इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक देसी घरेलू नुस्खे – अभी SUBSCRIBE करें


 असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक नुस्खे Asli Practical Ayurvedic Desi Ghrelu Nuskhe

Girlfriend se Setting Kaise Karen | गर्लफ्रेंड से सेटिंग कैसे करें | How to Set Girlfriends

गर्लफ्रेंड बनायें ( Get A Girlfriend )
गर्लफ्रेंड, किसी भी लड़के के लिए ये सबसे बड़ा विषय होता है. गर्लफ्रेंड का नाम आते ही दिमाग में एक ऐसी लड़की की छवि बन जाती है जो खुबसूरत हो, जिससे आप रात भर खुल कर प्यार भरी बातें कर सको, अपनी हर बात उसके साथ बाँट सको, जिसे आप बाइक पर बैठा कर खाने पर ले जा सको और जिसके पास आप रह सको, उसे हग कर सको इत्यादि. हर लड़का चाहता है कि एक खुबसूरत और समझदार गर्लफ्रेंड हो किन्तु ऐसी लड़की तभी मिलती है जब आप बहुत मशहूर हो या आपके पास बहुत पैसा हो. कई बार ऐसा भी होता की आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है किन्तु आपकी हिम्मत नही होती कि आप उसे जाकर बोल सको के आप उसे पसंद करते हो और उसके मित्र बनाना चाहते हो. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे है जिससे आप अपनी पसंद की लड़की को अपनी तरफ आकर्षित करके उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Girlfriend se Setting Kaise Karen
Girlfriend se Setting Kaise Karen
प्रभावित करें ( Impress Her ) : किसी भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के लिए सबसे पहला कदम है कि आप उसे प्रभावित करें और ये काम आपकी एक प्यारी से आकर्षक मुस्कान आसानी से कर देती है. इसलिए जब भी आप उस लड़की से मिले जिसे आप पसंद करते है और अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते तो उसे देखकर अपने चेहरे पर एक प्यारी से मुस्कान लायें. उसे प्रभावित करने का अगला कदम है उसकी तारीफ़. हर लड़की को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत पसंद होता है. इसके लिए आप उस लड़की के पास जाएँ, उन्हें Hi… , Hello करें और उससे बात करने की कोशिश करें, ध्यान रहे कि आप उस लड़की की आँखों में देखते रहें. इससे लडकी पर आपकी पहली छाप पड़ती है और वो आपसे कुछ हद तक प्रभावित जरुर होती है. अब आप उनके कपड़ो की या उनके एअर्रिंग ( Earring ) की तारीफ़ करें. पहली बार में आप ज्यादा चिपकने  की कोशिश ना करें, उनसे थोड़ी देर बात करें और फिर उन्हें Bye बोल कर आ जायें.

पहनावा और शरीर ( Dress Well and Be Healthy ) : अकसर आपने देखा होगा कि ऐसे लडको की बहुत गर्लफ्रेंड होती है जो अच्छे अच्छे कपडे पहनते है और जिनका शरीर स्वस्थ होता है. ऐसा इसलिए होता है क्योकि लड़कियों को फिट लड़के अधिक पसंद होते है, उन्हें देखते ही लड़कियां उनकी तरफ आकर्षित हो जाती है. इसके साथ ही लड़कियां ऐसे लडको के साथ खड़ा होना भी पसंद नही करती जिन्हें ड्रेसिंग सेंस नही होती. तो आपको इन दो जगहों में तो कुछ खास ध्यान जरुर देना होगा और अपनी पर्सनालिटी को थोडा बढ़ाना होगा. तभी लड़की आपके पास आ पायेगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
गर्लफ्रेंड से सेटिंग कैसे करें
गर्लफ्रेंड से सेटिंग कैसे करें
जुड़े रहें ( Be with Her ) : इस तरह लड़की जल्द ही आपकी मित्र तो जरुर बन जाती है. इसलिए अब आप हमेशा उसके साथ रहें. अगर आप स्कूल या कॉलेज में पढ़ते हो तो आपके लिए बहुत आसान है. आप कक्षा में उसके पास बैठे और अगर आप उससे पढाई में अच्छे है तो उसके नोट्स बनाने में उसकी मदद करें और यदि वो आपसे पढाई में बेहतर है तो आप उससे अपने नोट्स में हेल्प करने के लिए कहें. आप उसे बार बार plzzz plzzz जरुर कहें इससे लड़कियों को अपनेपन का अहसास होता है और वो आपके करीब आती है. साथ ही आपके दो फायदे होते है. पहला तो आपके नोट्स तैयार हो जाते है और दूसरा आप उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के लिए एक कदम और आगे बढ़ जाते हो. 

फोन का इस्तेमाल करें ( Use Your Phone ) : कॉलेज या स्कूल से जाने के बाद भी लड़की के साथ जुड़े रहने का सबसे अच्छा माध्यम है फ़ोन. इसलिए आप उसे रोज सुबह उठते ही Good Morning और रात को सोने से पहले Good Night का मेसेज (  Message ) जरुर करें. साथ ही आप उसे कुछ Funny SMS और Love SMS भी भेज सकते हो. इससे लड़की सारा दिन आपको याद करती रहती है और कुछ दिन बाद आपके मेसेज का इंतजार करना शुरू कर देती है. आप चाहो तो इसे जांच भी सकते हो और एक दिन उसके पास मेसेज  ही मत करो, आप देखोगे कि वो आपसे गुस्सा हो जाती है. आप इस बात का भी फायदा उठायें और उन्हें प्यारी प्यारी बातें करके मनाने की कोशिश करें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
How to Set Girlfriends
How to Set Girlfriends
खास दिनों का ध्यान रखें ( Remember Special Days) : लड़कियां कुछ खास दिनों पर कुछ खास पाना चाहती है, इसलिए आप भी उन दिनों का ध्यान रखें. ये दिन उनका जन्मदिन, Friendship Day या Valentine’s Day होता है. इन दिनों पर आप उस लड़की से नजदीकियां बढ़ाने के लिए उनके साथ रहे और उन्हें कोई प्यारा सा उपहार जरुर दें. अगर हो सके तो उनके लिए कोई छोटी सी सरप्राइज पार्टी भी जरुर रखें पर ध्यान दें कि पार्टी में सिर्फ आप और वो हो. खासतौर पर उनके बर्थडे को तो बिलकुल न भूलें और उन्हें सबसे पहले विश ( Wish ) करें. उन्हें अपनेपन का अहसास दिलाने के लिए आप गुलाब का फूल भी जरुर दें और उन्हें उनके घर के नाम से बुलायें. आप इस दिन को अपना सारा समय उनको दें, उन्हें अहसास दिलाएं कि वो आपके लिए कितनी जरूरी है.
Steps to Get a Girlfriend
Steps to Get a Girlfriend
घुमाने ले जायें ( Go Away With Her ) : अगर लड़की को घुमने का शौक है या उसे फिल्म देखना पसंद है तो आप उन्हें फिल्म दिखने भी जरुर ले जाएँ, इससे उन्हें अच्छा लगेगा और वो आपसे अपनी भावनाओं को बांटने लगेगी. आप उनसे उनकी पसंद के विषय पर बात करें, इससे वो अपना ज्यादातर समय आपको देने लगती है और आपके पास रहती है. इसी तरह धीरे धीरे आपकी दोस्ती प्यार में बदलना शुरू हो जाती है.
गर्लफ्रेंड पटाने के तरीके
गर्लफ्रेंड पटाने के तरीके
निडर रहें ( Don’t Be Afraid ) : निडर होने से मतलब ये नही है कि आप किसी से भी लड़ाई करना शुरू कर दो या कॉलेज की बिल्डिंग से छलांग लगा दो. निडर होने से मतलब लड़की से बात करते वक़्त न शरमाने से और ना डरने से है. लड़कियों को ऐसे लड़के भी पसंद नही होते जो खुलकर लड़कियों से बात भी नही कर सकते. ऐसे लडको के बारे में लड़कियां गलत सोच रखती है. तो आप अपने साथ ऐसा बिलकुल भी ना होने दें. अगर लड़की को आपकी किसी बात में या किसी कार्य में मदद चाहियें तो आप उसकी मदद जरुर करें. इससे लड़की का आप पर भरोसा जगता है और वो हर मुसीबत में आपके ही पास आती है.

लड़की के दिल की बात जानें ( Try to Know Her Felling ) : अगर आप ऊपर दिए तरीके को अच्छी तरह अपना लेते है तो अब तक लड़की के मन में भी आपके लिए वो फीलिंग और भावना आ चुकी होती है जो आप उनके लिए रखते हो. तो अब समय आ गया है कि आप उनके मन की बात को जान लें. इसके लिए आप एक अच्छे से मौके की तलाश करें और उन्हें इनडायरेक्ट ( Indirect ) तरीके से बोल दें कि आप उन्हें पसंद करते हो. ध्यान रहे कि आप जांचने के लिए पसंद शब्द का इस्तेमाल करें.
Propose for First Girlfriend
Propose for First Girlfriend
प्रस्ताव रखें ( Propose Her ) : अगर आपको लड़की की तरफ से भी सकारात्मक रिएक्शन मिलता है तो अब बिलकुल भी देर न करते हुए कुछ तैयारी करें और लड़की को खाने के लिए बाहर ले जाएँ. अपने मन से इस बात को निकाल दो कि अगर लड़की ने तुम्हे मना कर दिया तो वो तुम्हारी दोस्त भी नही रहेगी. क्योकि अगर आप अपने दिल की बात उस लड़की के सामने नही रखते हो तो लड़की समझ जायेगी कि आपमें अपने दिल की बात कहने तक की भी हिम्मत नही है, तो वो आपसे वैसे ही रिश्ता तोड़ लेगी. अगर आपको ज्यादा डर लग ही रहा है तो आप उन्हें प्रस्ताव रखने से पहले उसे बोल देना कि आप उनके सामने अपने मन की बात रखना चाहते हो अगर उन्हें पसंद ना आये तो आपको गलत न समझे और आपसे दोस्ती जरूर रखें. इस तरह आपकी इस समस्या का भी समाधान निकल जायेगा. लेकिन आप खुद को जितना हो सके सकारात्मक बनायें रखें क्योकि आपने इतनी मेहनत की है लड़की को अपना प्यार दिखने की और आपने खुद जांचा भी है कि वो भी आपमें इंटरेस्ट रखती है तो आपको उसका जवाब भी हाँ में ही मिलेगा.

तो इस तरह आप अपनी पसंद की लड़की को पहले अपनी फ्रेंड, फिर गर्लफ्रेंड और आगे अपने रिश्ते को बढ़ा सकते हो.

गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड पटाने से जुडी किसी भी तरह की सहायता लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Girlfriend Kaise Patayen
Girlfriend Kaise Patayen
Girlfriend se Setting Kaise Karen, गर्लफ्रेंड से सेटिंग कैसे करें, How to Set Girlfriends, Steps to Get a Girlfriend, Girlfriend Kaise Patayen, Propose For First Girlfriend, गर्लफ्रेंड पटाने के तरीके, गर्ल फ्रेंड, Girl Friend.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT