असहमति ( Disagreement on Husband’s View ) : किन्ही दो लोगों के बीच में लड़ाई का मुख्य कारण उनके बीच असहमति होती है, ऐसा ही वैवाहिक रिश्तों में भी होता है, जब पति कुछ बात कहता है तो पत्नी उनका सम्मान करने के लिए उनकी हाँ में हाँ मिला लेती है और अपनी असमति को व्यक्त नहीं करती किन्तु अगर वो उससे असहमत है तो लड़ाई को टालने के लिए वो उस बात को खुद तक ही सिमित रखती है. 
Why Wives Hide These Things from Her Husband
Why Wives Hide These Things from Her Husband
·     बिमारी ( About their Diseases ) : अनेक ऐसी महिलायें भी होती है जो अपने पतियों को अपनी बिमारी के बारे में नहीं बताती, इसका कारण उनकी उनके पति के लिए चिंता है. वे सोचती है कि उनके पति पहले से ही इतने परेशान रहते है तो उनको अपनी बिमारी के बारे में बताकर और परेशान ना किया जाए.

·     कोई सीक्रेट ( Keep Their Secret Personal ) : हर व्यक्ति का अपना एक सीक्रेट तो अवश्य होता है, पुरुष तो कभी ना कभी अपनी पत्नी को उस सीक्रेट के बारे में बता देते है किन्तु महिलायें कभी भी अपने सीक्रेट को अपने पति के साथ साझा नहीं करती, उन्हें ऐसा करने में झिझक होती है.

पति पत्नी के बीच की घनिष्टता को बनाएं रखने और उनके बीच प्रेम संबंधों को मधुर रखने के अन्य उपायों और तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
हर बीवी छुपाती है ये बातें
हर बीवी छुपाती है ये बातें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT