इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ladkiyan Apne Hips Bum Buttock ko Kaise Gol Mota or Aakrashak Banayen | लड़कियां अपने Hips बम बटस को कैसे गोल मोटा और आकर्षक बनायें | Massage Workout and Diet Plan for Round Healthy and Attractive Hips or Buttocks of Girls and Ladies

लड़कियां अपने Hips बम बटस को कैसे गोल मोटा और आकर्षक बनायें
दोस्तों आज की इस हम आपको बताएँगे कि किस तरह लड़कियां अपनी कमजोर और अविकसित बटक्स को अच्छे से उभार सकती है और उनको गोल मटोल और सुडौल बनाकर अपने देखने वालों को आकर्षित कर सकती है. इसके लिए लड़कियों को क्या क्या वर्कआउट करना चाहिए और उनको किस तरह की डाइट लेनी चाहिए और कौन सी तेल मालिश उनके हिप्स की मॉसपेशियों को नर्म मुलायम बना सकती है और उनको बड़ा कर सकती है वो सब आपको हम बताएँगे.

सबसे पहले हम आपको बता रहे है कि लड़कियों को क्या वर्क आउट करना चाहिए. जिससे उनकी हिप्स की मासपेशियों में रक्त प्रवाह पूर्ण रूप से बना रहे और उनको उभरने में सहायता करे. 

गोल मटोल बट्स पाने के लिए वर्कआउट्स  :
§  स्क्वाट्स : ये एक ऐसा वर्कआउट है जो सीधे हिप्स की मांसपेशियों पर असर करके उनके आकार को बढाने में मदद करता है. अगर आप जल्दी परिणाम पाना चाहती है तो आप इस व्यायाम में थोड़ी विविधता भी ला सकती है. तो आप अपने पैरों और कंधो को फैला लें और फिर अपने हाथों को सीधा करके सामने फैलाएं. उसके बाद अपने उपरी शरीर को सीधा व स्थिर रखते हुए घुटनों को मोड़ें. जब आपकी घुटने 90 डिग्री पर आ जाए तो उसी मुदा में स्थिर रहें और अपने हिप्स को 5 सेकंड के लिए दबाएँ. उसके बाद आप थोड़ा आराम करें, फिर आप अपने धड को बिना हिलाएं ही सीधी मुद्रा में आयें. ये प्रक्रिया आपको 3 से 5 बार दोहरानी है. CLICK HERE TO KNOW वजन कम करने के योगासन ...
Ladkiyan Apne Hips Bum Buttock ko Kaise Gol Mota or Aakrashak Banayen
Ladkiyan Apne Hips Bum Buttock ko Kaise Gol Mota or Aakrashak Banayen

§
  मेंढक कूद : मेंढक कूद मतलब फरोग जम्प में आपको अपने पैरों पर कूदना है और फिर अपने शरीर को फर्श तक ले जाना है. फिर आपको मेंढक की तरह पुश अप्स भी करनी है लेकिन ध्यान रहे कि नियंत्रण को भी जरुर बनाएं रखें. उसके बाद आप तेजी से अपने पैरों को पीछे कि तरफ ले जाएँ और फिर से फिर से पहले वाली अवस्था में आ जाएँ. ये एक्सरसाइज आप 4 आर दोहरायें और इसके 4 सेट भी जरुर करे.

§  सिंगल लेग ब्रिज : ये आसन दिखने और करने में बहुत आसान होता है लेकिन ये हिप्स कि मांसपेशियों को बढाने और उन्हें सुडौल बनाने में बहुत मदद करता है. तो आप पहले पीठ के बल लेट जाएँ और अपने हाथों को फैलाएं. फिर आपको अपने घुटने 90 डिग्री पर मोड़ने है. अब आप अपने दाहिने पैर को उठायें और उसे सीधा करे. आप इस मुद्रा में 5 सेकंड तक रहे और फिर सामान्य अवस्था में आ जाएँ. उसके बाद आप दुसरे पैर को सीधा करे और फिर से 5 सेकंड तक रुके. इस व्यायाम को आप 5 बार दोहरायें.

§  फ्रंट लंजेस : इस वर्कआउट के लिए आपको अपने दोनों हाथों में थोडा वजन ले लेना है, आप हल्के डम्बल का इस्तेमाल कर सकते हो. फिर आप सीधे खड़े हो जाएँ और अपने हाथों को शरीर के पास रखें. उसके बाद सीधे पैर से एक लंबा कदम आगे बढ़ाएं और बाए पैर को वहीँ स्थिर रखें. ध्यान रहे कि आपके दोनों पैर 90 डिग्री पर मुड़ें साथ ही आप डम्बल को भी शरीर के साथ नीचे लायें. इस मुद्रा में 5 सेकंड के लिए रहें और फिर दुसरे पैर से इस प्रक्रिया को दोहरायें. इस तरह आप 5 से 6 बार जरुर करें. ये वर्कआउट हिप्स की मांसपेशियों को सुडौल बनाकर उनका विकास निश्चित करता है.

§  साइड लेग लिफ्ट : साइड लेग लिफ्ट को करने के लिए आपको एक तरफ करवट लेटकर लेट जाना है और फिर अपने एक पैर को हवा में तिरछा उठाना है. आप बैलेंस बनाये रखने के लिए एक हाथ को सिर के नीचे और दुसरे को छाती के सामने भी रख सकते हो. इस वर्कआउट के दौरान आपको अपने हिप्स कि मांसपेशियों में खिंचाव महसूस होगा. 5 7 सेकंड इसी मुद्रा में रहने के बाद दूसरी करवट से भी इस वर्कआउट को दोहरायें और कम से कम 3 बार इसे जरुर करे.

डाइट प्लान और क्या जरूर खाएं अपने हैवी हिप्स बनाने के लिए:
अब वर्कआउट के बाद क्या डाइट आपको लेनी है जो आपके हिप्स को गोल मटोल बनायें, ध्यान से सुनिए और देखिये.

पहले उपाय में हम नीम्बू, शहद और गर्म पानी से एक मिश्रण तैयार करेंगे जो हिप्स की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाकर इनके साइज़ को बढाने में मदद करते है.

जबकि दुसरे प्रयोग में हम आपको दिखाएँगे कि कैसे कॉफ़ी और अखरोट का पेस्ट बट्स को गोल मटोल और आकार बनाते है.

हिप्स को बड़ा करने के गजब उपाय :
#1
पहला उपाय :
हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे. तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं. उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ. इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें. ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है.

#2
दुसरा उपाय :
स्क्रब रक्त संचार को बेहतर बनाती है और मांसपेशियों को सुडौल बनाकर सुन्दरता को बढ़ाती है इसलिए अगर हिप्स को भी स्क्रब किया जाए तो हिप्स में भी रक्त संचार बेहतर होगा और वे भी सुडौल बनेगे. हिप्स के लिए स्क्रब बनाने के लिए हम काफी और अखरोट का इस्तेमाल करेंगे. जी हाँ, तो आप 1 कटोरी में 2 चम्मच कॉफ़ी, 2 चम्मच ही खुरदरे पिसे हुए अखरोट और 1 चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को अपने हिप्स पर लगायें और फिर 5 मिनट तक हल्के हाथों से स्क्रब करते रहें. आप इसे 5 मिनट तक छोड दें और फिर 5 मिनट स्क्रब करे. उसके बाद आपको इस पैक को छोड़ देना है और लास्ट में गुनगुने पानी से साफ़ कर लेना है. ये उपाय आपको रोजाना दिन में 2 बार 2 महीनों तक अपनानी है. धीरे धीरे आपको फर्क खुद दिखने लग जाएगा.

तेल मालिश: में हम आपके लिए लाये है गज़ब का तेल जो आपकी हिप्स को नर्म मुलायम बना कर उनका साइज़ बढ़ने और आकर्षक बनाने में चमत्कार करेगा :

हल्के गर्म तेल मालिश करने से भी हिप्स का आकार बढ़ता है और मांसपेशियों का विकास होता है लेकिन इसके लिए आपको एक विशेष तेल तैयार करना होगा और उस तेल को बनाने के लिए आपको जैतून के तेल, नारियल के तेल और सरसों के तेल कि आवश्यकता होगी. तो आप समान मात्रा में तीनों तेल लें और फिर कढाई या फ्राइंग पेन में डालकर इन्हें अच्छी तरह से पका लें. जब तेल पक जाये तो आप इसे किसी शीशी में भरकर रख लें और इसको हल्का गर्म करके इस्तेमाल करे. गर्म तेल इसलिए इस्तेमाल किया जाता है क्योकि ये आसानी से त्वचा में समा जाता है और बेहतर परिणाम भी देता है. तो आप इस तेल से 20 से 25 मिनटों तक अपने हिप्स की मालिश करे और फिर 20 मिनट तक ही गर्म पानी कि सेंक भी दें. अंत में आप इसे साफ़ कर लें. ये उपाय भी आप दिन में 2 बार अपनाएँ.
लड़कियां अपने Hips बम बटस को कैसे गोल मोटा और आकर्षक बनायें
लड़कियां अपने Hips बम बटस को कैसे गोल मोटा और आकर्षक बनायें

अब साथ साथ हिप्स का साइज़ बढ़ने के लिए निचे दी गयी डाइट का विशेष ध्यान रखें :
-    प्रोटीन : मांसपेशियों के विकास के लिए सबसे जरूरी तत्व होता है प्रोटीन तो अगर आप अपने हिप्स के आकार को बड़ा करना चाहती है तो आप अपने सुबह के नाश्ते में प्रोटीन से भरे आहारों को अधिक शामिल करें. मछली, बीन्स, अलसी और हरी सब्जियाँ प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत होती है.

-    नट्स : अगर प्रोटीन, वसा और एनर्जी का कोई सबसे बेहतरीन स्त्रोत है तो वो है नट्स. ऐसा इसलिए क्योकि इनमें कई तरह के विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स होते है. जो मांसपेशियों को स्वस्थ रखने और उन्हें सुडौल बनाने में बहुत मदद करते है. नट्स को ना आप सिर्फ सुबह बल्कि दोपहर और शाम तीनों वक़्त कहा सकते हो. इससे आप दिन भर उर्जावान और एक्टिव भी महसूस करोगे.

-    हरी सब्जियाँ : हरी सब्जियों फाइबरस, विटामिन और मिनरल्स का मुख्य स्त्रोत होती है, साथ ही ये हाजमे को बेहतर भी बनाती है जिससे पाचन तंत्र खाने से सभी पौषक तत्वों को सोख पाता है और फिर वे सभी पौषक तत्व शरीर के हर हिस्से तक पहुंचकर शरीर के विकास में मदद करते है. तो आप अपने आहार में हरी सब्जियों को शामिल करना ना भूलें. आप दिन में और दोपहर में हरी सब्जियों का सूप भी पी सकती है.

दोस्तों हर लड़की बड़े गोल और आकर्षक हिप्स कि कामना रखती है क्योकि बड़े गोल हिप्स ना सिर्फ लड़की को खुबसूरत स्वरूप देते है बल्कि ये एक तरह से लड़की कि सुन्दरता का प्रमाण भी होते है. लेकिन किसी के हिप्स आनुवंशिक रूप से बड़े नहीं होते बल्कि उन्हें गोल और सही आकार में लाना पड़ता है और अगर आप भी अपने फिगर को और आकर्षक करना चाहती है तो थोड़ी सी मेहनत के लिए तैयार हो जाएँ और बताये उपायों को अपनाएँ.

हिप्स को गोल मटोल और आकर्षक बनाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT