इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Nimbu Mirch ke Tone Totke Upay | नीम्बू मिर्च के टोने टोटके उपाय | Spells and Solution by Lemon

निम्बू करता है नकारात्मक उर्जा को ग्रहण ( Lemon Absorbs Negative Energy )
हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि निम्बू और मिर्च किस तरह से आपकी नीजी जीवन में हो रही उथल पुथल को सामान्य सकते हैं. आज हम आपको नीम्बू मिर्च से होने वाले टोटके के बारे में बताने वाले है. CLICK HERE TO KNOW काली हल्दी के जादुई प्रयोग ...
Nimbu Mirch ke Tone Totke Upay
Nimbu Mirch ke Tone Totke Upay
टोटकों में इस्तेमाल होने वाली चीजें ( Things Used in Spells ) :
आमतौर पर इंसान तंत्र मंत्र और टोने टोटके का नाम सुनते ही डर जाते हैटोने टोटके का किसी पर नकारात्मक प्रभाव होता है तो किसी पर सकारात्मकऐसे अनेक व्यक्ति है जो किसी परेशानीलाइलाज बिमारीसंपत्ति या फिर परिवार व व्यापार पर किसी की नजर लग जाने के कारण टोने टोटके का सहारा लेते हैटोने टोटके में प्रयुक्त होने वाले मुख्य चीजे हैं - नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च.

निम्बू और मिर्च का ही उपयोग ( Uses of Lemon and Chili ) :
इन सब चीजों का प्रयोग प्रायः बुरी नज़र से बचने के लिए ही किया जाता हैक्या आप जानते हैं कि नीम्बू और मिर्च का ही प्रयोग टोटके के लिए क्यों किया जाता हैयदी नहीं तो आप यह जान लें कि नीम्बू खट्टा होते है और मिर्च तीखीमाना जाता है कि नीम्बू और मिर्च किसी भी व्यक्ति की एकाग्रता और ध्यान को पूरा न कर उसे बीच में ही तोड़ देता है.

  • दूकान के सामने नीम्बू मिर्च ( Lemon and Chili in Front of Shop ) : इस तरह से यदी कोई अपना बुरा प्रभाव डालने कोशिश भी करता है तो ये दोनों ध्यान और एकाग्रता को बीच में ही भंग कर देता हैं. अक्सर देखा जाता है कि इंसान अपने संगठन अपने कार्यस्थल तथा अपनी संपत्ति के मुख्य दरवाजे पर नीम्बू और मिर्च टांग देते हैंऐसा इसलिए किया जाता है कि किसी अन्य के नकारात्मक प्रभाव को रोक कर ये आपके लिए सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करे और आपको कभी किसी बुरी नजर का सामना न करना पड़े. CLICK HERE TO KNOW बुरी नजर के लक्षण और उपाय ... 
नीम्बू मिर्च के टोने टोटके उपाय
नीम्बू मिर्च के टोने टोटके उपाय
  • चौराहे पर नीम्बू मिर्च ( Lemon Chili on Intersection ) : हमारे बड़े बुजुर्ग अक्सर ये कहते रहते हैं कि यदि सड़क पर या फिर किसी चौराहे पर नीम्बू और मिर्च पड़ा हो तो उस पर कभी भी पैर नहीं रखना चाहिए या फिर उसे लाँघ कर पार नहीं करना चाहिएइसे अंधविश्वास नहीं कह सकते क्योंकि इसके पीछे एक कारण हैबुरी नज़र से परेशान व्यक्ति अपनी संपत्ति की सुरक्षा के लिए नींबू और मिर्च बांध देता हैऐसा करने से जो भी नकारात्मक प्रभाव आपकी संपत्ति की तरफ बढ़ते हैं तब ये उस प्रभाव को अपने में ग्रहण करके नष्ट कर देते हैं.

सड़क पर पढ़े निम्बू मिर्च पर पैर रखने से होता है आपका नुकसान ( Problem Causes by Lemon and Chili ) :
घरों, कार्यस्थल और संपत्ति की जगह से बंधे हुए नीम्बू और मिर्च को हटाकर इसलिए फेंका जाता है क्योंकि आने जाने वाले लोग उसके संपर्क में आएंइससे जिसने उस नीम्बू को फेंका है उसका फायदा होना शुरू हो जाता हैलकिन जो लोग उस नीम्बू और मिर्च पर पैर रखते हैं उनके लिए तो मानो समस्याओं का पहाड़ सा टूट पड़ता हैक्योंकि जिसने उसे फेंका है उसकी सारी परेशानियां और कष्ट दूसरे व्यक्ति के ऊपर चले जाते है. उस व्यक्ति पर बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ने लगता हैइससे उनकी तरक्की रुक जाती है और वह अँधेरे में जीने लगता हैउनके कार्य रुक से जाते हैं. इसलिए सड़क पर पड़े नींबू और मिर्च से हमेशा बचकर ही चलना चाहिएनहीं तो किसी और के साथ हो रहा नुकसान आपके गले पड़ के आपको कष्ट देने लगता है.

नीम्बू मिर्च के टोने टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Spells and Solution by Lemon
Spells and Solution by Lemon

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT