इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Pati Patni mein Kalah Nivaran Hetu Aasan Ghrelu Upay Totke | पति पत्नी में कलह निवारण हेतु आसान घरेलू उपाय टोटके | Easy Solutions for Husband Wife Disputes Problems

पति पत्नी में कलह निवारण हेतु आसान घरेलू उपाय टोटके
रिश्ता चाहे पति पत्नी का हो, सास बहु का हो, पिता पुत्र का हो या भाई भाई का हो उसकी डोर बहुत नाजुक होती है. लेकिन कभी कभी ये सब आपस में टकरा ही जाते है जो कलह का रूप लेकर परिवार के वातावरण को तनावपूर्ण करते है. वैसे कलेश का कोई ना कोई कारण होता ही है खासतौर से पति पत्नी के बीच. दाम्पत्य जीवन में तो तनाव इतना बढ़ जाता है कि तलाक तक की नौबत आ जाती है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो घबराए नहीं क्योकि हम आपको कुछ ऐसे आसन ज्योतिषी उपायों के बारे में बता रहे है जो पति पत्नी के बीच के कलह के निवारण हेतु बहुत उपयोगी है.  CLICK HERE TO KNOW पति वशीकरण उपाय टोने टोटके ...
पति पत्नी में कलह निवारण हेतु आसान घरेलू उपाय टोटके
पति पत्नी में कलह निवारण हेतु आसान घरेलू उपाय टोटके
पति पत्नी के बीच अनबन के ज्योतिषी कारण :
·         ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु में शुक्र की चाल या शुक्र में गुरु की चाल ही पति पत्नी के कलह और प्रेम को दर्शाती है.

·         वहीँ अगर पति या पत्नी किसी पर भी शनि की साढ़े साती चल रही है तो भी उनके बीच अनबन कलेश बना रहेगा.

·         आपकी कुंडली के सांतवे या आंठ्वे भाव में किसी पाप ग्रह, राहू, केतु या सूर्य का होना भी पति पत्नी के बीच झगडे का कारन बनता है.

पति पत्नी के बीच अनबन को दूर करने के उपाय :
§  पहला उपाय : कहा जाता है कि जिस घर में पति पत्नी आपस में लड़ते है वहाँ लक्ष्मी कभी वास नहीं कर सकती. इसलिए कभी भी छोटी छोटी बातों पर झगडा बिलकुल ना करें. इन छोटे झगड़ों को रोकने के लिए आप सोमवार या शनिवार को ही गेहूं पिसवायें और गेहूँ पिसवाने से पहले आप 100 ग्राम काले चने जरुर मिला लें. इस आते से बनी रोटियां खाने से घर में कभी कलह नहीं होता.

§  दुसरा उपाय : 40 दिनों तक रोजाना चींटियों के बील के पास चीनी, आटा या शक्कर डालें. इसके अलावा आप मछलियों को भी दाना डाल सकते हो. ये दोनों उपाय आपकी कुंडली में ग्रहों को शुभ फलदायी बनाते है. जिससे पति पत्नी के बीच के झगडे दूर होते है.

§  तीसरा उपाय : अगर पति पत्नी के बीच संबंधों में तनाव ज्यादा बढ़ गया है या बात तलाख तक आ गयी है तो आपको 3 गोमती चक्र लेने है और उन्हें घर के दक्षिण में हलूं बलजादकहकर फेंकना है. साथ ही आप 5 गोमती चक्र लें उन्हें लाल सिंदूर की डिब्बी में डालकर अपने श्रृंगार या पूजा स्थल में रखें.

§  चौथा उपाय : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु विवाह का देवता है, तो वे लोग जिनकी शादी नहीं हो रही या शादीशुदा जीवन सुखी नहीं है तो उन्हें गुरूवार के दिन श्री विष्णु की पूजा कर गुरु को प्रसन्न करना चाहियें. इसके लिए आप गुड, बूंदी के लड्डू, पीला फुल, केले, पीला चन्दन, धार्मिक पुस्तकें, पीले रंग की मिठाई और घी दान करें.
Pati Patni mein Kalah Nivaran Hetu Aasan Ghrelu Upay Totke
Pati Patni mein Kalah Nivaran Hetu Aasan Ghrelu Upay Totke
§  पांचवा उपाय : अगर पत्नी को लगता है कि उसका पति किसी परस्त्री के चक्कर में है या उसका पति उसके साथ मारपीट करता है तो उन्हें एक भोजपत्र लेना है और उसपर लाल पेन से अपने पति का नाम लिखना है. अब 21 बार हं हनुमंते नमरूमंत्र का उच्चारण करें और उस भोजपत्र को घर के कोने में रख दें. साथ ही आप 11 मंगलवार तक हनुमान मंदिर में चोला व सिंदूर चढ़ाएं. ये उपाय हर परेशानी को दूर करता है.

ये है कुछ आसान लेकिन कारगर ज्योतिष उपाय जो शत प्रतिशत आपके पति पत्नी के बीच के कलह व झगडे को दूर करने में मदद करते है और घर में सुख शान्ति समृद्धि लाते है.

पति पत्नी के बीच के कलह के निवारण हेतु अन्य आसान घरेलू उपाय टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.




YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT