इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Agar Santan Na Ho Yani Nisantan Ho To Kya Karna Chahiyen | अगर संतान ना हो यानि नि:संतान हो तो क्या करना चाहियें

अगर संतान ना हो यानि नि:संतान हो तो क्या करना चाहियें
कुछ दम्पतियों को शादी के बाद संतान सुख नहीं मिल पाता, जिसके कारण वे हमेशा परेशान रहते है और संतान प्राप्ति के लिए तरह तरह के उपायों को अपनाने लगते है. लेकिन अगर फिर भी उन्हें संतान सुख ना मिले तो वे निराश हो जाते है और उन्हें लोगों के ताने सुनने पड़ते है. अगर आपके साथ भी यही हो रहा है और आप भी संतान प्राप्ति के लिए भटक भटक कर थक चुके हो तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपायों को बताने वाले है जो निसंतान दम्पतियों को संतान सुख देकर उनके जीवन में खुशियाँ लाते है. CLICK HERE TO KNOW गोरा और बुद्धिमान बच्चा पाने के तरीके ...
अगर संतान ना हो यानि नि:संतान हो तो क्या करना चाहियें
अगर संतान ना हो यानि नि:संतान हो तो क्या करना चाहियें
संतान प्राप्ति के अचूक उपाय :
·         पहला उपाय : वो स्त्रियाँ जिन्हें संतान प्राप्त नहीं हो रही है, उन्हें शुक्ल पक्ष के दिन अपने घर पर अभिमंत्रित संतान गोपाल यंत्र लाना है और उसे घर के मंदिर में स्थापित करना है. फिर आप लगातार 16 गुरूवार के दिन व्रत रखें. व्रत के दिन आप एक लोटे में दूध और चीनी मिलाकर केले या पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं और धुप अगरबत्ती करें. इसके बाद जब भी आपको मासिक धर्म आये तो उससे तेहरवी रात को अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाएं. जल्द ही आपकी संतान की चाह पूरी होगी.

·         दुसरा उपाय : शुक्ल पक्ष के दौरान ही आपको एक बरगद का पत्ता लेना है और उसे धोकर उसपर कुमकुम से स्वस्तिक बनाना है. फिर आप पत्ते में कुछ चावल और 1 सुपारी रखें और जब सूरज ढल जाए तो सभी सामग्रियों को मंदिर में चढ़ा आयें. अब आप ईश्वर से प्रार्थना करें कि वे आपको संतान प्राप्ति का वरदान दें. निश्चित रूप से शीघ्र ही आपके जीवन में संतान सुख होगा.

·         तीसरा उपाय : संतान सुख की प्राप्ति के लिए महिला को गेहूँ के आटे की 2 मोटी लोई बनानी है और फिर उसमें चने की भीगी हुई दाल और थोड़ी सी हल्दी मिलानी है. इस तरह तैयार लोई को आप रोजाना नियमित रूप से गाय को खिलाएं. जल्दी ही आपकी गोद में आपकी संतान खेलेगी.

·         चौथा उपाय : पति और पत्नी दोनों को गुरूवार के दिन पीले कपडे पहनने चाहियें, गरीबों को पीली चीजें दान करें, भिखारियों को गुड दान करें और पत्नी कमर पर पीली कौड़ी बांधें. ये उपाय भी जल्द ही आपकी संतान प्राप्ति में मदद करते है.

·         पांचवा उपाय : आप पुराने चावलों को धोकर 3-4 घंटों के लिए भीगने के लिए रख दें, तब तक आप नीम्बू की सुखी जड़ को पीसकर उसका पाउडर बना लें. 4 घंटे बाद पानी को छानें और उसमें ½ चम्मच नीम्बू की जड़ के पाउडर को डालकर स्त्री को पिलायें. उसके बाद वो स्त्री अपने पति के साथ संबंध बनाएं, इससे भी उनकी संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी होती है.

अन्य उपाय :
-    अगर किसी स्त्री को संतान नहीं हो रही है तो उन्हें रोजाना शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहियें.
Agar Santan Na Ho Yani Nisantan Ho To Kya Karna Chahiyen
Agar Santan Na Ho Yani Nisantan Ho To Kya Karna Chahiyen
-    आप रविवार को छोड़ बाकी सभी दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं और पानी को अर्पित करें.

-    हो सके तो उस गाय का दूध घर लायें जो पहली बार माँ बनी थी, फिर उस दूध में थोड़ा सा नागकेसर का चूर्ण मिलाकर रोजाना 7 दिनों तक उसका सेवन करें.

-    घर में श्री गणेश जी की मूर्ति को स्थापित करें और रोजाना बिल्ब पत्र चढ़ाकर 1 महीने तक 11 माला इस मंत्र ( ॐ पार्वतीप्रियनंदनाय नमः ) का जाप करें.

दोस्तों अगर आप भी संतान सुख से वंचित है और संतान प्राप्ति के उपायों को अपना अपनाकर थक चुके हो तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ क्योकि ये सभी उपाय आजमायें हुए है और शत प्रतिशत कारगर भी है. इसलिए आप इन्हें जरुर अपनाएँ और आप भी संतान सुख को पायें.

संतान प्राप्ति के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Santan Sukh ke Yog, Bacche ki Chah ko Pura Karen Ye Totke, Putra Putr Prapti ke Achuk Totke, Santan Sukh se Vancit Log Apnayen ye Upay, Yogya or Tejasvi Bacche ke Liye, Santaan, Santan Dosh ko Karen Dur

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT