इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kale Jaadu ke Lakshan or Isse Bachav v Nivaran ke Aasan Tips | काले जादू के लक्षण और इससे बचाव व निवारण के आसान टिप्स | Black Magic Symptom and Remedies or Removal using Simple Tips at Home

काला जादू
काला जादू वो विद्या है जिसमें अदृश्य शक्तियों का इस्तेमाल कर लोगों को प्रभाव में लिया जाता है. ख़ास बात ये है कि इस विद्या में जिन शक्तियों की मदद ली जाती है वे नकारात्मक होती है इसीलिए जब काले जादू का इस्तेमाल किया जाता है तो करने वाले और जिसपर कराया गया है दोनों को ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालाँकि अधिकतर लोग काले जादू पर विश्वास नहीं करते लेकिन ये आज भी बहुत सक्रिय है. लेकिन क्या आप जानते है कि आप कुछ लक्षणों को देखकर ये पता लगा सकते है कि आपके ऊपर काला जादू कराया गया है या नहीं. जी हाँ, ये सच है तो आइये पहले काले जादू के लक्षणों के बारे में जानते है, फिर काले जादू से बचाव व निवारण के आसान से उपायों और टोटकों के बारे में जानेंगे.  CLICK HERE TO KNOW उतारा है भुत प्रेत भागने का स्थायी इलाज ...
काले जादू के लक्षण और इससे बचाव व निवारण के आसान टिप्स
काले जादू के लक्षण और इससे बचाव व निवारण के आसान टिप्स
काले जादू के लक्षण :
1.       काले जादू का सबसे मुख्य लक्षण है कि पीड़ित व्यक्ति का अपने पर काबू नहीं रहता, वो कभी भी कुछ भी कर सकता है, जैसे किसी से लड़ सकता है, अपनी जान लेने की कोशिश कर सकता है या किसी की जान भी ले सकता है.

2.       ग्रसित व्यक्ति सपने में खुद पर ही पेशाब करता या फिर कोई और गंदगी डालता हुआ दिखाई देता है. अगर आपको भी ऐसा सपना आये तो आप तुरंत काले जादू से निवारण के उपायों को अपनाएँ.

3.       सिर में, पेट में, गुर्दों में दर्द, आँखों में जलन, शरीर का तपना और बार बार पेशाब आना भी काले जादू के लक्षणों में गिना जाता है. इसके अलावा पीड़ित व्यक्ति की धड़कने तेज हो जाती है, सांस लेने में दिक्कत होने लगती है, उसका स्वभाव चिडचिडा हो जाता है और उसे घबराहट भी होने लगती है.

4.       अगर किसी व्यक्ति का रंग दिन-ब-दिन फीका पड़ता जा रहा है, तो ये काले जादू का बड़ा लक्षण है. कहा जाता है कि जितना मजबूत जादू होगा पीड़ित का रंग उतना ही ज्यादा हल्का पड़ता जाएगा व वो खुद को कमजोर महसूस करने लगेगा.

5.       काले जादू की चपेट में आया व्यक्ति खुद को शांत महसूस नहीं करता, उसे किसी चीज से सुख व आनंद नहीं मिलता और वो हर समय परेशान व क्रोधित दिखाई देने लगता है.

काले जादू से निवारण के उपाय :
·         गौमूत्र : शास्त्रों के अनुसार गाय में सभी देवी देवता वास करता है इसीलिए गाय से प्राप्त हर चीज चाहे वो दूध हो, गोबर हो या गौमुत्र सभी बहुत पवित्र होता है, जो शरीर और घर के वातावरण दोनों को पवित्र करते है तो अगर आपको लगता कि आपके घर पर या आपके घर के किसी सदस्य पर किसी ने काला जादू किया है तो आप अपने घर में गौमूत्र का छिडकाव करें  और थोडा सा गौमूत्र उस व्यक्ति को पिलायें जो काले जादू की चपेट में है.
Kale Jaadu ke Lakshan or Isse Bachav v Nivaran ke Aasan Tips
Kale Jaadu ke Lakshan or Isse Bachav v Nivaran ke Aasan Tips
·         हनुमान चालीसा : हनुमान जी हिन्दुओं के सबसे प्रिय भगवान है, कहा जाता है जो उनका नाम लेता है और उनकी पूजा करता है उसके आसपास भुत प्रेत, बुरी नजर और काला जादू जैसी चीजें भटक भी नहीं सकती. तो आप रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें और हर मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाएँ. साथ ही अगर आप अपने घर में सुख शान्ति समृद्धि भी चाहते है तो आप बजरंग बाण का पाठ करें क्योकि बजरंग बाण हर कष्ट को काटता है.

·         काजल : दीपावली की रात आप सरसों का तेल या फिर शुद्ध देशी घी ले और उसे दिये में रखकर बाती जलाकर काजल तैयार करें. फिर उस काजल को आप संभालकर रखें और रोजाना अपनी आँखों में लगायें. इस काजल को लगाने से आपको जल्द ही भुत प्रेत व काला जादू से छुटकारा मिलता है.

·         धतूरे का पौधा : काले जादू को सदा के लिए दूर करने के एक आसान तरिका है कि आप पुष्प नक्षत्र में धतूरे के पौधे को जड़ समेत उखाड़कर लायें और अपने घर के पास गड्डा खोदकर उसे उल्टा करके दबाये मतलब पौधा जमीन में दबा हो और जड़ जमीन से ऊपर हो. ये उपाय भी जल्द ही काले जादू को घर से बाहर निकालता है.

·         अशोक के पेड़ के पत्ते : आप 7 अशोक के पेड़ के पत्ते लें और उन्हें पूजा घर में रखकर रोजाना पूजा करें. जब पत्ते सुख जाएँ तो आप नए पत्ते ले आयें और पुराने पत्तों को पीपल के पेड़ के नीचे रख आयें. इस तरह आप रोजाना करें. जल्द ही ये घर से सभी भुत बाधाओं व काले जादू को दूर करता है.
Black Magic Symptom and Remedies or Removal using Simple Tips at Home
Black Magic Symptom and Remedies or Removal using Simple Tips at Home
·         माता काली की आराधना : माता काली की अराधना भी काले जादू के प्रभाव से बचने का एक बहुत ही अच्छा उपाय है तो आप रोजाना सुबह शाम 2 अगरबत्तियों को काली माँ के नाम की जलाएं. ये आपके मन को शांत करता है और घर से बुरे प्रभावों को दूर करता है.

दोस्तों ये है काले जादू से बचाव के लक्षण और इसके प्रभाव से बचने के कुछ आसान घरेलू उपाय व टोटके. तो अगर आप या आपके परिवार में कोई भी काले जादू के प्रभाव में है तो आप उपायों को अपनाकर उनको इस समस्या से बाहर निकालें.

काले जादू के अन्य लक्षण और इससे बचाव व निवारण के बाकी आसान घरेलू उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT