इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bina Surgery Mote Honth Patle Karne ke Tarike Aur Upay | बिना सर्जरी मोटे होंठ पतले करने के तरीके और उपाय

बिना सर्जरी मोटे होंठ पतले करने के तरीके और उपाय
दोस्तों, होंठ भी लड़कियों की खूबसूरती का एक अहम अंग है, लेकिन कई बार देखा गया है कि कुछ लड़कियों के होंठ थोड़े बड़े होंते है जो उनके आकर्षण को छीन लेते है और यही वजह भी है ये महिलायें अपने होंठों की बनावट से खुश नहीं होती. किन्तु अगर आप कुछ बातों पर थोडा सा ध्यान दें तो आप अपने होंठों को सुन्दर शेप में ला सकते हो. आज हम आपको कुछ ऐसे ही ख़ास तरीकों के बारे में बताएँगे जो बिना सर्जरी के ही मोटे होंठों को पतला करने में मदद करते है. CLICK HERE TO KNOW बार बार लिप बाम लगाना पड़ सकता है बहुत महंगा ...
बिना सर्जरी मोटे होंठ पतले करने के तरीके और उपाय
बिना सर्जरी मोटे होंठ पतले करने के तरीके और उपाय
बड़े होंठों को पतला बनाने के उपाय :
·         ग्लिसरीन, गुलाब जल और केसर : बड़े होंठों को पतला और आकर्षक बनने के लिए आप ग्लिसरीन, गुलाब जल और केसर का प्रयोग कर सकते हो. तो आप एक कटोरी में थोड़ी सी ग्लिसरीन, गुलाबजल और कुछ केसर के रेशे लेकर अच्छी तरह से मिलाएं और फिर तैयार मिश्रण को अपने होंठों पर लगायें. ये उपाय होंठों की फ़ालतू चर्बी को दूर कर उन्हें पतला व आकर्षक शेप देता है.

·         सही आउटलाइन बनायें : अपने होंठों को खुबसूरत और पतला दिखाने के लिए आप होंठों पर लिपग्लॉस या लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर से होंठों पर आउटलाइन कर लें और फिर होंठों पर हल्की लिपस्टिक का प्रयोग करें. इससे आपके होंठ पतले और खुबसूरत दिखने लगेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आप होंठों पर चमकीली लिपस्टिक का प्रयोग ना करें.

·         फाउंडेशन : फाउंडेशन भी होंठों को सही शेप में लाने और उन्हें पतला करने में काफी मदद करता है. दरअसल फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से होंठों की चमक कम होती है और ये होंठों के किनारों को भी हल्का बनाता है जिससे होंठ पतले दिखने लगते है. तो जब भी मेकअप करें तो पहले फाउंडेशन लगायें, फिर उसे सूखने दें और उसके बाद ही कोई दुसरा मेकअप करें.

·         मॉइस्चराइजर : आप अपने होंठों को हमेशा मॉइस्चराइजरड रखें क्योकि सूखे या फटे हुए होंठ सुजाने लगते है और फिर बड़े दिखाई देते है. तो हमेशा होंठों पर कोई तेल या लिप बाम प्रयोग करें. इससे होंठ पतले, सुन्दर और सुडौल दिखाई देंगे.

·         स्क्रब करें : ज्यादातर आपने सूना होगा कि स्क्रब चेहरे पर की जाती है और होंठों पर स्क्रब की बात आप शायद पहली बार सुन रहे होगे. लेकिन अगर आप अपने होंठों को छोटा और पतला दिखाना चाहते हो तो आपको होंठों पर भी स्क्रब करनी होगी. इसके लिए आपको एक गिला कपड़ा लेना है और होंठों पर हल्के हल्के रगड़ना है. इससे होंठों पर जमा डेड स्किन सेल्स दूर होते है, होंठ साफ़ होते है और उनमे चमक आती है. जिससे होंठ बड़े नहीं बल्कि खुबसूरत दिखने लगते है. होंठों पर स्क्रब का एक फायदा ये भी है कि इससे मेकअप होंठों पर लम्बे समय तक टिका रहता है.
Bina Surgery Mote Honth Patle Karne ke Tarike Aur Upay
Bina Surgery Mote Honth Patle Karne ke Tarike Aur Upay
सुन्दर होंठों के लिए एक्सरसाइज :
-    आप आराम से बैठें और फिर अपने होंठों को सिकोड़ें. अब आप होंठों को नाक की तरफ ले जाएँ और धीरे धीरे होंठों को फैलाएं. इस तरह आप 4 से 5 बार दोहरायें. ये एक्सरसाइज होंठों की मसल्स के लिए बहुत अच्छा है और इसका नियमित अभ्यास होंठों को आकर्षक शेप देता है.

-    होंठों को पतला और सुन्दर बनाने के लिए आप अपने गालों को अंदर की तरह खींचें और मछली की तरह बनायें. कुछ देर ऐसे ही रहें और फिर होंठों और गालों को आराम दें. आप इस एक्सरसाइज को भी 4 से 5 बार रोजाना दोहरायें. इससे होंठों की खूबसूरती बढती है और होंठों के साथ साथ चेहरा भी सही शेप में आता है.



Honthon ka Size Kam Karne ke Upay, Bade Honthon ko Kaise Kare Chhota, Mote Honthon ko Banaye Sundar, Lips ki Faltu Charbi Dur Karne ke Nuskhe, Honthon ko Banaye Sudaul

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT