इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Jailbreak IOS 9.1 Kaise Karen | Jailbreak IOS 9.1 कैसे करें | How to Jailbreak IOS 9.1

जेलब्रेक ( Jailbreak )
जेलब्रेक एक ऐसी प्रक्रिया है जो iPhone, iPod, iPad में IOS या Apple के Operating System द्वारा लगायी गयी सॉफ्टवेर की पाबंदियों को हटाता है. जेलब्रेक आपके एप्पल IOS फ़ोन के Apple Play Store  से कुछ अन्य एप्लीकेशन, एक्सटेंशन और थीम को डाउनलोड करने की अनुमति देता है. वैसे आपको बता दें कि Apple कुछ एप्लीकेशन को डाउनलोड करने पर पाबंदी इसलिए लगता क्योंकि उनसे वायरस आपने का खतरा रहता है या फिर उनके जरिये आपके iPhone को आसानी से हैक किया जाता है. इसीलिए एप्पल हर एप्लीकेशन को जांच परखकर और उसके सारे लाइसेंस लेकर ही उसे Apple Play Store में डालता है. किन्तु फिर भी कुछ लोग ऐसे है जो उन रिस्ट्रिक्ट की गई एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते है तो उसके लिए वे जेलब्रेक का इस्तेमाल कर सकते है.

जेलब्रेक का इस्तेमाल क्यों करें ( Why to Use Jailbreak ) :
-    जेलब्रेक को इस्तेमाल करने की सबसे पहली वजह ही यही है कि ये आपके Apple Play Store की डाउनलोड करने की क्षमता को बढ़ा देता है और उसमे और भी अधिक एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की सुविधा देता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ..
Jailbreak IOS 9.1 Kaise Karen
Jailbreak IOS 9.1 Kaise Karen
-    iPhone में सबसे बड़ी दिक्कत T-Mobile GSM Network की होती है किन्तु जेलब्रेक आपकी इस समस्या को भी दूर कर इसे चालू कर देता है. जिससे आपके फ़ोन से कभी नेटवर्क नही जाते.

-    इसको आपके फ़ोन में कार्य करने के लिए किसी भी अलग सॉफ्टवेर की जरूरत नही होती बल्कि इससे आपके फ़ोन के कार्य करने की गति भी बढती है.

-    अगर आपको लगता है कि जेलब्रेक से आपके फ़ोन को किसी तरह का खतरा हो सकता है तो आप आसानी से इसकी वेबसाइट पर जाकर इसे हटा सकते हो या इसका सबसे अच्छा तरीका है की आप अपने फ़ोन को Sync कर दें और उसके बाद iTunes में जाकर फ़ोन को Restore कर दें.

-    इसके जरिये आप  3G नेटवर्क में भी फेस टाइम विडियो चैट ( Face Time Video Chat ) कर सकते हो.

जेलब्रेक का इस्तेमाल क्यों न करें ( Why Not to Use Jailbreak ) :
-    ये कार्य करने के लिए डाटा बहुत इस्तेमाल करता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Jailbreak IOS 9.1 कैसे करें
Jailbreak IOS 9.1 कैसे करें
-    इसे जरियें आपके फ़ोन में वायरस का आना सामान्य बात होता है.

-    साथ ही जेलब्रेक के जरियें कोई हैकर आपके फ़ोन को आसानी से हैक कर सकता है. इस स्थिति में एप्पल आपके फ़ोन की किसी भी तरह की जिम्मेदारी नही लेता है.

-    ये आपके फ़ोन की वारंटी को खत्म कर देता है और बिना वारंटी के आपका एप्पल फ़ोन अपने सारे सर्टिफिकेट खो सकता है और आपका फ़ोन खराब हो जाता है.

IOS को जेलब्रेक करें ( Jailbreak in IOS 9.1 ) :
स्टेप 1 : इसके लिए आप सबसे पहले अपने अपने iPhone में Safari ब्राउज़र के चिह्न पर जाकर क्लिक करें.

स्टेप 2 : अब आप इसमें ios 9.1 jailbreak डाल कर सर्च करें और उस जेलब्रेक पर क्लिक करें जिसका url निम्नलिखित हो.

ios9cydia.com

स्टेप 3 : अब आप नीचे जायें और जेलब्रेक को डाउनलोड करें. इसके लिए आप नीचे जाएँ वहाँ आपको UP का चिह्न मिलता है. आप उस पर क्लिक करें.

स्टेप 4 : इसके बाद आपको कुछ आप्शन दिखायें जाते है, आप उनमे से Add to Home Screen पर क्लिक करें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
How to Jailbreak IOS 9.1
How to Jailbreak IOS 9.1
स्टेप 5 : Cydia को अपने फ़ोन में सेव करने के लिए आपको इसका नाम डालने के लिए कहा जाता है. वैसे तो आपको इसका नाम लिखा हुआ ही मिलता है किन्तु ऐसा न होने पर आप इसका नाम Cydia ही डालें.

स्टेप 6 : नाम को डालने के बाद आप फ़ोन के दायी तरफ ऊपर दिए Add के आप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 7 : इस तरह आपके iPhone में IOS 9.1 इनस्टॉल हो सकता है जिसका चिह्न आपको आपके फ़ोन की होम स्क्रीन पर दिखाई देता है.


स्टेप 8 : इसके बाद आप इसके चिह्न पर जाकर इसको ओपन करें और इसका इस्तेमाल शुरू करें.

IOS Jailbreak के अन्य तरीको को जानने संबंधी किसी भी सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
आई ओ एस डिवाइस को जेलब्रेक करें
आई ओ एस डिवाइस को जेलब्रेक करें
Jailbreak IOS 9.1 Kaise Karen, Jailbreak IOS 9.1 कैसे करें, How to Jailbreak IOS 9.1, Tutorial to Jailbreak iPhone, IOS Jailbreak, Jailbreak, Cydia se Jailbreak Karen, आई ओ एस डिवाइस को जेलब्रेक करें.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT