इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Yahan Ghar Banane se Bachen | यहाँ घर बनाने से बचें | Do not Construct Your House Home near These

कहाँ बनाना चाहियें घर ( Where we Should Built Our Home House )
जिन व्यक्ति का स्वयं का घर नहीं होता उन्हें घर की असल कीमत का पता होता है और ऐसे लोग हर क्षण अपना घर बनाने के बारे में सोचते है और अपनी इसी चाह को पूरा करने के लिए वे कड़ी मेहनत भी करते है और जब उनका ये सपना सच होने वाला होता है तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता. किन्तु घर कहाँ लें? किस स्थान पर लें? उसके आसपास क्या होना चाहियें? क्या मंदिर के नजदीक घर लें? या रोड के नजदीक? इस तरह के ना जाने कितने ही प्रश्न हर व्यक्ति के मन में घर लेते वक़्त आने स्वभाविक होते है. लेकिन इनके हल मिलना आसान नहीं. किन्तु घबराएं नहीं आज हम आपको घर के चुनाव के लिए कुछ बनातें बता रहें है जिनका वर्णन भविष्यपुराण में किया गया है. आप इनको ध्यान में रखते हुए ही अपने घर के सही स्थान का चुनाव. CLICK HERE TO KNOW नए एवं पुराने घर के लिए आवश्यक जानकारी ... 
Yahan Ghar Banane se Bachen
Yahan Ghar Banane se Bachen
इनके समीप ना बनायें अपना घर ( Never Construct Your Home Near These ) :
·         सचिवालय के पास ( Near Secretariat ) : माना जाता है कि अगर आप किसी सचिवालय के पास घर बनाते या लेते है तो आपको धन की हानि होती है.

·         मंदिर के पास ( Near Temple ) : वैसे माना जाता है कि मंदिर में शान्ति की प्राप्ति होती है किन्तु उसके पास घर बनाने से अशांति और उद्वेग पैदा होता है.

·         चौराहे के पास ( Near Intersection ) : वहीँ अगर कोई व्यक्ति चौहरे के पास अपना घर बना रहा है तो सावधान हो जाएँ क्योकि ये आपके अपयश का कारण बनेगा.

·         धूर्त के घर के पास ( Near Machiavellian Person ) : अगर आपके घर के पास कोई धूर्त व्यक्ति रहता है तो इससे आपके पुत्र के भविष्य का नाश होगा.

·         चैत्य वृक्ष के पास ( Near Chaitya Tree ) : वहीं चैत्य के पेड़ के पास घर बनाने पर आपको हर समय डर सताता रहेगा.

·         पोली या दीमक वाली जमीन ( On Land Filled with Termite ) : जिस जमीन पर आप घर बना रहें हो अगर वो दीमकों से भरी है या पोली है तो ये विपत्ति की तरफ इशारा करता है.

·         गड्ढा ( On Land with Pits ) : यहीं उस जमीन में गड्ढा है तो पिपासा बढ़ेगी.

·         कुर्माकारा जमीन ( On Land with the Shape of Tortoise ) : इसके अलावा अगर आपकी भूमि का आकार कुर्मा रूपी है तो आपके धन का नाश होगा. CLICK HERE TO KNOW किराये के घर की आवासीय व्यवस्था ... 
यहाँ घर बनाने से बचें
यहाँ घर बनाने से बचें
इन सब को पढने पर ये निष्कर्ष निकलता है कि अगर आपने चौराहे, देवालय, सचिवालय या धूर्त के समीप अपना घर बनाया तो आपको शोक विपदाओं और भय का सामना करना पड़ेगा.

शत्रुओं के भय से भरा घर ( House Horrified with the Attack of Enemies ) : वहीँ अगर आपके घर की पूर्व दिशा में कोई गड्ढा है, दक्षिण में मंदिर या कोई मठ है, पश्चिम में जल और उत्तर में खायी तो ये सब इशारा करते है कि इस तरह के घर में सदा शत्रुओं का भय बना रहता है.

इन स्थानों से भी बचें ( Beware of These Places as Well ) :
ऊपर बताएं गए स्थानों के अलावा निम्न स्थान भी ऐसे है जिनके नजदीक घर बनाना आपके लिए हानिकारक सिद्ध होता है. भविष्यपुराण के अनुसार ये स्थान निम्नलिखित है.

-    नगर के द्वार के समीप

-    चौक

-    जुआ खेलने वालों या जुए खानों

-    मांस इत्यादि बेचने वालों

-    यज्ञशाला

-    वो स्थान जहाँ शिल्पी रहते है

-    पाखंडियों से दूर रहें

-    राजमार्ग

-    राजाओं का महल

-    दुष्टों के निवास स्थान से बचें

-    अच्छा होने का दिखावा करने वालों से दूर रहें

कहाँ घर बनाएं और कहाँ नहीं इस बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Do not Construct Your House Home near These
Do not Construct Your House Home near These

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT