इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Remedies of Happiness on New Year | Nye Saal par Khushhali ke Upay | नये साल पर खुशहाली के उपाय

नये साल को खुशहाल बनाने के उपाय
नया साल हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण होता है और हर व्यक्ति नये साल के लिए उत्सुक भी रहता है क्योकि हर व्यक्ति के मन में एक अच्छी शुरुआत की चाह जरुर होती है और वैसे भी आपने बहुत से लोग को कहते हुए सुना ही होगा कि अगर आपका नये साल का दिन अच्छा जाता है तो आप पूरा वर्ष भी अच्छा रहता है वहीँ साल का पहला दिन बुरा गया तो आपका पूरा साल भी बुरा जायेगा. वैसे ऐसा कुछ नही होता किन्तु फिर भी अगर उनकी बात मान भी ली जायें तो हम अपने साल के हर दिन को खुशहाल बनाने के लिए एक दिन थोड़ी सी मेहनत तो कर ही सकते है. तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है जिन्हें आप नये साल के दिन अपनायें ताकि आपका पूरा साल खुशहाली से बीत सके. CLICK HERE TO READ INTERESTING NEW YEAR MESSAGE ...  
Remedies of Happiness on New Year
Remedies of Happiness on New Year 
·         हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में धन की कमी कभी न रहें इसीलिए वो हर वक़्त पैसे के पीछे भागता रहता है. किन्तु लक्ष्मी जी तो वहीँ आती है जहाँ सफाई, स्वच्छता हो और जहाँ अच्छी सुगंध आती हो. इसलिए आप नये साल के दिन सुबह जल्दी उठियें अपने रोज के कार्यो से मुक्त होकर आप अपने घर और कार्य स्थल को साफ़ करें, सफाई के बाद आप मंदिर में पूजा करें और धुप अगरबती से वहां के वातावरण को सुगन्धित करें.

·         घर में सफाई के साथ साथ सकारात्मक उर्जा का होना भी बहुत जरूरी है ताकि घर से हर तरह का दोष दूर हो सके और घर में सुख समृद्धि का वास हो सके. इसके लिए आप अपने घर में नित्य गोमूत्र, नमक और फिटकरी को पानी में मिलकर पोंछा लगायें. ये घर से सारी नकारात्मकता को दूर करता है. साथ ही आप खुद भी स्वच्छ रहें और अपने कपड़ों पर इत्र छिडकें.

·         क्योकि नव वर्ष आने वाले साल का पहला और नया दिन होता है तो आप भी इसे एक नयी शुरुआत के रूप में देखें और वर्ष के आरंभ के लिए कुछ संकल्प ले और उन्हें आने वाले समय में पूरा करने की पूर्ण कोशिश करें. CLICK HERE TO SEE BEST NEW YEAR GREETINGS ...
Nye Saal par Khushhali ke Upay
Nye Saal par Khushhali ke Upay
·         कुछ अच्छी शुरुआत को आप कुछ खास करें जैसेकि आप पेड़ लगा सकते हो. ताकि आपके सपास का वातावरण शुद्ध रहे. अगर आप चाहो तो अपनी राशि या नक्षत्रो के अनुसार भी पेड़ लगा सकते हो, ये आपके जीवन के कुछ संकटों को टालने में लाभदायक होगा.

·         आप अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहें और खान पान और व्यायाम के साथ साथ आप प्रतिदिन एक माला महामृत्युंजय मंत्र की भी जपें. इस उपाय को आप कम से कम 40 दिन तक करें. आपका पूरा साल खुशियों से भरा रहेगा और आप हर क्षेत्र में सफल होंगे.

·         अगर आप लम्बे समय से कर्ज से मुक्त नही हो पा रहे हो या आप अपनी सारी पूंजी को व्यर्थ में खर्च कर देते हो या फिर आपकी आमदनी नही बढ़ पा रही है तो आप नये साल से लक्ष्मी जी की किसी भी मंत्र का जाप करना शुरू कर दें. धीरे धीरे आप ऐश्वर्य को प्राप्त करने लगोगे और आपका कर्ज भी जल्दी ही इसी साल उतार जायेगा. CLICK HERE TO GET AWESOME NEW YEAR IMAGES AND QUOTES ...
नये साल पर खुशहाली के उपाय
नये साल पर खुशहाली के उपाय
·         अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष की वजह से अनेक समस्यायें आ रही है और आपको अनेक दुखो का सामना करना पड रहा है तो आप आज से ही सर्प पूजा करना शुरू कर दें और 28 फरवरी के दिन एक बड़ा हवन या पूजन रख कर अपने इस संकट को दूर करें. इस दिन का बहुत महत्व है क्योकि इसे शिवरात्री प्रशस्त दिन माना जाता है.

कालसर्प से पीड़ित लोग शिवरात्री के दिन से कम से कम 40 दिन तक रोज शिव मंदिर में जाएँ और वहां पीपल के पेड़ के नीचे नाग गायत्री का पाठ करें.
नव वर्ष में शुभता के उपचार
नव वर्ष में शुभता के उपचार
·         अगर आप किसी कानूनी मुद्दे में फंसे हुए हो या किसी अन्य सरकारी कार्य को पूर्ण नही कर पा रहे हो तो आप इस दिन से मकर संक्रांति तक निम्नलिखित मंत्र का जाप करें.

ॐ नमो भास्कराय त्रिलोकात्मने |
महपति वश्यं कुरु – कुरु स्वाहा ||

·         अगर आप विद्यार्थी है और अपनी शिक्षा में उन्नति पाना चाहते हो तो ज्ञान हासिल करने के लिए आप पंचाक्षरी शिवमंत्र शिवरात्री के दिन रात्री को ॐ नमः शिवाय का जाप करें. आपके ज्ञान में वृद्धि होगी और जल्द ही आप परिवर्तन को महसूस करोगें.
Nya Saal Kya Karen Kya Nhi
Nya Saal Kya Karen Kya Nhi
अगर आप अपनी पढाई में कमजोर है तो आप अपनी स्मरण शक्ति को बढ़ाने के लिए माता सरस्वती जी के चित्र को अपने सामने रखें और उस चित्र के सामने बैठ जायें. अब आप अपने हाथ में एक माला लें और निम्न मंत्र का जाप करते हुए माला को पूरा करें.

ॐ ह्रीं ऐ ह्रीं ॐ सरस्वत्य नमः |

·         अगर आपकी कुंडली में राहू की स्थिति अशुभ है जिसके कारण आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है तो आप उसके लिए इस संक्रांति से अगली संक्रांति तक हर शनिवार के दिन के पानी वाला नारियल लें और उसे अपने सिर के ऊपर से वार कर किसी शुद्ध बहते हुए पानी में बहा दें.  

·         केतु की दशा कुंडली में खराब होने पर भी आपको अनेक तरह के संकटों का सामना करना पड सकता है. इसको ठीक करने के लिए आप हर शनिवार के दिन अपने शरीर पर तेल लगायें और किसी काले कुत्ते को अपने हाथों से रोटी खिलायें. इसके साथ ही आप रोज गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें.


नव वर्ष के मेसेज, ग्रीटिंग या इमेज से जुडी अन्य किसी भी सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है
Nav Varsh par Grah Dosh Dur Karen
Nav Varsh par Grah Dosh Dur Karen

Remedies of Happiness on New Year, Nye Saal par Khushhali ke Upay, नये साल पर खुशहाली के उपाय, Nav Varsh par Grah Dosh Dur Karen, New Years par Smasya Mukti Totke Mantra, Nya Saal Kya Karen Kya Nhi, नव वर्ष में शुभता के उपचार.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT