इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Najar Dosh ya Evil Eye Badha ko Dur Karne ke Safal Upay v Totke | नजर दोष या ईविल ऑय बाधा को दूर करने के सफल उपाय व टोटके | Evil Eyes Curse Remedial and Improvement Methods

नजर दोष या ईविल ऑय
वैसे तो हर मनुष्य के जीवन में कोई ना कोई परेशानी जरुर रहती है परन्तु कुछ परेशानियाँ ऐसी होती है जिनको मनुष्य जान बुझ कर बुलावा देते है और इन्ही परेशानियों को ही नजर लगना कहा जाता है. दरअसल जब आप अपने कार्य व्यापार में अच्छी तरक्की कर लते है तो आपके आसपास कुछ ऐसे लोग भी होते है जिनको आपकी कामयाबी रास नहीं आती और वे जलने की भावना की दृष्टि से आप को देखने लगते है या आप पर कोई टोना टोटका करा देते है. ऐसे में आपको नजर के कुछ लक्षण देखने को भी मिलते है जैसेकि CLICK HERE TO KNOW नजर दोष का वैज्ञानिक आधार ...
नजर दोष या ईविल ऑय बाधा को दूर करने के सफल उपाय व टोटके
नजर दोष या ईविल ऑय बाधा को दूर करने के सफल उपाय व टोटके
§  व्यापार या रोजगार में अचानक रोक लग जाना
§  बैंक बैलेंस खत्म हो जाना
§  आपका या आपके परिवार का बीमार होना
§  घर में रोजाना कलेश व लड़ाई और
§  समाज में आपकी प्रतिष्ठा का कम होना.

बुरी नजर को बहुत खतरनाक माना जाता है कहा तो ये भी जाता है कि इसका प्रभाव व्यक्ति की जान तक का कारण बन सकता है. इसलिए जरूरी है कि तुरंत नजर के असर को प्रभावहीन कर दिया जाएँ. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय टोटके बताएँगे जो किसी व्यक्ति, घर, वाहन, कारोबार और बच्चे पर लगी नजर को दूर करते है.

नजर को प्रभावहीन करने के टोटके :
·         व्यक्ति पर लगी नजर बाधा दूर करें : अगर किसी व्यक्ति पर बुरी नजर लगी है तो उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाना चाहियें और मंदिर में हनुमान जी के कंधे से थोडा सिंदूर लेकर अपने माथे पर लगाकर तिलक करना है. आप चाहे तो रोजाना भी इस उपाय को कर सकते हो. ये उपाय जल्द ही आपसे हर नजर बाधा और आपकी हर परेशानी को दूर करता है.

·         बीमार व्यक्ति की नजर बाधा दूर करें : अगर कोई व्यक्ति नजर लगने के कारण बीमार हुआ है और वो काफी इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हो पा रहा है तो घर का कोई अन्य व्यक्ति मिर्च, राई और नमक को एक साथ लें और उसे बीमार व्यक्ति के ऊपर से वारकर जला दें. अगर इन सबको जलाने से तीखी गंध आये तो समझ जाएँ कि व्यक्ति के ऊपर से नजर का प्रभाव दूर होता जा रहा है. फिर आप उनका उपचार करा सकते हो.

·         घर पर लगी नजर बाधा दूर करें : वहीँ अगर आपको लगे कि किसी ने आपके घर पर नजर लगाई है जिसके कारण आपके घर में क्लेश और समस्या आ रही है तो आप एक नारियल और एक काला कपड़ा लें. फिर आप इस कपडे को नारियल पर अच्छी तरह बांधकर घर के मुख्य गेट पर लटका दें. ये उपाय घर में मौजूद हर नकारात्मकता को बाहर निकालता है और बाहर से किसी भी बुरी शक्ति को घर में नहीं आने देता.

·         वाहन पर लगी नजर बाधा दूर करें : अक्सर जब आप नया वाहन लेते है तो वो बार बार खराब होने लगता है या किसी दुर्घटना का शिकार हो जाता है जिसमें चोट भी लग सकती है. ये फिजूल खर्ची बढाता है, जो घर की अर्थव्यवस्था को बिगाड़ देता है. तो वाहन से नजर बाधा को दूर करने के लिए आप पीली कौड़ी को लाल धागे से बांधें और फिर उस कौड़ी को वाहन पर बाँध दें.

·         कारोबार पर लगी नजर बाधा दूर करें : कारोबार पर नजर दोष लगने के कारण व्यापार में अचानक कमी आने लगती है. ऐसे में आपको एक सुखा गोसा लेना है और उसपर सूखे प्याज के छिलके, लहसुन, सुखी मिर्च, राई, नमक और रोली डालकर उसे अपने सिर से 7 बार वारे और फिर उसे जलाकर चौराहे पर रख आयें. ये उपाय जल्द ही आपके कारोबार से नजर दोष को दूर करता है.
Najar Dosh ya Evil Eye Badha ko Dur Karne ke Safal Upay v Totke
Najar Dosh ya Evil Eye Badha ko Dur Karne ke Safal Upay v Totke
·         बच्चे पर लगी नजर बाधा दूर करें : अगर घर के किसी बच्चे पर नजर लग जाए तो आप एक लाल साबुत मिर्च लें बच्चे के सिर से वारकर जलती हुई आग में डाल दें. ये उपाय तुरंत बच्चे से बुरी नजर के प्रभाव को दूर करता है.

·         खाने पर लगी नजर बाधा दूर करे : अक्सर लोग आपको खाता देख बोल देते है कि अरे तू कितना खाता है”, उनके बस इतना कह देने से ही आपके खाने पर नजर लग जाती है. ऐसे में आपकी भूख कम हो जाती है और आपका खाने का भी मन नहीं करता. ऐसे में आप 3 इमली की डालियाँ तोड़ें और उन्हें जला लें. अब आप इसे अपने ऊपर से 7 बार क्लॉकवाइज घुमाएं और फिर पानी डालकर बुझा दें. आप इस पानी की 2-4 घूंट पी भी जरुर लें. जल्द ही आपकी भूख पहले जैसी हो जायेगी.

दोस्तों ये है हर तरह की नजर बाधा व दोष को दूर करने के आसान उपाय व टोटके तो अगर आप भी किसी नजर दोष से प्रभावित है तो आप इन उपायों को अपनाएँ और अपनी समस्या को दूर करें. 

नजर दोष या ईविल ऑय बाधा को दूर करने के अन्य सफल उपाय व टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT