इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Girlfriends ke Sawalon ka Jawab Kaise Den | गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब कैसे दें | How to Answer Girlfriend

गर्लफ्रेंड को जवाब दें  ( Answer Girlfriend )
आजकल हर युवक की एक गर्लफ्रेंड होती है जिनके साथ वे अपना अधिक से अधिक समय बिताते है और उन्हें खुश रखना चाहते है. किन्तु गर्लफ्रेंड तो गर्लफ्रेंड होती है और लड़की होने के कारण उनके अंदर कुछ सवालों का होना और जिज्ञासा होना स्वाभाविक भी है. इसलिए वे लडको से कुछ ना कुछ प्रश्न पूछती रहती है. ये सवाल कोई शक नही होता बल्कि वो आपकी देखभाल और आपकी चिंता की वजह से आपसे ये सवाल पूछती रहती है. लड़की होने की वजह से वे चाहती है कि आप सबसे अधिक ध्यान उन्ही पर दो. तो आइये जानते है कि लड़कियां आपसे सामान्य रूप से कौन से सवाल पूछती है और आपको किस तरह उनका जवाब देना चाहियें. CLICK HERE TO KNOW लड़कियों की इन अदाओं पर फ़िदा है लडकें ...
Girlfriends ke Sawalon ka Jawab Kaise Den
Girlfriends ke Sawalon ka Jawab Kaise Den
·         तुम अजीब व्यवहार क्यों कर रहें हों? ( Why are you being weird? )
उत्तर : जब आप कहीं बाहर से आते हो या किसी बात को लेकर चिंतित होते हो तो थोडा अजीब दिखना या व्यवहार करना स्वाभाविक होता है जिसकी वजह थकान होता है किन्तु आपकी गर्लफ्रेंड इसको लेकर आपसे ये सवाल पूछ लेती है. उसका कहने का ये मतलब नही होता कि आपका उसके अलावा किसी और के साथ चक्कर चल रहा है बल्कि उसको लगता है कि आप उसपर ध्यान नही दें रहें हो. इस स्थिति में जब वो आपसे ये सवाल करे तो आप अपनी थकान को उतरने का रोमांटिक तरीका अपनायें और उनकी गोद में सिर रख कर ही लेट जाएँ. आप चाहे तो गोद में लेट कर उनकी कमर से लिपट भी सकते है. इससे लड़की को आपपर बहुत प्यार आता है और उसे बहुत अच्छा लगता है. आप लेते लेते उससे प्यार भरी बाते करें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO SET A GIRLFRIEND ...
गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब कैसे दें
गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब कैसे दें
·         तुमने मुझे पागल समझ रखा है क्या? ( Do you think I am mad? )
उत्तर : ये स्थिति तब उत्पन्न होती है जब आपसे बात कर रही हो या आपके पास मेसेज कर रही हो लेकिन आप उससे बात ना कर पा रहें हो. आपका जवाब ना देना लड़कियों को आधे पागलपन तक पहुँचा देती है. आप इस बात का बुरा ना माने क्योकि ये सवाल उनके मन में आपके प्यार को दीखता है और दीखता है कि वो आपसे हर समय जुड़े रहना चाहती है. इसलिए आप उनके गुस्से का भी फायदा उठायें और उन्हें मनाने के लिए कुछ शरारतें करें, कान पकड़ें, थोडा फ़िल्मी अंदाज अपनायें और उनके लिए कुछ गिफ्ट, चॉकलेट या फुल लेकर जाएँ. देखना वो झट से आपको अपनी बाहों में ले लेगी और उसकी नाराजगी दूर हो जायेगी.
How to Answer Girlfriend
How to Answer Girlfriend
·         फ़ोन में ऐसा क्या है जो मुझमें नहीं है? ( What do phone have that I don’t have? )
उत्तर : लड़कों को गेम खेलना बहुत पसंद होता है खासतौर से क्रिकेट या फाइटिंग गेम. इस गेम में लड़के अपने साथ बैठी गर्लफ्रेंड को भी थोड़ी देर के लिए भूल जाते है. इसका आपकी गर्लफ्रेंड को बुरा तो लगेगा ही क्योकि आप उससे ज्यादा ध्यान अब अपने फ़ोन पर दे रहें हो. इसके लिए भी एक तरीका है आप गेम खेलने के लिए लड़की के हाथों में फ़ोन दें और उसके पीछे बैठकर उसके हाथों पर अपने हाथो को रख कर गेम खेलें. इससे लड़की को लगेगा कि आप उससे प्यार कर रहे हो और इसलिए उनके इतने पास बैठे हो. लड़की का ध्यान आपको प्यार करने पर रहेगा और आप अपना ध्यान आसानी से गेम पर लगा सकते हो. हो गये ना दोनों काम एक साथ. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बीच बीच में गेम को pause करके लड़की के साथ थोड़ी छेड़खानी करनी मत भूलें, इससे लड़की बोर नही होती.
Answer Girlfriend
Answer Girlfriend
·         कहाँ हो तुम? ( Where are you? )
उत्तर : अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा देर से नहीं मिले हो या आपने उसे टाइम दिया था कि आप उससे इस वक़्त मिलोगे लेकिन आप उस समय पर पहुँच नही पाते हो तो उस स्थिति में लड़कियां आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो सकती है और आपसे फ़ोन करके पहला सवाल यही पूछती है कि कहाँ हो तुम? इस स्थिति में आप ये तो बहाना कभी मत बनाना कि आप ट्राफिक जैम में फंस गये हो वर्ना गुस्से उतरने की जगह बढ़ जाएगा. इसकी जगह आप उन्हें ये कह सकते हो कि आपके पास उनके लिए कुछ सरप्राइज है. इससे लड़की खुश भी हो जाती है और आपका थोडा और इंतजार भी कर लेती है. इसके बाद जब आप आओ तो उनके लिए कोई अच्छी सी ड्रेस या कोई ऐसी चीज लायें जो लड़की को पसंद हो. बस लड़की तुरंत भूल जायेगी कि आप कभी लेट भी हुए थे.
 
Premika ki Baaton ka Uttar Kaise Den
Premika ki Baaton ka Uttar Kaise Den
·         क्या मै मोटी दिख रही हूँ? (  Do I look fat? )
उत्तर : लगभग हर लड़की के मन में आने वाला एक प्रश्न ये भी है. हर लड़की अपने आप को फिट और खुबसूरत बनायें रखना चाहती है ताकि आप उसके अलावा किसी और पर लट्टू ना हो जाओं. इसका अर्थ है कि वो आपके लिए सुन्दर दिखना चाहती है. तो जब भी आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ऐसा सवाल पूछे तो आप उन्हें हाँ कहकर मायूस ना करें बल्कि आप उनसे कहें कि वो आपको ऐसे ही अच्छी लगती है. यदि वो सच में अधिक मोटी हो गई है तो आप उनके साथ फिर शरारत शुरु कर दें और कहें कि आप पहले से ही इतने हॉट हो अगर आपने अपना पेट और कम कर लिया तो आप और भी अधिक हॉट दिखने लगोगे. इससे आपके दोनों काम हो जाते है. लड़की को बुरा भी नही लगता और आप उसे पेट कम करने के लिए भी बोल देते हो और मजे की बात तो ये होती है कि लड़की पेट को कम करने के लिए और खुद को अधिक हॉट बनाने की कोशिश भी शुरु कर देती है.

·         तुम्हारा मेरे अलावा किसी और के साथ भी चक्कर चल रहा है क्या? ( Did you ever hook up with other girl? )
उत्तर : हर रिश्ते की बुनियाद विश्वास होता है और लड़की जब किसी लड़के के साथ अपने रिश्ते की शुरूआत करती है तो इसका अर्थ यही है कि वो आप पर विश्वास करती है. किन्तु वो इस प्रश्न को पूछे बिना भी नहीं रह पाती. इसलिए पहली बात तो आप उन्हें गलत ना समझें लेकिन आप इस प्रश्न के उत्तर के रूप में उनसे नाराज होने का नाटक करें. इस तरह आप उन्हें बिना बोले जवाब दे देते है और लड़की आपको मनाने का प्रयास भी करती है और लड़की जब लड़के को मानती है तो बहुत अच्छी लगती है. लेकिन अधिक देर तक नाराज मत रहना वर्ना लड़की नाराज हो जायेगी और फिर आपको मानना पड़ेगा. इससे आप दोनों के रिश्ते को मजबूती मिलेगी और लड़की दोबारा आपसे ऐसा सवाल नही पूछेगी.
How to Respond Lovers Questions
How to Respond Lovers Questions
·         तुम उस लड़की की तरफ क्यों घूर रहे थे? ( Why did you Steering that girl? )
उत्तर : आप किसी अन्य लड़की की तरफ देखों या उसकी तारीफ़ करों तो इससे भी आपकी गर्लफ्रेंड को असुरक्षित महसूस होता है. कुछ लड़के तो इस बात का जवाब देते है कि अब वो किसी लड़की को देख भी नही सकते क्या. किन्तु आप इस तरह का भद्दा जवाब देकर अपने रिश्ते में गाँठ ना डालें बल्कि सवाल का सही और शरारत भरा जवाब दें और कहें कि कितनी सुन्दर लड़की थी, चलती हुई भी खुबसूरत लग रही थी और बाल तो कहर ढा रहे थे. इससे आपकी गर्लफ्रेंड को जलन महसूस होगी और वो आपसे थोड़ी प्यार भरी लड़ाई शुरु देगी. हो सकता है कि वो नाराज होने का नाटक भी करने लगे. आप इस स्थिति का भी फायदा उठायें और उनको गले लगाकर उनके कान में कहे कि “ आप उनसे बहुत प्यार करते है “. ये एक लाइन सारी दिक्कतों को जड़ से खत्म कर देगी और लड़की भी आपसे चिपक जाएगी और किस्स भी करने लगेगी. अरे वाह सच बोलने का फल भी साथ ही मिल जाता है आपको. 
प्रेमिका की बातों का उत्तर देने के तरीके
प्रेमिका की बातों का उत्तर देने के तरीके
·         क्या तुम्हारे दोस्तों को मै पसंद हूँ? ( Do your friends like me? )
उत्तर : हर लड़की ये जरुर चाहती है कि आप सबसे ज्यादा समय उसको दो, सबसे अधिक उसका ध्यान रखो और अपनी हर बात उसको बताओ किन्तु वो ये नही चाहती कि आप उसकी वजह से अपने दोस्तों से मिलना या बात करना बंद कर दो. इसलिए वो इस सवाल को पूछती है. इसका आप कोई जवाब ना दें बल्कि आप अपने दोस्तों के साथ एक छोटी सी पार्टी रखें और अपनी गर्लफ्रेंड को अपने साथ पार्टी में लेकर जाएँ और सबसे मिलवायें. इससे आपके दोस्त आपनी गर्लफ्रेंड के भी मित्र बन जाते है और लड़की के सवाल का जवाब भी मिल जाता है.

·         तुम्हे बार बार कौन फ़ोन या मेसेज कर रहा है? ( Who just texted or called you? )
उत्तर : अगर आप किसी कंपनी में काम करते है या आपका फ्रेंड सर्किल बड़ा है तो आपके मित्र आपको फ़ोन या मेसेज तो करेंगे ही और यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बाहर घुमने आये है और उस वक़्त ऐसा होता है तो आपकी गर्लफ्रेंड को इसका बुरा जरुर लगता है कि आप घुमने तो उसके साथ आये हो किन्तु समय अधिक अपने मित्रों और फ़ोन को दे रहे हो. इसके कई उत्तर हो सकते है किन्तु सबसे अच्छा यही रहता है कि आप अपना फ़ोन ही अपनी गर्लफ्रेंड को दें दें. इसके बाद जिसका भी मेसेज या फ़ोन आता है वो ही उसका जवाब दे देती है और आपके मित्र समझ जाते है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ किमती समय बिताने आये हो और वो आपको कुछ देर के लिए आपकी गर्लफ्रेंड के साथ अकेला छोड़ देते हो.
गर्लफ्रेंड को जवाब दें
गर्लफ्रेंड को जवाब दें
·         तुम्हे हर वक़्त ऐसा क्यों लगता है कि तुम ही सही हो? ( Why do you think you’re always right? )
उत्तर : हर व्यक्ति को सब कुछ पता नही हो सकता, सब अपने अनुभव से ही सीखते है. आप भी कई बार अपने अनुभव के आधार पर लड़की को कुछ समझने की कोशिश करते हो किन्तु हो सकता है कि वो उसको सही ना लगे. इस स्थिति में आप खुद को ऊपर रखने की कोशिश ना करें बल्कि आप उनके पक्ष को भी सुनें. अगर आपको इसके बाद भी लगता है कि आपको इस बात का लड़की से अधिक अनुभव है तो आप उन्हें समझने का प्रयत्न करें. अगर लड़की आपसे ये बोल दें कि आप खुद को हर समय सही क्यों मानते हो तो आप उन्हें गलती करने दें और उन्हें गलती से सिखने दें. किन्तु आप दूर ना रहें बल्कि उनके साथ रहें और उन्हें किसी तरह की हानि होने से पहले ही बचा लें. इस तरह लड़की का आप पर विश्वास बढ़ता है और वो अगली बार आपकी बात मानने के लिए तैयार रहती है.
गर्लफ्रेंड के सवाल
गर्लफ्रेंड के सवाल
इसके अलावा भी अनेक ऐसे प्रश्न है जिन्हें हर गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड से पूछती है किन्तु इसका मतलब ये ना समझें कि वो आप पर विश्वास नहीं करती बल्कि ये सिर्फ उनके आपके प्यार की वजह से है. तो आप उनके हर सवाल के पीछे की भावना को समझने की कोशिश करने और ऐसा जवाब दें जिससे आपके प्यार में मजबूती आयें और आपका रिश्ता अटूट बन जाएँ. आप अपने हर जवाब में थोड़ी शरारत जरुर डालें यही गर्लफ्रेंड को जवाब देने का मूल मंत्र है.


गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब देने, लड़की पटाने, लड़कियों से बात करने या ऐसी किसी भी बातों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. हमारे LOVE GURU द्वारा आपके सवालों का तुरंत जवाब दिया जायेगा.  
Girlfriend Questions
Girlfriend Questions
Girlfriends ke Sawalon ka Jawab Kaise Den, गर्लफ्रेंड के सवालों का जवाब कैसे दें, How to Answer Girlfriend, Premika ki Baaton ka Uttar Kaise Den, How to Respond Lovers Questions, Answer Girlfriend, प्रेमिका की बातों का उत्तर देने के तरीके.



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT