इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Competition Exam ya Pratiyogita Pariksha mein Sabse Acche Number Lane ke Liye Bacche Kaun se Jyotishi Upaay Apnayen | कम्पटीशन एग्जाम या प्रतियोगिता परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर लाने के लिए बच्चे कौन से ज्योतिषी उपाय अपनाएं | Astrological Tips for Children to Earn Highest Marks in Competition Exam

कम्पटीशन एग्जाम या प्रतियोगिता परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर लाने के लिए बच्चे कौन से ज्योतिषी उपाय अपनाएं
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि बच्चे घंटों बैठकर पढाई करते है लेकिन फिर भी उन्हें संतोषजनक रिजल्ट नहीं मिलता और वे हताश हो जाते है. दरअसल परीक्षा में सफलता, अच्छे नंबर और पढाई में अव्वल होना हर विद्यार्थी की चाहत होती है. परन्तु कभी कभी विद्यार्थियों की छोटी छोटी गलतियाँ ही उन्हें परीक्षा में निराशा दिलाते है. ऐसे में आप कुछ उपायों को अपनाएँ तो ना सिर्फ परीक्षा बल्कि आप शिक्षा के हर क्षेत्र में बेस्ट प्रदर्शन करते हो. CLICK HERE TO KNOW प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के लिए जनरल उपाय ...
कम्पटीशन एग्जाम या प्रतियोगिता परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर लाने के लिए बच्चे कौन से ज्योतिषी उपाय अपनाएं
कम्पटीशन एग्जाम या प्रतियोगिता परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर लाने के लिए बच्चे कौन से ज्योतिषी उपाय अपनाएं
परीक्षा में अव्वल आने के ज्योतिषी उपाय :
·         पढाई में लगायें मन : अक्सर विद्यार्थियों की समस्या होती है कि उनका पढाई में मन नहीं लगता और अगर आप मन मारकर पढने बैठते हो तो उसका कोई फायदा भी नहीं होता. तो आप शुक्ल पक्ष के पहले वीरवार को सूरज के ढलने से 30 मिनट पहले बड के पत्ते पर 5 प्रकार की मिठाई और 2 छोटी इलाई बांधें और उसे पीपल के पेड़ के नीचे रख आयें. फिर आप पेड़ से पूरी श्रद्धा से अपनी पढाई में मन लगाने के लिए प्रार्थना करें. साथ ही आप रोजाना पढने से पहले श्री यंत्र पर ध्यान केन्द्रित करें और ॐ भवाय विद्या देहि देहि ॐ नमःमंत्र का 21 बार जाप करें. धीरे धीरे आपकी पढाई में रूचि बढती जायेगी.

·         बुद्धि और ज्ञान बढाने के टोटके : परीक्षा में अच्छे नंबर लाने के लिए आप मंगलवार के दिन मसूर की लाल दाल को एक लाल सूती कपडे में बांधें. फिर आप इसे एक थैली में डालें और इसे पॉकेट में रखें. इस तरह आपका ज्ञान बढ़ता है और आपकी बुद्धि का विकास होता है. इसके साथ ही आप कुछ तुलसी के पत्तों में मिश्री मिलाएं और उसको पीसकर उसका रस पियें.

·         स्मरण शक्ति बढ़ाये : विद्यार्थियों के लिए जरूरी है कि उनकी स्मरण शक्ति तेज हो ताकि वे परीक्षा से पहले जम कर तैयार कर सके. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुद्ध ही हमारे दिमाग की शक्ति और स्मरण शक्ति को बढाता है. तो आप रोजाना श्री गणेश जी के दर्शन करें, गाय को हरी सब्जी खिलाएं और उनकी सेवा करें.

·         मानसिक संतुलन बनायें उत्तम : स्मरण शक्ति के साथ साथ जरूरी है कि है आपका मानसिक संतुलन भी उत्तम बना रहे ताकि आप अपनी परीक्षा पर पूरी तरह ध्यान दे सको और इसके लिए जरूरी है आत्मविश्वास, जिसे चन्द्रमा मजबूत करता है. तो आप शिवजी के दर्शन करें, शिव चालीसा पढ़ें और सफ़ेद वास्तु का दान व सेवन करें. अगर आप चांदी के गिलास में पानी पीते हो तो इससे भी चन्द्रमा मजबूत होता है.
Competition Exam ya Pratiyogita Pariksha mein Sabse Acche Number Lane ke Liye Bacche Kaun se Jyotishi Upaay Apnayen
Competition Exam ya Pratiyogita Pariksha mein Sabse Acche Number Lane ke Liye Bacche Kaun se Jyotishi Upaay Apnayen
·         अन्य उपाय :
-    हमेशा पूर्व दिशा की तरफ मुख करके पढ़ें.
-    कोने में बढ़कर कभी भी ना पढ़ें.
-    अपने बालों छोटा रखें और आपके बाल कान पर नहीं आने चाहिएं.
-    खाते समय कभी भी ना पढ़ें, इससे ना आप सही से खा पायें और ना ही पढ़ पाएंगे.
-    अपने स्टडी टेबल पर लाल कपड़ा बिछाकर उसपर श्री यंत्र स्थापित करें.

दोस्तों ये है कुछ आसान से ज्योतिषी उपाय जो आपको परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर दिलाने और आपकी स्मरणशक्ति और बुद्धि का विकास करने में मदद करते है. तो अगर आप भी परीक्षा में अव्वल रहना चाहते है तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएं.

कम्पटीशन एग्जाम और प्रतियोगिता परीक्षा में सबसे अच्छे नंबर लाने के अन्य ज्योतिषी उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT