इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Bar Bar Lip Balm Lagana Pad Sakta Hai Bahut Mehnga | बार बार लिप बाम लगाना पड सकता है बहुत महंगा | Excess Use of Lip Balm can be Harmful for Your Beautiful Pink Lips

बार बार लिप बाम लगाना पड सकता है बहुत महंगा
दोस्तों जैसे ही सर्दियाँ आती है वैसे ही होंठों का फटना भी शुरू हो जाता है और ऐसे में हम सभी अपने होंठों को नर्म और मुलायम बनाएं रखने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करना शुरू कर देते है. लेकिन आज हम आपको बताएँगे कि किस तरह होंठों की सुन्दरता को बढाने वाली लिप बाम होंठों को नुकसान भी पहुँचाती है. तो आइये पहले उन नुकसानों के बारे में जान लेते है ताकि आप अगली बार लिप बाम का इस्तेमाल करने से पहले आप इन बातों को ध्यान जरुर रखें और तभी निर्णय लें कि आपको लिप बाम इस्तेमाल करनी चाहियें या नहीं. CLICK HERE TO KNOW काले फाटे होंठों को बनायें नर्म और गुलाबी ...
Bar Bar Lip Balm Lagana Pad Sakta Hai Bahut Mehnga
Bar Bar Lip Balm Lagana Pad Sakta Hai Bahut Mehnga
महंगा पड़ सकता है बार बार लिप बाम लगाना :
-    केमिकल : लिप बाम में जिन केमिकल फ्रेग्नेंस का प्रयोग किया जाता है वो होंठों के उपरी त्वचा के लिए बहुत नुकसानदायक होता है इसलिए अगर आप बार बार होंठों पर लिप बाम लगाते हो तो ये आपके होंठों को खराब कर देता है.

-    मेंथोलयूक्त : वहीँ अगर आप मेंथोलयुक्त लिप बाम लगाते हो तो ये और भी अधिक खतरनाक होती है और अगर आप मेंथोल वाली लिप बाम नियमित रूप से बनाते हो तो ये होंठ फटने कि समस्या को और भी अधिक बढ़ा देता है.

-    एडिक्शन : एक शोध के अनुसार लिप बाम में कोई भी ऐसा तत्व नहीं होता जिसे आपको किसी तरह की एडिक्शन हो लेकिन अगर आप बार बार लिप बाम इस्तेमाल करते हो तो आपको बेवजह भी लिप बाम लगाने की आदत हो जाती है और आप हर घंटे अपने होंठों पर बाम रगड़ते दीखते हो जो एक एडिक्शन की तरह ही है.

-    एलर्जी : ऐसे कई मामले सामने आये है जिनमे देखा गया है कि लिप बाम का अधिक इस्तेमाल एलर्जी भी पैदा करता है और ऐसा उन लिप बाम के साथ होता है जिनमे से खुशबु आती है क्योकि ऐसी लिप बाम में खुशबु लाने के लिए और केमिकल का इस्तेमाल होता है जो एलर्जी पैदा करते है.
बार बार लिप बाम लगाना पड सकता है बहुत महंगा
बार बार लिप बाम लगाना पड सकता है बहुत महंगा
-    इन्फेक्शन : अक्सर बहुत से लोग लिप बाम को पहले ऊँगली पर लेते है और फिर उसे होंठों पर मलने लगते है. ऐसा बिलकुल ना करें क्योकि हमारी उँगलियों पर ना जाने कितने ही बैक्टीरिया और वायरस चिपके होते है जो लिप बाम के साथ होंठों पर चिपक जाते है और फिर वहां से पेट में इंटर करते है. इस तरह आप कई बड़ी बीमारियों के शिकार हो सकते हो.

इन केमिकल से भरी लिप बाम की जगह आपको अपने होंठों को नर्म और सुन्दर बनाये रखने के लिए प्राकृतिक लिप बाम का प्रयोग करना चाहियें. इसलिए हम अपनी अगली पोस्ट में आपको हनी से बनी एक बेहतरीन लिप बाम को बनाने की विधि के बारे में बताएँगे. तो आप हमारे साथ बने रहे.

लिप बाम के होंठों पर नुक्सान के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT