इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Moje mein Rakhen Pyaaj or Dekhen Kamaal | मोज़े में रखें प्याज और देखें कमाल | Put Onion in Socks and Watch Magic

एक लड़की ने अपने मोज़े में प्याज रखी, देखिये क्या खूब तरकीब थी उस लड़की की :
हम सभी लोगों ने अनेक फलों और सब्जियों को अपनी परेशानियों से निजात पाने के लिए इस्तेमाल किया हैउन्ही में से एक है प्याज, प्याज का प्रयोग अनेक रोगों से निजात पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, किन्तु आज हम आपको प्याज के एक ऐसे विचित्र प्रयोग के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सूना होगा. इस उपाय के अनुसार आपको प्याज को अपने मोज़े यानि के जुराब में डालना है और फिर आप उसके कमाल देख सकते हो. तो आइये अब हम आपको भी प्याज के इस उपयोग के फायदों के बारे में बताते है. CLICK HERE TO KNOW प्याज के गुणकारी स्वास्थ्य लाभ ... 
Moje mein Rakhen Pyaaj or Dekhen Kamaal
Moje mein Rakhen Pyaaj or Dekhen Kamaal
  • सर्दी के बुखार में देती हैं काफी राहत ( Relief in Cold and Fever ) :
बहुत सालों से लोगों को सर्दियों में होने वाली बीमारियों से झूझना पड़ता हैं क्योकि सर्दियों में रोगों के बैक्टीरिया बहुत जल्दी फैलते है और लोगों को अपना शिकार बनाते है. अगर आप भी सर्दियों में होने वाले रोगों से परेशान है तो आप भी जुराबों में प्याज रख कर सो जाये और सुबह उठ कर खुद ही देखेगे कि आप पहले से बेहतर महसुस कर रहे होंगे. आपको सुनने में तो यह बहुत ही अजीब लग रहा होगा पर यह नुस्खा बहुत ही असरदार और मददगार हैं.

  • रोजाना मेगाबाइट ( Daily Megabyte ) :
आपके शरीर का सारा भार आपके पैरों पर होता हैं. आपकी एड़ियों में करीब 7000 से ज्यादा नसें जा कर खत्म हो जाती हैंये सारी नसें आपके पुरे शरीर से जुड़ीं हुई होती हैं. मतलब आपकी एड़िया आपके शरीर का वो हिस्सा होता हैं जहां सारी नसें आकर मिलती हैं तो इसलिए एड़ियों को नसों का मेन पॉइंट भी कहा जा सकता हैं. CLICK HERE TO KNOW आपके लिए काम के कुछ ख़ास टिप्स ... 
मोज़े में रखें प्याज और देखें कमाल
मोज़े में रखें प्याज और देखें कमाल
आयुर्वेद में प्याज का प्रयोग एक एंटी - बैक्टीरियल ( Anti - Bacterial ) दवा की तरह किया जाता हैं. आप प्याज के बहुत से फायदों के बारे में जानते होगे जैसेकि एक कटा हुआ प्याज भी बहुत काम आता हैं कटा हुआ प्याज हमारे आस पास की हवा को स्वच्छ बना देता है. लेकिन उसके बाद हवा में प्याज की महक जरूर रह जाती हैं. जो भी लोग अपनी जुराबों में प्याज लेकर सोते हैं वो सभी लोग ये दावा करते हैं कि ऐसा करने से उनकी बॉडी में सारे जहरीले तत्व नष्ट हो जाते हैं और जब वो सुबह सोकर उठते हैं तो उन्हें बहुत ज्यादा अच्छा फील होता हैं और वे खुद को अधिक उर्जावान महसूस करते है.

प्याज व अन्य फलों सब्जियों के लाभों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Put Onion in Socks and Watch Magic
Put Onion in Socks and Watch Magic

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT