इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Apna Khud ka Naya Ghar Banane ya Kharidne ke Vastu Tips | अपना खुद का नया घर बनाने या खरीदने के वास्तु टिप्स

अपना खुद का नया घर बनाने या खरीदने के वास्तु टिप्स
हर व्यक्ति का एक सपना जरुर होता है कि उसके पास उसका खुद का घर जरुर हो, चाहे छोटा हो लेकिन खुद का हो ताकि उसे किराए के घर में अपना जीवन ना बिताना पड़े. लेकिन दिन प्रतिदिन बढती महंगाई के कारण ये सपना पूरा करना इतना आसान काम नहीं है. इसीलिए दिन रात मेहनत करने के बाद भी कई व्यक्तियों का घर लेने का सपना सपना ही बना रहता है. किन्तु आज हम आपको कुछ ऐसे गजब के वास्तु टिप्स और उपायों के बारे में बताएँगे जिनको अपनाकर आपको आपकी मेहनत का फल मिलने लगेगा और जल्द ही आपके पास आपका खुद का घर होगा. तो आइयें जानते है कि वे वास्तु टिप्स कौन कौन से है. CLICK HERE TO KNOW यहाँ घर बनाने से बचें ... 
अपना खुद का नया घर बनाने या खरीदने के वास्तु टिप्स
अपना खुद का नया घर बनाने या खरीदने के वास्तु टिप्स
अपना घर बनाने के अचूक उपाय टोटके :
·         पहला उपाय : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में मंगल या फिर शनि ग्रह से जुड़ा कोई दोष है तो आपके घर लेने के सपने में बहुत सारी समस्याएं आने वाली है. इसलिए बेहतर होगा कि आप इन दोषों को दूर कर लें. तो मंगल ग्रह के दोषों को दूर करने के लिए आपको मंगलवार के दिन एक लाल ध्वज लें जिसपर श्री राम जरुर लिखा होना चाहियें. उस ध्वज को आप हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा आयें और रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें. वहीँ शनि ग्रह के दोषों को दूर करने के लिए आपको हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे एक तेल का दिया जलाना है और प्रार्थना करनी है कि हे शनिदेव, मेरे घर को बनाने / खरीदने की इच्छा में आ रही हर समस्या को दूर करें. ”.

·         दुसरा उपाय : कुछ लोग ऐसे भी होते है जो घर लेना चाहते है लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति उतनी मजबूत नहीं होती कि वे घर ले पायें. ऐसे में आपको मंगलवार के दिन सफ़ेद गाय और उसके बछड़े को लाल मसूर की डाल खिलानी है, वहीँ आप शनिवार के दिन कौए को दूध में भीगी हुई रोटी खिलाएं. इस तरह जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी और आप जल्द ही अपने घर को भी बना या खरीद पाओगे.

·         तीसरा उपाय : ऐसे अनेक लोग होते है जो बना बनाया घर खरीदने की बजाय खुद अपने घर को अपने हिसाब से बनाने की इच्छा रखते है. ऐसे लोगों को शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन 1 लाल कपड़ा लेना है और उसमें 6 चुटकी कुमकुम, 6 लौंग, 6 कौड़ियाँ, 9 बिंदियाँ और 9 मुठ्ठी मिटटी लेकर बांधनी है और फिर उन्हें किसी बहते पानी या नदी में विसर्जित कर आना है. इस उपाय से माता दुर्गा आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाती है और जल्द ही आपका अपना घर बनाने की चाह पूरी होती है.

·         चौथा उपाय : आप खुद या किसी कुम्हार से मिटटी का एक छोटा सा घर बनवा लें और उसे अपने पूजा घर में लाकर रख दें. इस मिटटी के घर में आपको हर रविवार पहले सरसों के तेल का एक दीपक जलाना है और फिर 1 कपूर जलाना है. ये उपाय भी आपके घर बनाने की राह में आ रही हर समस्या को दूर करता है.

·         पांचवा उपाय : अपने खुद के घर की चाह रखने वाले लोगों को लगातार 5 मंगलवार तक श्री गणेश के मंदिर में जाना है और उन्हें गेहूं व गुड अर्पण करना है. इससे श्री गणेश जी आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाते है और आपकी हर मनोकामना को पूरा करते है.
Apna Khud ka Naya Ghar Banane ya Kharidne ke Vastu Tips
Apna Khud ka Naya Ghar Banane ya Kharidne ke Vastu Tips
·         छठा उपाय : आप 21 दिनों तक लगातार रोजाना सुबह जल्दी उठकर नहा धो लें और फिर भगवान श्री गणेश जी को 1 लाल फुल और दुर्वा अर्पित करें. साथ ही आप भगवान गणेश से प्रार्थना करें कि वे आपके मकान को बनाने की राह में आने वाली हर समस्या का निवारण करें.

दोस्तों ये है कुछ आसान से वास्तु टिप्स और सुझाव जिनको अपनाकर आप भी अपने खुद के घर को बनाने या खरीदने के सपने को पूरा कर सकते हो. तो अगर आप भी किराए के घर में रह रह कर थक चुके है तो आज से ही इन उपायों को अपनाना शुरू कर दें और जल्द ही अपने घर में जाएँ. 

अपने खुद के नए घर को बनाने या खरीदने के सपने को पूरा करने के अन्य ज्योतिषी उपाय व टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Jaldi Ghar Banane ke Totke, Apna Makan Pane ke Upay, Khud ka Ghar Chahte Ho to Apanyen ye Vastu Tips, Apne Makan ka Sapna Karen Pura, Khud ka Flat Kharidne ki Badhao ko Kare Dur, Ghar Prapti ke Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT