इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Love Marriage Manpasand Jivansathi se Prem Vivah ki Badhaaon ko Dur Karne ke Upay Mantra or Totke | लव मैरिज मनपसंद जीवनसाथी से प्रेम विवाह की बाधाओं को दूर करने के उपाय मंत्र और टोटके | Solutions for Love Marriage Spells to Marry With Desire Girls Boy

लव मैरिज - मनपसंद जीवनसाथी से प्रेम विवाह की बाधाओं को दूर करने के उपाय मंत्र और टोटके
जन्मकुंडली में कई योग बनते है जो हमारे जीवन के हर कार्य पर अपना प्रभाव छोड़ते है और यही योग हमारी शादी या शादी में आने वाली बाधाओं को भी दर्शाते है. पहले सब अपने माता पिता की सहमती पर ही शादी ब्याह करते थे लेकिन आजकल प्रेम विवाह का प्रचालन बहुत बढ़ गया है, जिसमें एक प्रेमी युगल को कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है. कुछ इन समस्याओं को पार कर जाते है तो कुछ को उनका प्यार नहीं मिल पाता, ऐसे में वे निराश हो जाते है और गलत कदम उठा लेते है. अगर आप भी प्रेम विवाह करना चाहते है लेकिन विवाह में बार बार समस्याएं आ रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय, मंत्र और टोटके बताएँगे जो कुछ ही दिनों में इन सब समस्याओं को दूर कर देते है.  CLICK HERE TO KNOW ऑनलाइन फ्री लेकिन 100% अचूक एस्ट्रोलॉजी उपाय टोटके यहाँ है ... 
लव मैरिज मनपसंद जीवनसाथी से प्रेम विवाह की बाधाओं को दूर करने के उपाय मंत्र और टोटके
लव मैरिज मनपसंद जीवनसाथी से प्रेम विवाह की बाधाओं को दूर करने के उपाय मंत्र और टोटके
प्रेम विवाह के उपाय :
·         पहला उपाय : आपको रविवार के दिन पीला कपड़ा लेना है और उसमें 7 हल्दी की गाँठ, 7 गुड की डली, 7 सुपारियाँ, 7 पीले फुल, 70 सेंटीमीटर पीला कपड़ा, 70 ग्राम चने की दाल, 7 पीले सिक्के और 1 चन्द्र का यंत्र लेना है. इन सब को पूजा घर में ले जाएँ और माता पार्वती की पूजा करें. इन सब सामग्रियों को 40 दिनों तक अपने घर में रखें. ये उपाय जल्द ही आपके प्रेम विवाह में आ रही सभी अडचनों को दूर करता है.

·         दुसरा उपाय : प्रेम विवाह करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. तो गुरूवार के दिन केले के पेड़ के पास जाएँ और घी का दीपक जलाएं और गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. अब आप पेड़ की जड़ों में जल्द चढ़ाएं. ध्यान रहे कि ये उपाय आपको शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार को करना है व पूजा में आप 5 मिठाई, शुद्ध घी, हरी इलायची और जल को अर्पित करें. साथ ही आपको ये उपाय 3 गुरूवार तक अपनाना है.

·         तीसरा उपाय : आप सोमवार के दिन 1200 ग्राम चने की दाल और 1250 मिलीलीटर दूध का दान करें. ये उपाय आपको तब तक करना है जब तक की आपको विवाह ना हो जाएँ.

·         चौथा उपाय : लड़का लड़की दोनों, जो प्रेम विवाह करना चाहते है, उन्हें अपने नहाने के पानी 1 चुटकी नमक मिलाकर नहाना चाहियें व खाने में थोडा सा केसर मिलाना चाहियें. जल्द ही आप दोनों का विवाह होता है.

प्रेम विवाह के लिए मंत्र :
·         श्री कृष्ण मंत्र : शुक्रवार के दिन 108 बार श्री कृष्ण मंत्र (केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुतारूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवता) का जाप करें. जल्द ही आपके प्रेम विवाह में आ रही सभी परेशानियाँ दूर होती है.

·         श्री विष्णु मंत्र : हर गुरूवार के दिन विष्णु व लक्ष्मी जी की फोटो के सामने ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमःमंत्र का जाप 108 स्फटिक की माला से करें. इस मंत्र की शुरुआत भी आपको शुक्ल पक्ष के गुरूवार में करें.

·         श्री शिव मंत्र : आप दूध में थोडा सा गंगाजल मिलाएं और शिवलिंग पर चढ़ाएं. अब आप एक रुद्राक्ष की माला लें और ॐ सोमेश्वराय नमःमंत्र का एक माला जाप करें. ये मंत्र भी प्रेम विवाह में सफलता के लिए बहुत लाभदायी होता है.
Love Marriage Manpasand Jivansathi se Prem Vivah ki Badhaaon ko Dur Karne ke Upay Mantra or Totke
Love Marriage Manpasand Jivansathi se Prem Vivah ki Badhaaon ko Dur Karne ke Upay Mantra or Totke
·         श्री भैरव मंत्र : अगर आपको आपके प्रेम विवाह की संभावना कम लग रही है तो ऐसे में आपको भैरव के अचूक मंत्र (ॐ ज्लौम रहौं क्रोम उत्तरनाथ भैरवाय स्वाहा) का जाप करना चाहियें और भैरव देव को मीठी रोटी का प्रसाद चढ़ाना चाहियें.

दोस्तों ये है कुछ उपाय टोटके और मंत्र जो आपके प्रेम विवाह में आ रही अडचनों और परेशानियों को दूर कर आपके प्रेम विवाह की संभावनाओं को बढाते है. तो अगर आप भी प्रेम विवाह करना चाहते है तो इन उपायों व मंत्रों को अपनाएँ.  

मनपसंद जीवन साथी से प्रेम विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के अन्य उपाय, मन्त्रों और टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT