इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Patni se Jyada Girlfriend Kyo Achi Lagti Hai | पत्नी से ज्यादा गर्लफ्रेंड क्यों अच्छी लगी है | Why Men like Girlfriends More Than Their Wife

मर्द बीवी से अधिक प्रेमिका के साथ समय क्यों बिताते है ( Why Man Spent More Time with His Girlfriend than His Wife )
लड़कों का स्वभाव ही होता है कि वे अधिक से अधिक लड़कियों को अपने जीवन में लाना चाहते है, वे हर समय लड़कियों की तरफ आकर्षित रहते है. किन्तु लड़के एक लड़की में क्या देखते है जिसकी वजह से उनका लड़कियों की तरफ ऐसा खिंचाव होता है. इसके अलावा शादी के बाद भी लड़के अपनी पत्नियों से अधिक अपनी प्रेमिका के साथ समय क्यों बिताते है. इसके कुछ कारण है जिनके बारे में आज हम आपको बतायेंगे. CLICK HERE TO KNOW 7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड ... 
Patni se Jyada Girlfriend Kyo Achi Lagti Hai
Patni se Jyada Girlfriend Kyo Achi Lagti Hai
·     आजादी / स्वतंत्रता ( Feels Free ) : हर पुरुष या लड़के को अपनी स्वतंत्रता बहुत प्रिय होती है इसीलिए आपने ये भी सूना होगा कि अधिकतर लड़के शादी नहीं करना चाहते क्योकि वे शादी की जिम्मेदारियों को नही उठाना चाहते. शादी करने से उनकी खुद की स्वतंत्रता और स्वछंदता खो जाती है और उन्हें हर समय अपनी पत्नी की बातों का पालन करना पड़ता है. जबकि गर्लफ्रेंड के साथ इसका बिलकुल उल्टा होता है वहाँ गर्लफ्रेंड लड़कों की सारी बातें मानती है और उनके साथ रहना चाहती है. इस तरह उन्हें गर्लफ्रेंड के साथ आजादी का अनुभव होता है, कुछ लोग तो शादी को फांसी का फंदा भी कह देते है या गर्लफ्रेंड को गले का हार. CLICK HERE TO KNOW सुन्दर व गर्म गर्लफ्रेंड कैसे बनायें पटायें ... 
पत्नी से ज्यादा गर्लफ्रेंड क्यों अच्छी लगी है
पत्नी से ज्यादा गर्लफ्रेंड क्यों अच्छी लगी है
·     सवालों के जवाब ( Wives Asks Regular Questions ) : आप किसी भी पत्नी को देख लो, वो अपने पति से हर बात पर तरह तरह के सवाल करती रहती है, पल पल का हिसाब लेने की कोशिश करती है. जबकि गर्लफ्रेंड ऐसा नहीं करती, वो तो बस आपके साथ थोडा समय बिताने के लिए बेताब रहती है. इसलिए मर्द गर्लफ्रेंड के साथ अपनी मर्जी के मालिक होते है और यही कारण है कि हर लड़का पत्नी नहीं बल्कि गर्लफ्रेंड को अधिक प्रेम करता है.

·     नजर रखना ( Wives Keeps a Close Watch on You ) : कुछ पत्नी तो इतनी ज्यादा शक्की मिजाज की होती है कि वे अपने पति पर नजर रखती है. वे सोचती है कि उनका उनके पति के हर क्षण पर अधिकार है और इसीलिए वे उन्हें नियंत्रित करने की कोशिश करती है लेकिन प्रेमिका यहाँ भी उनके विपरीत होती है वे खुद भी आजाद रहना पसंद करती है और आपको भी आजादी से जीने देती है.

·     अनुमति मांगते रहना ( Don’t Need to Take Permission ) : शादी से पहले लड़के को कहीं जाने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं होती जबकि शादी होते ही उसे हर छोटे छोटे काम के लिए या कहीं आने जाने के लिए भी अपनी बीवी से अनुमति मांगी पड़ती है, दूसरी तरफ प्रेमिका से आप किसी चीज के लिए अनुमति नहीं मांगते. इस कारण से भी प्रेमिका को पत्नियों से कहीं अधिक बेहतर माना जाता है.
Why Men like Girlfriends More Than Their Wife
Why Men like Girlfriends More Than Their Wife
·     किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं ( Don’t Need of Any Document ) : जहाँ पत्नी से शादी दस्तावेजों के आधार पर की जाती है वहीँ प्रेमिका के लिए किसी दस्तावेज की कोई जरूरत ही नहीं. इसका लाभ ये होता है कि जब प्रेमिका अधिक चिपकना आरम्भ कर देती है या परेशान करना आरम्भ कर देती है तो आप उसे आसानी से छोड़कर दूसरी गर्लफ्रेंड बना सकते हो जबकि एक बार पत्नी के आने पर आप उसे आसानी से छोड़ भी नहीं पाते.

·     शारीरिक संबध ( Men Want to make Physical Relations ) : हर लड़का या लड़की शारीरिक संबंध बनाना चाहता है किन्तु लड़कों को शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना अधिक प्रिय होता है. इसलिए उनका झुकाव गर्लफ्रेंड की तरफ अधिक होता है.

पति पत्नी और गर्लफ्रेंड के संबंधों से जुडी ऐसी ही अन्य रोचक जानकारियों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
मर्द बीवी से अधिक प्रेमिका को क्यों पसंद करते है
मर्द बीवी से अधिक प्रेमिका को क्यों पसंद करते है
Patni se Jyada Girlfriend Kyo Achi Lagti Hai, पत्नी से ज्यादा गर्लफ्रेंड क्यों अच्छी लगी है, Why Men like Girlfriends More Than Their Wife, मर्द बीवी से अधिक प्रेमिका को क्यों पसंद करते है, Purush Ghar Vali ki Jagah Bahar Vali ke Sath Jyada Kyo Rahte hai, Girlfriend ka Jaadu, Patni or Premikaa mein Antar Frk





YOU MAY ALSO LIKE
-  किन लोगों के हाथों में पैसा नहीं ठहरता

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT