इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Swasthya Totke Kuch Hee Minton mein Dur Ho Jayenge Har Rog | स्वास्थय टोटके कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे हर रोग

स्वास्थय टोटके - कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे हर रोग
अक्सर देखा जाता है कि जैसे ही घर में कोई बीमार होता है पुरे घर में तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है और घर का हर सदस्य चिंता में आ जाता है. कई बार तो ऐसा भी होता है कि मेडिकल रिपोर्ट्स कुछ दिखाती ही नहीं और फिर भी व्यक्ति लगातार बीमार रहता है. ऐसा कई कारणों से हो सकता है, जिसमें मुख्य है घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा. लेकिन ये जरूरी नहीं है कि हर छोटी बड़ी बिमारी का कारण नकारात्मक ऊर्जा या भुत बाधा ही हो इसलिए किसी भी तरह का रोग होने पर सबसे पहली सलाह डॉक्टर्स से ही लेनी चाहियें. लेकिन अगर आपको डॉक्टर की सलाह से कोई लाभ नहीं हो रहा है तो आप कुछ उपायों को अपना सकते हो. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताएँगे जो मिनटों में आपके हर रोग को दूर कर देंगे.  CLICK HERE TO KNOW नीम्बू मिर्च के टोने टोटके उपाय ...
स्वास्थय टोटके कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे हर रोग
स्वास्थय टोटके कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेंगे हर रोग
रोग निवारण के टोटके उपाय :
·         पहला उपाय : रोजाना रात को सोने से पहले जब भी आप अपने कमरे में जाएँ तो 1 ग्लास पानी अपने साथ लेकर जाएँ और उस पानी के ग्लास को अपने सिर के पास रख कर सोयें. इस तरह ये पानी आपके आसपास की सभी नकारात्मक शक्तियों और उर्जाओं को सोख लेता है और आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा को बनाये रखता है. जिससे आपका मानसिक तनाव भी कम होता है और शरीर भी स्वस्थ और निरोगी रहता है.

·         दुसरा उपाय : अगर आपके घर में भी कोई ऐसा सदस्य है जो लगातार उपचार के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है तो आप रविवार के दिन गेहूँ के आटे की पेडी बनायें और 1 लोटा पानी लें. अब आप इन दोनों चीजों को पीड़ित सदस्य के ऊपर से वारें व पानी को आप पौधे की जड़ में और पेडी को गाय को खिला आयें. ऐसा आप रविवार, सोमवार और मंगलवार यानि के 3 दिन लगातार करना है. इन 3 दिनों के अंदर ही आप पीड़ित सदस्य के स्वास्थ्य में फर्क महसूस करोगे.

·         तीसरा उपाय : दोपहर के 12 बजे से पहले आप एक लोटे पानी में थोडा सा दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं, वहीँ शाम को आप उसी पेड़ के नीचे तेल का दीपक और अगरबत्ती जगाएं. इस उपाय को आप रोजाना 7 दिनों तक लगातार अपनाएँ. जल्द ही आपको हर रोग से मुक्ति मिलेगी और आप खुद को पहले से काफी स्वस्थ महसूस करोगे.

·         चौथा उपाय : कपूर और घी दोनों में अनेक प्रभावी और चमत्कारी शक्तियाँ होती है और अगर घी गाय का हो तो फिर क्या कहने. तो आप रोजाना घर के मंदिर में 1 घी के दीपक में थोडा सा कपूर मिलाकर जलाएं. ये उपाय भी घर से हर तरह की नकारात्मक शक्ति को दूर करता है. यही नहीं इस उपाय से आपके घर पर देवी देवताओं की कृपा बनती है और आपका घर सदा सुखी और समृद्ध बना रहता है.

·         पांचवा उपाय : रविवार के दिन 5 कपास के फुल खरीद कर ले आयें और उन्हें ½ कप साफ़ पीने के पानी में भिगोकर रख दें. अगले दिन यानि के सोमवार को सुबह आप पानी को छान लें और खाली पेट उस पानी को पी जाएँ. इस उपाय से भी आपको कुछ ही दिनों में आश्चर्यजनक तरीके से लाभ मिलता है.
Swasthya Totke Kuch Hee Minton mein Dur Ho Jayenge Har Rog
Swasthya Totke Kuch Hee Minton mein Dur Ho Jayenge Har Rog
·         छठा उपाय : किसी भी तरह के संकट से निवारण के लिए आप संकटमोचन महाबली हनुमान की शरण में जा सकते हो. तो आप रोजाना रात को सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें, धीरे धीरे आपके जीवन के हर कष्ट दूर हो जाएँ.

दोस्तों ये है कुछ आसान से टोटके और उपाय जिनका प्रयोग आपको हमेशा स्वस्थ और निरोगी रखता है व आपके घर से नकारात्मकता को दूर कर घर में सुख शान्ति और समृद्धि भी बनाता है. तो अगर आपके घर का भी कोई सदस्य काफी बीमार है और उनपर दवाओं का असर नहीं हो रहा है तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ.

स्वस्थ और निरोगी रहने के अन्य उपाय व टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Rogon ko Dur Karne ke Totke, Bimariyon ko Bhagne ke Vastu Tips, Arogya Swasthy ke Liye Ansune Tone Totke, Har Bimari ka Kaal ye Totke, Rog Nivarak Spells, Rog se Ubharne ke Upay v Tone Totke

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT