इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Waqt par Kaam Aane Wale Khas Upay | वक़्त पर काम आने वाले खास उपाय | Some Special Who Helps When Needed Most

खास उपाय ( Special Tips Measures )
पेट में दर्द गैस, अफारा, दांतों व् मसूड़ों में दर्द, जोड़ों में दर्द, कमर दर्द कही भी कभी भी प्रारंभ हो सकता है. ये सब दर्द ऐसे है जो आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित करते है और आपको काम नहीं करने देते. इसलिए आपका सिर्फ एक विचार रहता है कि किसी ना किसी तरह इनसे मुक्ति पायी जाए. किन्तु कैसे? अगर आप दवा लेते हो तो वो असर दिखाने में समय लेगी, आप मालिश करते हो तो उसका प्रभाव भी कुछ देर बाद ही दीखता है. घबराए नहीं आज हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे है जिनका उपयोग आप तुरंत कर सकते हो. शीघ्र ही लाभ उठा सकते हो. CLICK HERE TO KNOW जोड़ों का दर्द दूर करने के घरेलू प्राकृतिक उपचार ... 
Waqt par Kaam Aane Wale Khas Upay
Waqt par Kaam Aane Wale Khas Upay
उपाय 1 ( Tip 1 ) :
·         सामग्री ( Material Required ) :
-    काला नमक

-    अजवायन

·         विधि ( Process ) : अगर आपको पेट में दर्द है या अत्याधिक गैस बनी हुई तो आपको समान मात्रा में अजवायन और काला नमक लेना है और उसकी फाकी लगानी है. इसके ऊपर आप 1 ग्लास गुनगुना पानी पी लें. आपको तुरंत राहत मिलेगी.

उपाय 2 ( Tip 2 ) :
·         सामग्री ( Material Required ) :
-    अरंडी का तेल

वक़्त पर काम आने वाले खास उपाय
वक़्त पर काम आने वाले खास उपाय
·         विधि ( Method ) : वहीं जिन व्यक्तियों को पेट में गैस का गोला सा बना हुआ प्रतीत होता है उन्हें 1 चम्मच ताजा दूध और 1 चम्मच ही अरंडी का तेल लेकर एक मिश्रण तैयार करना है और उसे पी जाता है. ये उपाय पेट के भयंकर दर्द से भी पल भर में राहत दिला देता है.

उपाय 3 ( Tip 3 ) :
·         सामग्री ( Material Required ) :
-    नीम्बू के छिलके

-    सरसों का तेल

·         विधि ( Method ) : दांतों और मसूड़ों के दर्द से राहत पाने के लिए ये सबसे उत्तम उपाय है इसका प्रयोग करने से ना सिर्फ दर्द कम होता है बल्कि ये दाँतों की चमक को बनाता है, मुहँ की दुर्गन्ध को मिटाता है और दांतों की सम्पूर्ण देखभाल भी करता है इस उपाय को अपनाने के लिए आपको सबसे पहले नीम्बू के छिलके लेने है और उनपर 2 बूंद सरसों का तेल डालना है. अब इन छिलकों को दांतों पर रगड़ों. कुछ दिन रगड़ों असर आपको खुद दिख जाएगा.

उपाय 4 ( Tip 4 ) :
·         सामग्री ( Material Required ) :
-    100 ग्राम : मेथी दाना

-    100 ग्राम : हल्दी

-    200 ग्राम : आंवला

·         विधि ( Process ) : आप तीनों सामग्रियों को धुप में अच्छी तरह सुखाकर पीस लें और फिर उस पाउडर को कांच की किसी बोतल में भरें. इस मिश्रण का सेवन 5 5 ग्राम की मात्रा में रोजाना दिन में  दो बार हल्के गर्म पानी के साथ करे. ये उपाय सभी तरह के जोड़ों के दर्द, कमर दर्द, घुटने के दर्द और कंधे के दर्द इत्यादि से तुरंत राहत दिलाने में सक्षम है.

रोजाना के जीवन में किसी भी क्षण काम आने वाले ऐसे ही अन्य ख़ास और लाजवाब उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Some Special Who Helps When Needed Most
Some Special Who Helps When Needed Most

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT